Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Birthday: 'रंग दे बसंती' के 'अजय राठौर' आर माधवन रियल लाइफ में भी बनना चाहते थे आर्मी ऑफिसर

बॉलीवुड और साउथ के सुपरस्टार आर माधवन की प्यारी से मुस्कान से शायद ही उनका कोई फैन वाकिफ न हों। फिल्म रहना है तेरे दिल में से लेकर जीरो में एक साइटिंस्ट का किरदार निभाने तक आ माधवन ने अपनी फिल्मों के जरिए लोगों का खूब मनोरंज किया।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: June 01, 2021 15:49 IST
R Madhvan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/R. MADHAVAN 'रंग दे बसंती' के 'अजय राठौर' रियल लाइफ में भी बनना चाहते थे आर्मी ऑफिसर

बॉलीवुड और साउथ के सुपरस्टार आर माधवन की प्यारी से मुस्कान से शायद ही उनका कोई फैन वाकिफ न हों। फिल्म रहना है तेरे दिल में से लेकर जीरो में एक साइटिंस्ट का किरदार निभाने तक आ माधवन ने अपनी फिल्मों के जरिए लोगों का खूब मनोरंज किया। अभिनेता आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। आर माधवन का पूरा नाम रंगनाथ माधवन है। अभिनेता होने के साथ-साथ वह एक लेखक, निर्देशक और होस्ट भी हैं। आप इस बात से वाकिफ ही होंगे कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपने दम पर एक पहचान बनाई है लेकिन एक समय था जब वह सेना में शामिल होना चाहते थे। आर माधवन के पिता टाटा स्टील में मैनेजमेंट एक्जीक्यूटिव थे और उनकी मां सरोज बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर थीं। आर माधवन की एक बहन भी हैं, जिनका नाम देविका रंगनाथन है।

देविका यूके में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। आर माधवन को 1988 में कनाडा में एक सांस्कृतिक राजदूत के रूप में अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला। वह एक उत्कृष्ट एनसीसी कैडेट भी थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्हें महाराष्ट्र बेस्ट कैडेट का अवॉर्ड मिला है। उन्हें एनसीसी कैडेट के रूप में इंग्लैंड की यात्रा करने का भी अवसर मिला।

माधवन को फिल्म रंग दे बसंती में फ्लाइट लेफ्टिनेंट बनने का मौका मिला। इस फिल्म में अपने करिदार अजय राठौर के जरिए उन्होंने फैंस के बीच में अपनी खास जगह बनाई थी। 

आर माधवन ने 1996 में मॉडलिंग एजेंसी को अपना एक पोर्टफोलियो भेजा था। उस दौरान, उनके अच्छे चेहरे और प्रभावशाली व्यक्तित्व ने उन्हें ऐड के ऑफर दिए। इसके बाद उन्होंने 1996 में सैंडलवुड टॉक एड में काम किया और इसके निर्देशक संतोष सिवन ने आर माधवन से उन्हें एक प्रोजेक्ट 'इरुवर' के लिए कास्ट करने के लिए कहा। फिल्म में काम कर आर माधवन सुपरहिट हुए थे। उसके बाद उन्होंने साउथ और बॉलीवुड दोनों ही इंडस्ट्री में काम कर लोगों के दिलों में जगह बनाई। आर माधवन की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने सरिता बिरजे से शादी की है। दोनों का आज एक बेटा वेदांत भी है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement