1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. रामनाथ कोविंद ने डांसर प्रभुदेवा से लेकर रेस्लर बजरंग पुनिया सहित कई दिग्गजों को दिया पद्मश्री सम्मान

Video: प्रेजिडेंट रामनाथ कोविंद ने डांसर प्रभुदेवा से लेकर रेस्लर बजरंग पुनिया सहित कई दिग्गजों को दिया पद्मश्री सम्मान

आज पद्मश्री 2019 अवार्ड्स का आयोजन दिल्ली में किया गया है। इस समारोह में डांसर प्रभुदेवा से लेकर रेस्लर बजरंग पुनिया सहित कई दिग्गजों को पद्मश्री से सम्मानित किया गया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: March 11, 2019 12:59 IST
प्रभु देवा को...- India TV Hindi
प्रभु देवा को मिला पद्मश्री अवार्ड

आज पद्मश्री 2019 अवार्ड्स का आयोजन दिल्ली में किया गया है। इस समारोह में डांसर प्रभुदेवा से लेकर रेस्लर बजरंग पुनिया सहित कई दिग्गजों को पद्मश्री से सम्मानित किया गया। आपको बता दें कि पद्मश्री अवार्ड सिनेमा, म्यूजिक, आर्ट के क्षेत्र से जुड़े सबसे प्रतिष्ठित लोगों को दिया जाता है। आज पद्मश्री अवार्ड्स का आयोजन किया गया जिसमें अपने क्षेत्र के सभी दिग्गजों को सम्मानित किया गया।

राष्ट्रपति कोविंद ने इस साल पद्म पुरस्कारों के लिए चुने गए 112 शख्सियतों में से 56 लोगों को प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान किया। वहीं, बाकी बचे हुए लोगों को यह पुरस्कार राष्ट्रपति 16 मार्च को प्रदान करेंगे।

पद्म भूषण का वितरण

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को नई दिल्ली में दिवंगत वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर को पद्मभूषण से मरणोपरांत सम्मानित किया। उनकी पत्नी भारती नैयर ने यह पुरस्कार ग्रहण किया।

पद्म भूषण सम्मान पाने वालों में इस बार दक्षिण के मशहूर अभिनेता मोहनलाल भी रहे। मोहनलाल को कला क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान के लिए यह अवॉर्ड मिला।

सरदार सुखदेव सिंह ढींढ़सा को राष्ट्रपति ने पद्म भूषण अवॉर्ड दिया। ढींढ़सा राज्यसभा सांसद रह चुके हैं और राजनीति और समाजसेवा का उन्हें लंबा अनुभव है। 11 मार्च को 56 विजेताओं को सम्नानित किया गया, ढींढ़सा भी उनमें से एक हैं।

राष्ट्रपति कोविंद ने पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर, डांसर प्रभुदेवा से लेकर रेस्लर बजरंग पुनिया तक कई दिग्गजों को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को नई दिल्ली में पूर्व विदेश सचिव सुब्रह्मण्यम जयशंकर को पद्मश्री से सम्मानित किया गया।

दिवंगत अभिनेता कादर खान (मरणोपरांत) को पद्मश्री से सम्मानित किया गया।

टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल को भी पद्मश्री सम्मान खेलों में उत्कृष्ट योगदान के लिए दिया गया।

ग्रैंडमास्टर हरिका द्रोणावल्ली को खेलों के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए पद्मश्री दिया गया।

गायक-संगीतकार शंकर महादेवन  को पद्मश्री से सम्मानित किया गया है।

कला और नृत्य के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए निर्देशक और अभिनेता प्रभुदेवा को पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किया गया।

पहलवान बजरंग पुनिया को भी पद्मश्री से सम्मानित किया गया है।

कबड्डी टीम के कप्तान अजय ठाकुर को पद्मश्री से सम्मानित किया गया।

भारतीय तालवादक आनंदन शिवमणि को देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मश्री से सम्मानित किया है।

वहीं, सिस्को सिस्टम्स के पूर्व सीईओ जॉन चैंबर्स को भी पद्मश्री से सम्मानित किया गया।
समारोह में में उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य गणमान्य हस्तियों के उपस्थित रहे। पद्म पुरस्कारों की घोषणा गणतंत्र दिवस की पूर्वसंध्या पर की गई थी और बाकी को ये सम्मान 16 मार्च को आयोजित एक कार्यक्रम में प्रदान किये जाने की उम्मीद है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X