Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Birthday Special: फिल्मी है राज बब्बर का पूरा खानदान, शोहरत के मामले में दामाद भी नहीं है पीछे

मशहूर अभिनेता राज बब्बर का 23 जून को जन्मदिन है। जानिए उनकी निजी जिंदगी के बारे में...

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: June 23, 2020 0:28 IST
Raj Babbar and Anup Soni- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SOURABH MALANI Raj Babbar and Anup Soni - राज बब्बर और अनूप सोनी

38 साल तक बॉलीवुड पर राज करने वाले राज बब्बर का 23 जून को जन्मदिन है। राज बब्बर ने सिनेमाजगत में राज करने के बाद राजनीति का रुख किया। राज बब्बर कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए हैं और सक्रिय भी हैं। सिनेमा से राजनीतिक तक के सफर में राज बब्बर ने खूब सुर्खियां बटोरी। राज बब्बर के दोनों ही क्षेत्रों में शानदार सफर से तो हर कोई वाकिफ है। लेकिन आज हम आपको राज बब्बर की निजी जिंदगी से जुड़ा एक ऐसा सच बताने जा रहे हैं जिसे ज्यादातर लोग नहीं जानते होंगे। राज बब्बर की जिंदगी से जुड़े इस राज का कनेक्शन टीवी इंडस्ट्री से है। 

फिल्म 'दिल' के 30 साल पूरे, माधुरी दीक्षित ने आमिर खान के साथ शूटिंग के दिनों को किया याद

राज बब्बर का पूरा खानदान फिल्मी है। पहली पत्नी स्मिता पाटिल अभिनय की कला की महारथी थीं तो वहीं दूसरी पत्नी नादिरा बब्बर मशहूर थियेटर आर्टिस्ट और निर्देशक हैं। राज बब्बर के तीन बच्चे हैं। प्रतीक बब्बर, आर्य बब्बर और जूही बब्बर। राज बब्बर के तीनों बच्चों ने पिता की तरह फिल्मों में हाथ आजमाया। हालांकि उन्हें उतनी कामयाबी नहीं मिली जितनी कि राज बब्बर को। राज के दोनों बेटे अभी भी फिल्मों में सक्रिय हैं हालांकि बेटी जूही फिल्मों से अब किनारा कर चुकी हैं। पहली शादी टूटने के बाद जूही ने मशहूर टीवी अभिनेता अनूप सोनी से शादी की। 

अनूप और जूही दोनों की ये लव मैरिज थी। इन दोनों की मुलाकात एक नाटक में हुई जिसे जूही की मां नादिरा बब्बर प्रोड्सूस किया था। इस शो में ही अनूप और जूही की पहली मुलाकात हुई थी। शूटिंग के दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और बात शादी तक पहुंच गई।  

नेहा कक्कड़ ने छोड़ा सोशल मीडिया, बोलीं- 'सोने जा रही हूं, कोई मत उठाना'

अनूप सोनी टीवी इंडस्ट्री का बड़ा नाम है। इन्होंने फिल्मों के अलावा कई मशहूर टीवी सीरिल्स में भी काम किया है। इन टीवी सीरियल्स में 'बालिका वधू', 'कॉमेडी सर्कस', 'शांति', 'सी हॉक्स', 'कहानी घर घर की' , 'क्राइम पेट्रोल' और 'सीआईडी' सीरियल भी शामिल हैं। वहीं फिल्मों की बात करें तो 'गॉडमदर', 'फिजा', 'राज', 'हथियार' और 'गंगाजल' हैं। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement