Monday, May 06, 2024
Advertisement

मरीन ड्राइव के चंदनवाड़ी शवदाह गृह में हुआ ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार, बेटी रिद्धिमा नहीं पहुंच पाईं

ऋषि कपूर ने 67 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। उन्होंने ल्यूकेमिया के साथ दो साल तक लड़ाई की।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: April 30, 2020 16:28 IST
Rishi Kapoor- India TV Hindi
ऋषि कपूर ने 67 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया 

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का गुरुवार को निधन हो गया। अमिताभ बच्चन और उनके परिवार ने इसकी पुष्टि की है। एक्टर के देहांत की खबर सुनकर फिल्म जगत के साथ-साथ पूरा देश सदमे में हैं। उनका अंतिम संस्कार चंदनवाड़ी शवदाह गृह में कर दिया गया है। इस दौरान परिवार के कुछ सदस्य ही मौजूद रहे। वहीं, उनकी बेटी रिद्धिमा को दिल्ली से मुंबई जाने की परमिशन मिल गई थी, लेकिन वो पिता के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंच पाईं। 

ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा का ससुराल दिल्ली में है। डीसीपी साउथ ईस्ट आरपी मीना ने बताया है कि एक्टर की बेटी सहित पांच लोगों को मूवमेंट पास की परमिशन दी गई है। वहीं, लॉकडाउन की वजह से सिर्फ परिवार के कुछ ही सदस्यों को अंतिम संस्कार में शामिल होने की इजाजत दी गई।

ये है अंतिम संस्कार में शामिल होने वालों की लिस्ट

नीतू कपूर, रणबीर कपूर, रीमा जैन, मनोज जैन, अरमान जैन, आदर जैन, अनीसा जैन, राजीव कपूर, रणधीर कपूर, सैफ अली खान, करीना कपूर, विमल पारेख, नताशा नंदन, अभिषेक बच्चन, तरंग, आलिया भट्ट, अयान मुखर्जी, जयराम, राहुल रवेल और रोहित धवन शामिल हुए।

फूलों से सजाई गई एंबुलेंस

अस्पताल के बाहर परिवार के लोग मौजूद रहे। परिवार और दोस्तों को मिलाकर कुछ ही सदस्य शामिल हुए। एंबुलेंस को फूलों से सजाकर उन्हें चंदनवाड़ी शवदाह गृह तक ले जाया गया।

rishi kapoor

एंबुलेंस फूलों से सजाई गई

परिवार की ओर से जारी किया गया संदेश 

परिवार की ओर से दिए गए बयान में कहा गया, "हमारे प्रिय ऋषि कपूर का ल्यूकेमिया के साथ दो साल की लड़ाई के बाद आज सुबह 8:45 बजे अस्पताल में शांति से निधन हो गया। उन्होंने अंतिम समय तक अस्पताल के डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों का मनोरंजन किया।"

"दो साल के दौरान वह दो महाद्वीपों के बीच यात्रा करते रहे और जिंदगी को पूरी तरह से जीने के लिए ²ढ़ रहे। इस दौरान उनका पूरा ध्यान परिवार, दोस्त, भोजन और फिल्में पर बना रहा, उनसे मिलने वाले भी चकित थे कि कैसे उन्होंने अपनी बीमारी को खुद पर हावी नहीं होने दिया। "

ऋषि कपूर के निधन के बाद शोक में डूबीं लता मंगेशकर, बचपन की फोटो शेयर कर कहा- सब बातें याद आ रही हैं

"वह अपने प्रशंसकों के प्यार के लिए आभारी थे जो पूरी दुनिया में थे। आज जब वो हमारे बीच नहीं रहे तो उनके प्रशंसक इस बात को समझेंगे कि उन्हें एक मुस्कान के साथ याद किया जाना चाहिए, न कि आंसूओं के साथ।"

"व्यक्तिगत नुकसान की इस घड़ी में, हम यह भी जानते हैं कि दुनिया बहुत मुश्किल और परेशान समय से गुजर रही है। यात्रा करने और लोगों के सार्वजनिक रूप से इकट्ठा होने को लेकर कई प्रतिबंध हैं। हम उनके सभी प्रशंसकों और शुभचिंतकों और दोस्तों से अनुरोध करना चाहते हैं कि वे लागू किए गए कानूनों का सम्मान करें।"

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement