Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

'पहरेदार पिया की' के बंद होने के बाद नई कहानी संग फिर लौटे शो के निर्माता

कुछ वक्त पहले ही शुरु हुआ शो टीवी शो 'पहरेदार पिया की' अपने कॉन्सेप्ट की वजह से शुरुआत से ही विवादों में बना हुआ था। आखिरकार इसे अब बंद किया जा चुका है। इसके ऑफ एयर होने की वजह से शो के निर्माता का कहना है कि वह टूट गए थे। हालांकि अब वह...

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: September 06, 2017 13:41 IST
pehredaar- India TV Hindi
pehredaar

मुंबई: टीवी शो 'पहरेदार पिया की' शुरुआत से विवादों में रहने के कारण आखिरकार इसे पिछले दिनों बंद ह कर दिया गया। इसमें एक 9 साल के लड़के की शादी 18 साल की लड़की से होते दिखाया गया था, जिसे लेकर काफी आपत्ति जताई गई। अब इसे लेकर शो के निर्माता सुमित मित्तल का कहना है कि जब इस शो का प्रसारण बंद करने का फैसला हुआ तो वह टूट गए थे। मित्तल का कहना है कि अब वह अपने नए शो 'ये उन दिनों की बात है' पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। 'ब्रॉडकास्टिंग कंटेंट कम्प्लेंट्स काउंसिल' (बीसीसीसी) को काफी शिकायतें मिलने के बाद सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने पिछले महीने 'पहरेदार पिया की' का प्रसारण बंद कर दिया। माना जा रहा है कि फैसला सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के दबाव में लिया गया था।

सुमित अब 1990 के दशक की पृष्ठभूमि पर आधारित 'ये उन दिनों की बात है' पर नई ऊर्जा के साथ ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। यह किशोरावस्था की प्रेम कहानी के बारे में हैं। यह मंगलवार से प्रसारित हो चुका है। सुमित से जब पूछा गया कि उन्हें किस चीज ने एक और जोखिम लेने के लिए प्रेरित किया और विवादों से उन्होंने क्या सीखा तो उन्होंने आईएएनएस को बताया, "हम लोग रचनात्मक लोग हैं। शशि और मैंने हमारे रचनात्मक सफर के दौरान कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। हां, मैं उस समय टूट गया था, जब अधिकारियों (बीसीसीसी) को विस्तार से समझाने के बाद भी हमें अपना शो बंद करना पड़ा, लेकिन आपने देखा कि साथ ही हम 'ये उन दिनों की बात है' का निर्माण भी कर रहे थे।" उन्होंने कहा, "तो, हम तेजी से आगे बढ़ने में कामयाब हुए। यह शो हमें हमारी निजी प्रेम कहानी को एक बार फिर से जीवंत करने की अनुमति देता है।" (बॉक्स ऑफिस पर 'बाहुबली' को पछाड़ आगे निकली यह फिल्म)

उन्होंने कहा कि शो की कहानी की प्रेरण खुद उनकी और पत्नी शशि की प्रेम कहानी है। शशि उनकी प्रोडक्शन पार्टनर भी हैं। सुमित ने कहा कि 1990 के दशक को फिर से जीवंत करना खास अनुभव था। उन्होंने कहा कि छोटे शहरों के अधिकांश टेलीविजन दर्शक अभी भी पारिवारिक मनोरंजन देखना पसंद करते हैं। 1990 के दशक का समय सुनहरा दौर था, जब हमने मध्यम वर्ग के परिवारों का परिचय आधुनिक लोकप्रिय संस्कृति से कराना शुरू किया। युवाओं ने अपनी जिंदगी जीने के लिए अपने माता-पिता को भरोसे में लेना शुरू किया। शो में दो नई प्रतिभाओं आशी सिंह और रणदीप राय को मुख्य कलाकार को रूप में लिया गया है, जिन्हें अपने किरदारों को अच्छे से समझने के लिए दो महीने की वर्कशॉप से जुड़ना पड़ा।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement