1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. कियारा आडवाणी को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए स्मिता पाटिल मेमोरियल ग्लोबल अवॉर्ड से किया गया सम्मानित

कियारा आडवाणी को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए स्मिता पाटिल मेमोरियल ग्लोबल अवॉर्ड से किया गया सम्मानित

कियारा आडवाणी का नाम विद्या बालन, दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा जोनास, अनुष्का शर्मा के साथ इस अवॉर्ड को पाने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हो गया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: September 16, 2021 16:50 IST
Kiara Advani Smita Patil Memorial Global Award shershaah film latest news in hindi - India TV Hindi
Image Source : INSTA: KIARAALIAADVANI कियारा आडवाणी 

बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी इन दिनों हर जगह छाई हुई हैं। 'शेरशाह' की सफलता के बाद उन्होंने अपने नाम एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। उन्होंने इस साल सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस के लिए स्मिता पाटिल मेमोरियल ग्लोबल अवॉर्ड प्राप्त किया है। इसी के साथ वो विद्या बालन, दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा जोनास, अनुष्का शर्मा के साथ ये अवॉर्ड पाने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हो गई हैं।

कियारा आडवाणी के अभूतपूर्व काम का सम्मान करते हुए डॉ निरंजन हीरानंदानी और श्री नानिक रूपाणी की अध्यक्षता वाली प्रियदर्शिनी अकादमी ने कियारा आडवाणी को 37वीं वर्षगांठ के वैश्विक पुरस्कारों में 'सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए स्मिता पाटिल मेमोरियल ग्लोबल अवॉर्ड' से सम्मानित करने का निर्णय लिया है।

Viral : एक्ट्रेस कियारा आडवाणी की कार्बन कॉपी है ये लड़की, वीडियो देखकर आप भी हो जाएंगे कंफ्यूज

प्रियदर्शिनी अकादमी के मानद अध्यक्ष श्री नानिक रूपानी ने कहा, "स्मिता पाटिल मेमोरियल ग्लोबल अवॉर्ड उद्योग की उन महिला अभिनेताओं को सम्मानित करने के लिए स्थापित किया गया था, जो न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में मनोरंजन उद्योग में एक मजबूत प्रभाव पैदा कर रही हैं। हमने कियारा आडवाणी को चुना, क्योंकि हम वास्तव में मानते हैं कि वह कम समय में अपनी अविश्वसनीय प्रतिभा और प्रेरणादायक यात्रा के लिए पुरस्कार की हकदार हैं।"

कियारा आडवाणी ने शाहरुख खान, अल्लू अर्जुन, सलमान खान जैसे प्रतिष्ठित सुपरस्टार और टॉम हिडलेस्टन, सुंग हूं जैसे अंतरराष्ट्रीय अभिनेताओं के साथ दुनिया भर में सबसे अधिक मांग वाले अभिनेताओं में भी स्थान हासिल किया। विशेष रूप से, कियारा आडवाणी और प्रियंका चोपड़ा जोनास पूरी दुनिया में मात्र महिला कलाकार थीं जिन्होंने इस सूची में जगह बनाई।

वर्कफ्रंट की बात करें तो कियारा आडवाणी भूल भुलैया 2, जग जुग जीयो के साथ-साथ शशांक खेतान की अगली फिल्म की शूटिंग कर रही हैं। इस बीच वह कुछ अघोषित परियोजनाओं के साथ एस शंकर की आरसी 15 सह-अभिनीत राम चरण के लिए भी तैयार हैं।

Click Mania
bigg boss 15