Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

5 शादी के बाद भी अंतिम वक्त में अकेले पड़ गए थे महेश आनंद, एक बेटा भी है जो उन्हें पहचानता भी नहीं था

महेश आनंद का शव उनके घर में सड़ी-गली अवस्था में मिला है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: February 11, 2019 7:03 IST
महेश आनंद- India TV Hindi
महेश आनंद

मुंबई: बॉलीवुड में कई फिल्मों में विलेन बनकर नजर आने वाले एक्टर महेश आनंद (Mahesh Anand) का हाल ही में निधन हो गया। महेश आनंद का शव सड़ी गली अवस्था में घर से मिला। खबरों के मुताबिक वो अकेले रहते थे और उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। आखिरी बार वो गोविंदा की फिल्म 'रंगीला राजा' में नजर आए थे, जिसमें उनका 6 मिनट का रोल था। अभिनेता शक्ति कपूर ने बताया कि काम ना मिलने की वजह से वो डिप्रेशन में थे और बहुत शराब पीने लगे थे। 

Related Stories
 Actor Mahesh Anand found dead in his Mumbai residence- India TV Hindi

एक्टर महेश आनंद का निधन, फिल्मों में विलेन के रोल के लिए थे मशहूर

रंगीला राजा मिलने के बाद महेश आनंद ने एक इंटरव्यू में कहा था, '18 साल तक किसी ने मुझे साइन नहीं किया। लेकिन भगवान दयालु इंसान के रूप में आया और मुझे गोविंदा की फिल्म रंगीला राजा में छोटा सा रोल मिल गया।' 

महेश आनंद

महेश आनंद

 महेश आनंद मुंबई के वर्सोवा में बिल्कुल अकेले रहते थे। महेश ट्रेंड डांसर भी थे, बॉलीवुड में आने से पहले वो मॉडलिंग भी कर चुके हैं। महेश आनंद के पास कराटे में ब्लैक बेल्ट भी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक महेश आनंद ने 5 शादियां की थीं। उनकी पहली शादी एक्ट्रेस रीना रॉय की बहन और प्रोड्यूसर बरखा रॉय से हुई थी। इसके बाद साल 1987 में उन्होंने मिस इंडिया इंटरनेशनल एरिका मारिया डिसूजा से शादी की। दोनों का एक बेटा त्रिशूल आनंद भी है, वो अब करीब 30 साल का हो चुका है। त्रिशूल ने अपना नाम बदलकर एंथनी वोहरा कर लिया है।महेश आनंद

महेश आनंद

आनंद की तीसरी शादी एक्ट्रेस मधु मल्होत्रा से साल 1992 में हुई। ये शादी भी ज्यादा दिन नहीं चली। चौथी शादी महेश आनंद ने साल 2000 में एक्ट्रेस ऊषा बाचानी से की, दो ही साल बाद दोनों तलाक लेकर अलग हो गए। ऊषा के प्रेग्नेंट होने की खबर भी आई थी, लेकिन बाद में एक्ट्रेस ने महेश पर शराब के नशे में रेप का आरोप लगाया और तलाक ले लिया। हाल ही में महेश आनंद ने फेसबुक पर एक औरत के साथ तस्वीर पोस्ट थी थी, जिसमें उन्होंने उस महिला को अपनी पत्नी बताया था। खबर थी कि साल 2015 में महेश आनंद ने एक रशियन लड़की लाना संग शादी कर ली और उसी की फोटो उन्होंने फेसबुक पर शेयर की थी।

महेश आनंद 90 के दशक में उस वक्त खूब चर्चा में आए थे जब उनपर सड़क किनारे सो रहे 3 लोगों पर कार चढ़ाने का आरोप लगा था। ये हादसा अमिताभ बच्चन के घर के सामने हुआ था और उन्होंने ही महेश को बचाया था। 

महेश आनंद

महेश आनंद

महेश एक फिल्म में स्टंट करते हुए चोटिल हो गए थे। 6 महीने तक उन्हें अस्पताल में रहना पड़ा और 3 साल तक वो बिस्तर पर पड़े रहे। उनका वजन कम हो गया था और हड्डियां खराब हो गई थीं। उसके बाद उन्हें फिल्में मिलनी भी बंद हो गई। 

अंतिम समय में वो अपने बेटे त्रिशूल को खूब याद करते थे। उन्होंने कहा था कि वो उसकी यादों के साथ अकेले रहते हैं। त्रिशूल तो यह भी नहीं जानता है कि उसका पिता कौन है। जब वो 9 महीने का था उसी वक्त मुझसे छीन लिया गया था। वो अपने पिता की तरह ही हैंडसम है।

Also Read:

सरकार की आलोचना करने पर अमोल पालेकर के भाषण को बीच में रोका गया

Koffee With Karan 6: 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' के टाइगर श्रॉफ, अनन्या पांडे और तारा सुतारिया भी बनेंगे मेहमान

Mere Pyare Prime Minister Trailer: मां को इंसाफ दिलाने के लिए मुंबई से दिल्ली आए बच्चे की कहानी दिखाती है फिल्म

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement