Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कबीर खान ने बताया कैसा होगा '83' में पंकज त्रिपाठी का किरदार

पीआर मान सिंह ने विश्व कप में भारत की जीत में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने 1987 के विश्व कप के दौरान भी टीम का प्रबंधन किया, जिसमें भारत सेमीफाइनल तक पहुंचा था।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: May 28, 2020 21:35 IST
 83,  पंकज त्रिपाठी- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM  '83' में पंकज त्रिपाठी पीआर मान सिंह के रोल में हैं

फिल्मकार कबीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म '83' पिछले काफी समय सुर्खियों में थी। फिल्म को लेकर खबरें आ रही थीं कि ये डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी, लेकिन कबीर सिंह ने साफ कर दिया कि फिल्म सिनेमाघरों में ही रिलीज होगी। साल की शुरुआत में इसके निमार्ताओं ने फिल्म के एक पोस्टर का खुलासा किया, जिसमें इसके सभी कलाकार अपने-अपने निभाए गए किरदारों में नजर आए। टीम के प्रमुख सदस्यों में से एक पीआर मान सिंह थे, जिन्होंने टीम के लिए एकमात्र स्टाफ सदस्य के रूप में काम किया और मैनेजर के रूप में भी अपने कर्तव्य का पालन किया। उन दिनों सारी चीजों को व्यवस्थित करने की जिम्मेदारी उन पर थी क्योंकि टीम के पास कोई स्टाफ नहीं था, कोई कोच नहीं था और उनके साथ कोई शेफ भी नहीं था, ऐसे में पीआर मान सिंह टीम के लिए एक महत्वपूर्ण सदस्य बनकर उभरे और विश्व कप के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम का भरपूर साथ निभाया।

रणवीर सिंह की 83 पहले थियेटर में ही होगी रिलीज, मेकर्स ने OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज की खबर को किया खारिज

फिल्म में इस किरदार को अभिनेता पंकज त्रिपाठी निभा रहे हैं और इस बारे में बात करते हुए निर्देशक कबीर खान ने कहा, "लंबे समय से मैं पंकज त्रिपाठी की प्रतिभा का प्रशंसक रहा हूं। वह सबसे बहुमुखी अभिनेताओं में से एक हैं और मेरे दिमाग में पीआर मान सिंह की भूमिका के लिए पंकज बिल्कुल परफेक्ट मैच थे। मान सिंह का किरदार दर्शकों के लिए एक खोज की तरह होगा। मैनेजर के रूप में, वह 1983 की विजेता टीम के एक अभिन्न सदस्य थे और खिलाड़ी अक्सर मुझसे कहते थे कि मान भाई के बिना यह मुमकिन नहीं हो सकता था। कहने की जरूरत नहीं है कि पंकज ने मान सिंह के किरदार को दोहराने में उल्लेखनीय काम किया है।"

पीआर मान सिंह ने विश्व कप में भारत की जीत में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने 1987 के विश्व कप के दौरान भी टीम का प्रबंधन किया, जिसमें भारत सेमीफाइनल तक पहुंचा था। 1983 के विश्व कप की जीत ने भारत को खेल की दुनिया में एक जगमगाता सितारा बना दिया और फिल्म '83' में क्रिकेट की दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित खिताब जीतने में कपिल डेविल्स के सफर को दशार्या जाएगा।

कबीर खान फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर तले बनी '83' रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स द्वारा प्रस्तुत है। फिल्म दीपिका पादुकोण, कबीर खान, विष्णु वर्धन इंदुरी, साजिद नाडियाडवाला, फैंटम फिल्म्स, रिलायंस एंटरटेनमेंट और '83' फिल्म लिमिटेड द्वारा निर्मित है। रिलायंस एंटरटेनमेंट और पीवीआर पिक्च र्स की इस रिलीज को हिंदी, तमिल और तेलुगु में जारी किया जाएगा।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement