1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सरदार उधम का ट्रेलर रिलीज, विक्की कौशल ने दमदार अंदाज में बयां की निडर नायक की गुमनाम कहानी

सरदार उधम का ट्रेलर रिलीज, विक्की कौशल ने दमदार अंदाज में बयां की निडर नायक की गुमनाम कहानी

फिल्म में शॉन स्कॉट, स्टीफन होगन, बनिता संधू और क्रिस्टी एवर्टन भी अहम भूमिकाओं में हैं, जबकि अमोल पाराशर स्पेशल अपीयरेंस में दिखेंगे।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: September 30, 2021 17:44 IST
sardar udham singh trailer out vicky kaushal 16 october release date watch - India TV Hindi
Image Source : INSTA: VICKYKAUSHAL09 सरदार उधम सिंह का ट्रेलर हुआ रिलीज 

भारतीय इतिहास के महान शहीदों में से एक सरदार उधम सिंह को विशेष श्रद्धांजलि देते हुए अमेजन प्राइम वीडियो ने मुंबई में आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बहुप्रतीक्षित अमेज़न ओरिजिनल मूवी सरदार उधम का ट्रेलर लॉन्च किया। रॉनी लाहिरी व शील कुमार निर्मित और शूजीत सरकार द्वारा निर्देशित यह फिल्म सरदार उधम सिंह की कहानी है, जिनकी भूमिका विक्की कौशल ने निभाई है। फिल्म में शॉन स्कॉट, स्टीफन होगन, बनिता संधू और क्रिस्टी एवर्टन भी अहम भूमिकाओं में हैं, जबकि अमोल पाराशर स्पेशल अपीयरेंस में दिखेंगे। 

उन्होंने 1,650 राउंड गोलियां चलाई। सरदार उधम ने केवल 6 फायर किए, लेकिन उन 6 का असर स्वतंत्रता सेनानियों और उनके बाद की पीढ़ियों के दिलों में गहराई से उतर गया। ट्रेलर में सरदार उधम सिंह के जिंदगी की झलक मिलती है, सरदार उधम के रूप में विक्की कौशल अभूतपूर्व अवतार में नज़र आ रहे हैं। फिल्म की कहानी हमारे इतिहास के गहरे दबे हुए पन्नों से एक गुमनाम नायक की कभी न मरने वाली बहादुरी, धैर्य और निडरता को बयां करती है। फिल्म सरदार उधम सिंह के अपने देशवासियों की मौत का बदला लेने के अडिग मिशन पर केंद्रित है, जिनकी जलियांवाला बाग हत्याकांड-1919 में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।

सरदार उधम की भूमिका निभा रहे लीड एक्टर विक्की कौशल ने कहा, "सरदार उधम सिंह की कहानी एक ऐसी कहानी है है जिसने मुझे बहुत रोमांचित और प्रेरित किया। यह स्ट्रेंथ, दर्द, जुनून, असाधारण साहस, बलिदान और ऐसे कई मूल्यों को रिप्रेजेंट करता है जिनके साथ मैंने फिल्म में अपने किरदार के माध्यम से न्याय करने की कोशिश की है। इस भूमिका के लिए, उधम सिंह के किरदार में आने के लिए और एक ऐसे व्यक्ति की कहानी को जीवंत करने के लिए बहुत अधिक शारीरिक, और उससे भी अधिक मानसिक तैयारी की जरूरत थी, जिसका साहस और धैर्य बेजोड़ है। इस फिल्म के माध्यम से मैं भारत के स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास से एक रोचक पृष्ठ को दुनिया के साथ साझा करने को लेकर उत्सुक हूं। यह एक ऐसी कहानी है जिसे न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया भर में शेयर करने की जरूरत है। मुझे खुशी है कि अमेजन प्राइम वीडियो के साथ, सरदार उधम भौगोलिक दायरों को पार करते हुए हमारे इतिहास के एक महत्वपूर्ण पन्ने को दुनिया भर में ले जाएगा।"

सरदार उधम को निर्देशित करने के अपने अनुभव के बारे में बताते हुए शूजीत सरकार ने कहा “सरदार उधम मेरे लिए महज एक फिल्म नहीं है, बल्कि ये किसी सपने के सच होने जैसा है। भारत के सबसे भीषण नरसंहार का बदला लेने के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले एक शहीद की बहादुरी की कहानी के बारे में जानने और दुनिया के सामने लाने में सालों का गहन रिसर्च लगा। ऊधम सिंह की देशभक्ति और वीरता की मिसाल आज भी पंजाब के हर व्यक्ति के दिल में बसती है। मेरा मकसद एक ऐसी फिल्म बनाना था जो दर्शकों को उधम सिंह की बहादुरी से परिचित कराए और उन्हें प्रेरित करे। यह फिल्म देश की आजादी की लड़ाई में उनकी शेरदिल भावना, उनकी निडरता और बलिदान के प्रति मेरी श्रद्धांजलि है। भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में अहम भूमिका निभाने वाले एक क्रांतिकारी की दास्तां को दुनिया के सामने लाने का अवसर मिलने पर पूरी टीम बेहद गर्व महसूस कर रही है।

भारत और दुनिया भर के 240 देशों और टेरिटरीज में प्राइम मेंबर्स 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे इस दशहरे में सरदार उधम को देख सकते हैं।

bigg boss 15