1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. मनोज बाजपेयी को 'भोंसले' के लिए मिला बेस्ट एक्टर नेशनल फिल्म अवॉर्ड, पहले भी 2 बार कर चुके अपने नाम

मनोज बाजपेयी को 'भोंसले' के लिए मिला बेस्ट एक्टर नेशनल फिल्म अवॉर्ड, पहले भी 2 बार कर चुके अपने नाम

'भोंसले' फिल्म के लिए मनोज बाजपेयी को बेस्ट एक्टर नेशनल फिल्म अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: October 25, 2021 17:34 IST
Manoj Bajpayee- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SIDDHARTH KANNAN Manoj Bajpayee

बॉलीवुड के मशूहर कलाकार मनोज बाजपेयी के लिए आज का दिन बहुत खास है। अभिनेता को तीसरी बार बेस्ट एक्टर नेशनल फिल्म अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। अभिनेता को ये अवॉर्ड उनकी फिल्म 'भोंसले' के लिए दिया गया। इससे पहले मनोज बाजपेयी को साल 2000 में आई फिल्म 'सत्या' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर और 'पिंजर' के लिए स्पेशल ज्यूरी अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। 

67th National Film Awards

Image Source : INDIA TV
67th National Film Awards

67वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड इस साल मार्च में ही अनाउंस हो गए थे। लेकिन आज सभी विजेता कलाकारों को उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू द्वारा पुरस्कृत किया गया। ये अवॉर्ड समारोह दिल्ली में आयोजित हुआ था। इस अवॉर्ड को पाकर अभिनेता ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि अभिनय के मामले में उनके जैसा महाराथी होना बेहद मुश्किल है। अवॉर्ड मिलते ही सोशल मीडिया पर अभिनेता को लगातार बधाई मिल रही हैं। इसके साथ ही अभिनेता सभी की बधाई संदेश पढ़कर उन्हें धन्यवाद भी दे रहे हैं। 

67th National Film Awards

Image Source : INDIA TV
67th National Film Awards

मनोज बाजपेयी ने अपने अलग-अलग किरदारों से लोगों का भरपूर मनोरंजन किया है। ये सभी किरदार एक दूसरे से बिल्कुल अलग थे लेकिन सभी काफी दमदार थे। 'अलीगढ़', 'बुधिया सिंह: बॉर्न टू रन', 'ट्रैफिक', 'सात उचक्के', 'नाम शबाना', 'सरकार 3' , 'रुख' , 'अय्यारी' जैसी कई फिल्मों ने मनोज को लोगों के दिलों में हमेशा के लिए बसा दिया।

फिल्मों के अलावा मनोज बाजपेयी ने वेब सीरीज में भी हाथ आजमाया। साल 2019 में आई 'द फैमिली मैन' लोगों को इतनी ज्यादा पसंद आई कि इस वेब सीरीज के दूसरे सीजन ने भी धमाल मचाया और मनोज को ओटीटी में भी विजेता साबित कर दिया। 

 

 

 

bigg boss 15