Saturday, April 27, 2024
Advertisement

खूबसूरती देखकर खा गए ना धोखा... यह है पाकिस्तान की पहली ट्रांसजेंडर मॉडल

एक तरफ तो कहते हैं सब कुछ भगवान का बनाया है लेकिन भगवान के बनाए हुए इंसानों का भी मजाक उड़ाने से बाज नहीं आते हैं लोग।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: January 30, 2018 17:31 IST
कामी सिद- India TV Hindi
कामी सिद

ई दिल्ली: ट्रांसजेंडर शब्द का इस्तेमाल हिंदी में अक्सर गालियों के लिए होता है, अगर किसी लड़कियों ने नफासत से चले, या फिर पैर क्रॉस करके बैठ जाए तो लोग उन्हें छक्का कहने से बाज नहीं आते हैं। कितना भी हम तरक्की कर ले लेकिन मानसिकता नहीं बदल सकती। एक तरफ तो कहते हैं सब कुछ भगवान का बनाया है लेकिन भगवान के बनाए हुए इंसानों का भी मजाक उड़ाने से बाज नहीं आते हैं लोग।

लेकिन वक्त बदल रहा है, अब हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप खुश भी होंगे और एक बार में यकीन भी नहीं होगा। पाकिस्तान में एक ट्रांसजेंडर बन गई है मॉडल। कामी सिद नाम की ये ट्रांसजेंडर अब रोल मॉडल बन गई है। वकार जे. खान के फोटोशूट में कामी सिद ने एक फोटोशूट कराया है, और पहली ट्रांसजेंडर मॉडल बन गई है। इस फोटोशूट में फोटोग्राफर हसीब एम. सिद्दीकी रहे, मेकअप आर्टिस्ट निगहत मिस्बाह शामिल रहे।

कामी सिद

कामी सिद

कामी कहती है कि जब फोटोग्राफर और उनके दोस्त वकार ने उन्हें फोटोशूट का ऑफर दिया तो वो तैयार नहीं हुईं। उन्हें लगा ये कैसे हो सकता है, लेकिन फिर उन्होंने सोचा यह बेहतरीन मौका वो कैसे गवां सकती हैं। मॉडलिंग के जरिए वह अपनी बिरादरी को इज्जत के साथ पेश कर सकती हैं।

कामी कहती हैं- ‘ट्रांसजेंडर कम्युनिटी लंबे अरसे तक परदे में छिपकर रह चुकी है। ट्रांसजेंडर कभी मेकअप करके गुज़ारा करते रहे तो कभी दूसरे काम। उन्हें हमेशा निम्न समझा गया, लेकिन अब वक्त आ गया है कि हम सामने आए और अपनी काबलियत का इजहार करें।’

कामी सिद

कामी सिद

हालांकि कामी के इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ने पर उनके घर वाले नाराज हैं। वो इस बात से खुश नहीं हैं कि कामी मॉडलिंग करे, लेकिन कामी को किसी चीज की परवाह नहीं, उनकी ख्वाहिश है कि वो फैशन की दुनिया मे कदम रखें और लोग उनके काम को जाने। कामी ने कहा- अभी तक मुझे लोग उन्हें ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट के तौर पर जानते हैं, लेकिन मॉडल बनकर वो ज्यादा लोगों तक अपनी पहुंच बना सकती हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement