Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

जिस सेलुलर जेल में वीर सावरकर ने काटी थी काला पानी की सजा, कंगना ने जाकर झुकाया शीश

कंगना रनौत ने अपने चाहने वालों के बीच उन तस्वीरों को शेयर किया है जिसमें वह वीर सावरकर को नमन करती नजर आ रही हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: October 26, 2021 20:02 IST
Kangana Ranaut - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/KANGANA RANAUT  जिस सेलुलर जेल में वीर सावरकर ने काटी थी काला पानी की सजा, कंगना ने जाकर झुकाया शीश

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत आज अंडमान निकोबार के उस सेलुलर जेल में गईं  थी जहां पर वीर सावरकर ने काला पानी की सजा को काटा था। यहां पर कंगना ने वीर सावरकर को नमन किया। अभिनेत्री ने सेलुलर जेल से चंद तस्वीरों को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। तस्वीरों में कंगना, वीर सावरकर की तस्वीर के आगे अपने शीश को झुकाती हुई नजर आ रही हैं। 

इन तस्वीरों को शेयर करते हुए अभिनेत्री ने लिखा, "आज अंडमान निकोबार के सेलुलर जेल में वीर सावरकर के कक्ष का दौरा किया। यह देख कर मैं अंदर तक हिल गई। जब अमानवीयता अपने चरम पर थी तो वीर सावरकर जी ने मानवता की अलख जगाई। उन्होंने हर क्रूरता का प्रतिरोध किया और दृढ़ संकल्प के साथ सामना किया। वे (अंग्रेज) कितने डरे हुए होंगे जिसकी वजह से उन्होंने वीर सावरकर जी को उन दिनों काला पानी में रखा था।"

अपनी पोस्ट में कंगना लिखती हैं, "समुद्र के बीच में इस छोटे से द्वीप से बचना असंभव है, फिर भी अंग्रेजों ने वीर सावरकर जी को जंजीरों में डाल दिया, एक मोटी दीवार वाली जेल बनाई और उन्हें एक छोटी काल कोठरी में बंद कर दिया। इस डर की कल्पना करें कि अंग्रेज़ कितने कायर थे। यह जेल आजादी का सच है न कि वो जो हमें हमारी किताबों में पढ़ाते हैं। स्वतंत्रता संग्राम के इस सच्चे नायक को मेरा कोटि कोटि नमन। जय हिंद!"

कंगना ने लिखा कि उन्होंने इस काल कोठरी में ध्यान लगाया और वीर सावरकर के लिए अपनी कृतज्ञता व्यक्त की।

बता दें अभिनेत्री कंगना रनौत को सोमवार को उनका चौथा राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला। कंगना को 'मणिकर्णिका: क्वीन ऑफ झांसी' और 'पंगा' में उनके अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement