Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बर्थडे स्पेशल: कैंसर से जंग जीत चुकी हैं एक्ट्रेस लीजा रे, किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है इनकी जिंदगी

लीजा रे बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड की कई फिल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: April 04, 2020 10:04 IST
Image Credit: Lisa Ray Instagram Account- India TV Hindi
कैंसर से जंग जीत चुकी हैं लीजा रे

एक्ट्रेस लीजा रे 4 अप्रैल को अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। महज 16 साल की उम्र में अपना करियर शुरू करने वाली लीजा को तब धक्का लगा, जब उन्हें पता चला कि वो कैंसर से जूझ रही हैं। हालांकि, एक्ट्रेस ने हार नहीं मानी और इस बीमारी से लड़कर जिंदगी की जंग जीत ली। उनकी जिंदगी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

लीजा रे ने तमिल फिल्म से एक्टिंग की शुरुआत की थी, लेकिन नुसरत फतेह अली खान के म्यूजिक वीडियो 'आफरीन' ने उनकी जिंदगी बदल दी। साल 2001 में उन्होंने 'कसूर' फिल्म से डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने 'वॉटर' मूवी में भी काम किया। इसके बाद वो कई हॉलीवुड फिल्मों में भी नज़र आईं।

एक मैगजीन के कवर पेज पर जब लीजा रे बिकिनी लुक में सामने आईं तो हर किसी का ध्यान उन पर गया। इसके बाद स्विम सूट में भी फोटोशूट कराया, जिसके बाद इंडस्ट्री में उनकी खूबसूरती के चर्चे होने लगे।

लीजा रे साल 2009 में बताया कि वो मल्टीपल मायलोमा नाम के ब्लड कैंसर से जूझ रही हैं। उन्होंने करीब एक साल तक इस बीमारी से लड़ाई की और फिर विजेता बनकर खड़ी हुईं।

साल 2011 में लीजा ने फिर से अपने करियर की शुरुआत की। उन्होंने डिस्कवरी चैनल के पॉपुलर ट्रेवल शो को होस्ट किया। इसके अलावा एक फूड शो भी होस्ट किया। वो लेखक, सोशल एक्टिविस्ट और टीवी पर्सनैलिटी भी हैं। वो हाल ही में एक वेब सीरीज में भी नज़र आई हैं।

लीजा ने कैंसर से जंग जीतने के बाद साल 2012 में जैसन डेहनी संग कैलिफोर्निया में एक-दूजे का हाथ थामा। साल 2018 में वो सरोगेसी के जरिए दो जुड़वा बच्चियों की मां बनीं। वो सोशल मीडिया पर उनकी फोटोज शेयर करती रहती हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement