1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. शाहरुख खान ने अम्फान संकट में बढ़ाया मदद का हाथ, केकेआर- मीर फाउंडेशन के तहत की जाएगी हेल्प

शाहरुख खान ने अम्फान संकट में बढ़ाया मदद का हाथ, केकेआर- मीर फाउंडेशन के तहत की जाएगी हेल्प

शाहरुख खान की कंपनी कोलकाता नाइट राइडर्स और मीर फाउंडेशन साथ मिलकर कोलकाता में आए अम्फान साइक्लोन से प्रभावित लोगों की मदद करेंगे।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: May 27, 2020 16:39 IST
shah rukh khan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER शाहरुख खान ने अम्फान संकट में बढ़ाया मदद का हाथ

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर और पश्चिम बंगाल के ब्रांड एंबेसडर  शाहरुख खान एक बार फिर से मदद के लिए आगे आए हैं। अम्फान साइक्लोन से पीड़ित लोगों की मदद के लिए शाहरुख खान की कंपनी कोलकाता नाइट राइडर्स ने मीर फाउंडेशन के साथ मिलकर अम्फान के बाद की लड़ाई के लिए सरकार के प्रयासों का समर्थन करने के लिए कई पहल की घोषणा की है।

'पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री राहत कोष : कोलकाता नाइट राइडर्स ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान करने की घोषणा की है।

'वृक्षारोपण': केकेआर प्लांट ए 6 अभियान, कोलकाता में पेड़ लगाने का काम सालों से लगातार कर रहा है। अब केकेआर ने कोलकाता में 5000 पेड़ों को रोपने की प्रतिज्ञा ली है।

'केकेआर सहायता वाहन' : चक्रवात ने कई लोगों को बेघर कर दिया है और लोगों के पास मूलभूत जरूरत का सामान भी नहीं है, ऐसे में केकेआर सहायता वाहन पहल पश्चिम बंगाल के कई स्थानों पर चक्रवात से प्रभावित लोगों को आवश्यक किट वितरित करने में मदद करेगी।

'सोशल डिस्टेंसिंग': इससे जुड़े सभी कार्यकर्ता सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखेंगे, और मास्क, गल्व्स और सैनिटाइजर के साथ काम करेंगे।

मीर फाउंडेशन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है-

शाहरुख खान ने सुपर साइक्लोन अम्फान से प्रभावित लोगों के लिए चिंता व्यक्त करते हुए ट्वीट भी किया था। शाहरुख ने लिखा था-- बंगाल और ओडिशा में चक्रवात अम्फान की तबाही से प्रभावित लोगों के साथ मेरी प्रार्थना, विचार और प्यार। खबर ने मुझे झकझोर के रख दिया। उनमें से हर कोई मेरा अपना है, मेरे परिवार की तरह। हमें इन मुश्किल समय के गुजरने तक मजबूत रहना चाहिए जब तक कि हम फिर से एक साथ मुस्कुराने ना लगे।

बता दें, चक्रवात अम्फान ने लगभग 155-165 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से लेकर 185 किमी तक की रफ्तार से बांग्लादेश के पूर्वी मिदनापुर, दीघा और हटिया द्वीप समूह के बीच पश्चिम बंगाल-बांग्लादेश तट को सुंदरबन क्षेत्र में पार किया था। इसने नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे को पूरी तरह से अस्त-व्यस्त कर दिया और इसका एक हिस्सा भीषण तूफान और भारी वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त हो गया।

कोलकाता के कई पड़ोसी इलाकों और इसके जुड़वा शहर हावड़ा में भारी बारिश हुई, जिसके कारण इन इलाकों में पानी भर गया। इससे कई इमारतें ढह गई, कई पेड़ गिर गए, बिजली के खंभे गिर गए। 

शाहरुख खान की दोस्तों के साथ स्कूल के दिनों की फोटो हुई वायरल

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X