1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. निसर्ग तूफान को लेकर प्रियंका चोपड़ा ने जताई चिंता, लिखा- ये साल बहुत कठोर है...

निसर्ग तूफान को लेकर प्रियंका चोपड़ा ने जताई चिंता, लिखा- ये साल बहुत कठोर है...

चक्रवाती तूफान मुंबई और महाराष्ट्र, गुजरात व पड़ोसी राज्यों के अन्य तटीय जिलों को प्रभावित करेगा।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: June 03, 2020 6:58 IST
निसर्ग तूफान को लेकर प्रियंका चोपड़ा ने जताई चिंता- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @PRIYANKACHOPRA निसर्ग तूफान को लेकर प्रियंका चोपड़ा ने जताई चिंता

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने महाराष्ट्र पर मंडरा रहे खतरे को लेकर सोशल मीडिया पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने बताया कि उनकी मां और भाई भी मुंबई में रहते हैं। एक्ट्रेस ने अपने पोस्ट के साथ लोगों को सावधानी बरतने की भी सलाह दी है।

प्रियंका चोपड़ा ने पोस्ट में लिखा, 'तूफान निसर्ग मुंबई की तरफ बढ़ रहा है.. मेरे प्यारे होमटाउन की तरफ, जहां मेरी मां और भाई सहित करीब 20 मिलियन लोग रहते हैं। मुंबई सालों बाद इतने गंभीर तूफान का सामने करेगा। ये साल बहुत कठोर है। सभी से अनुरोध है कि सुरक्षित जगह पर रहें और सभी सावधानी बरतने की कोशिश करें।'

प्रियंका चोपड़ा ने निसर्ग तूफान को लेकर जताई चिंता

प्रियंका चोपड़ा ने निसर्ग तूफान को लेकर जताई चिंता

इसके साथ प्रियंका ने इस तूफा का सामने करने के लिए क्या करें और क्या ना करें की तस्वीरें भी शेयर की हैं। इसमें लिखा है कि अफवाहों पर यकीन ना करें। जर्जर बिल्डिंग से दूर रहें। तूफान के दौरान किसी भी प्रकार का वाहन ना चलाएं। 

एक्ट्रेस ने बीएमसी के क्या करें को पोस्ट को भी शेयर किया। इसमें लिखा है, 'अधिकारियों द्वारा दी जा रही जानकारियों को टीवी या रेडियों पर ध्यान से सुनें। घर के बाहर मौजूद चीजों को अच्छी तरह से बांध दें। इमरजेंसी किट तैयार रखें।'

बता दें कि तूफान निसर्ग महाराष्ट्र, मुंबई और गुजरात के तटों की ओर बढ़ रहा है। आगे आने वाले घंटों में एक चक्रवात के रूप में तेज होने की संभावना है। इसकी वजह से बुधवार की सुबह मुंबई के करीब एक भूस्खलन (लैंडफॉल) होने की संभावना है। 

यह आशंका जताई जा रही है कि तूफान से कच्चे घरों, झोपड़ियों को नुकसान पहुंचने के साथ ही बिजली और संचार की लाइनों व तटीय इलाकों की फसलों को भी बड़ा नुकसान हो सकता है।

सालों बाद तीन जून को महाराष्ट्र से टकराने वाला निसर्ग पहला चक्रवात होगा। चक्रवाती तूफान मुंबई और महाराष्ट्र, गुजरात व पड़ोसी राज्यों के अन्य तटीय जिलों को प्रभावित करेगा। गंभीर चक्रवाती तूफान जब तट को पार करेगा तब हवा की रफ्तार 90-105 किलामीटर प्रति घंटा होगी।

बता दें कि हाल ही में अम्फान चक्रवाती तूफान ने पश्चिम बंगाल में भारी तबाही मचाई थी। इस तूफान में कई लोगों की जानें भी गईं। 

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X