1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. पुण्यतिथि: 70 दशक की सबसे महंगी अभिनेत्री मानी जाती थीं परवीन बॉबी, अंतिम समय में हो गई थी ऐसी हालत

पुण्यतिथि: 70 दशक की सबसे महंगी अभिनेत्री मानी जाती थीं परवीन बॉबी, अंतिम समय में हो गई थी ऐसी हालत

बॉलीवुड अभिनेत्री परवीन बॉबी की आज पुण्यतिथि है। जानें उनके बारे में कुछ रोचक बातें।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: January 20, 2020 10:51 IST
parveen babi- India TV Hindi
parveen babi

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी खूबसूरती औक एक्टिंग के कारण राज़ करने वाली परवीन बॉवी के जीवन में कई उतार-टढ़ाव आए थे। 70 के दशक में वह एकलौती ऐसी अभिनेत्री थी जिसका करियर चरम में था। वह सबसे मंहगी अभिनेत्री मानी जाती थी। उस समय किसी एक्ट्रेस का उतने ऊंचाईयों तक पहुंचना एक सपना से कम नहीं था। परवीन का करियर जितना सहीं था। उतनी ही उनकी पर्सनल लाइफ बेकार था। आज परवीन बॉबी की पुण्यतिथि है। जानें उनके बारे में कुछ खास बातें। 

 परवीन बॉबी का जन्म 4 अप्रैल, 1949 को गुजरात के जूनागढ़ में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था।  परवीन का फिल्मों में आने के लिए काफी मेहनत नहीं करनी पड़ी। फेमस निर्माता बीआर इशारा अपनी अपकमिंग फिल्म 'चरित्र' के लिए एक हिरोइन की तलाश कर रहे थे। जिसमें  क्रिकेटर सलीम दुर्रानी के अपोजिट होना था। लेकिन उनके अनुसार उनको हीरोइन नहीं मिल रही थी। अचानक एक दिन इशारा की नजर परवीन बॉबी में पड़ी। वह मिनी स्कर्ट पहने हुए सिगरेट पी रही थी। इशारा ने उन्हें एक ही नजर में पसंद कर लिया और अपनी फिल्म के लिए साइन कर लिया। 1973 में रिलीज हुई इस फिल्म ने लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाई। 

परवीन बॉबी ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ परवीन ने कई फिल्म की। इस जोड़ी को लोग काफी पसंद करते थे। दोनों स्टार्स ने एक साथ काला पत्थर, अमर अकबर एंथनी, सुहाग जैसी फिल्मों में काम किया था। 

15 साल के फिल्मी करियर में परवीन ने करीब 50 फिल्में की। जिसमें 12 फिल्में परवीन ने अमिताभ बच्चन के साथ नजर आईं।  

Bigg Boss 13: एक बार फिर होगी सिद्धार्थ शुक्ला और असीम रियाज में जबरदस्त लड़ाई, वायरल हुआ वीडियो

अपनी खूबसूरत और शानदार एक्टिंग के कारण 1976 में वह एक फेसम मैगजीन का कवर फोटो बनीं। जो उस समय महिलाओं के लिए काफी प्रेरणा की बात थी।  

परवीन बॉबी उस समय की सबसे महंगी अभिनेत्री मानी जाती थीं । वहीं दूसरी ओर अपनी पर्सनल लाइफ के कारण उन्हें डिप्रेशन ने घरे लिया था। उस समय परवीन बॉबी का नाम डैनी डेंजोगप्पा, कबीर बेदी और महेश भट्ट के साथ जुड़ा।

शबाना आजमी की हालत अब स्थिर, विक्की कौशल और तब्बू सहित कई हस्तियां अभिनेत्री से मिलने अस्पताल पहुंचीं 

कहा जाता है कि महेश भट्ट अपनी पत्नी और बेटी पूजा भट्ट को छोड़कर परवीन बॉबी के साथ रहने लगे थे। लेकिन किसी कारण दोनों की रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चल पाया। उस समय परवीन डिप्रेशन का शिकार हो गई। 

कहा जाता कि उस समय परवीन इतना ज्यादा अकेली हो गई थी कि उनके पास कोई आता भी नहीं था। 55 की उम्र में ही परवीन उठ-बैठ नहीं पा रही थी। 20 जनवरी 2005 में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X