Sunday, May 19, 2024
Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत केस: बिहार सरकार ने केंद्र सरकार को भेजी सीबीआई जांच की अनुशंसा

बिहार सरकार ने राज्य निवासी फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या से जुड़े मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराने संबंधी औपचारिक अनुशंसा केंद्र सरकार को भेज दी।

Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: August 04, 2020 18:49 IST
सुशांत सिंह राजपूत केस: बिहार सरकार ने केंद्र सरकार को भेजी सीबीआई जांच की अनुशंसा - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IPS_GUPTESHWAR सुशांत सिंह राजपूत केस: बिहार सरकार ने केंद्र सरकार को भेजी सीबीआई जांच की अनुशंसा 

बिहार सरकार ने राज्य निवासी फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या से जुड़े मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराने संबंधी औपचारिक अनुशंसा केंद्र सरकार को भेज दी। आधिकारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है और साथ में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आधिकारिक (वेरीफाइड) ट्वीटर हैंडल के माध्यम से खुद इसकी जानकारी शेयर की है।

नीतीश कुमार ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, " स्वर्गीय सुशांत सिंह राजपूत के पिता के. के. सिंह द्वारा पटना में स्वर्गीय सुशांत की मौत से संबंधित दर्ज कराए गए मामले की सीबीआई से जांच कराने हेतु राज्य सरकार ने अनुशंसा केंद्र सरकार को भेज दी है।"

सुशांत सिंह राजपूत मामला: अकाउंट के ट्रांजैक्शन की जांच के लिए मुंबई पुलिस करेगी फॉरेंसिक ऑडिटर को नियुक्त

मंगलवार सुबह ही नीतीश ने इसकी घोषणा की थी। मुख्यमंत्री ने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा था, "सुशांत के पिता केके सिंह का कसेंट मिलते ही, मैंने पुलिस महानिदेशक को इस मामले की कागजी कार्रवाई करने और सीबीआई की अनुशंसा करने के कागजात तैयार करने के निर्देश दिए हैं।"

उन्होंने कहा कि यह मांग सभी की थी और सुशांत के पिता ने जो पटना में मामला दर्ज करवाया था, उसकी जांच यहां की पुलिस मुंबई जाकर कर रही थी लेकिन मुंबई में यहां की टीम को सहयोग नहीं मिल रहा था। ऐसे में सभी लोगों की मांग सीबीआई जांच की थी।

उन्होंने संभावना व्यक्त करते हुए कहा कि, "आशा है कि जल्द ही इस मामले को सीबीअई टेकल करेगा और जांच करेगी। सीबीआई का दायरा बड़ा है।"

इधर, सुशांत के भाई और भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि अब इस मामले में दूध का दूध और पानी हो जाएगा।

गौरतलब है कि सोमवार की शाम विधायक नीरज ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी और इस मामले को लेकर काफी लंबी बात की थी।

बिहार विधानसभा में भी सोमवार को सुशांत आत्महत्या का मामला गूंजा था और करीब सभी दलों ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी।

उल्लेखनीय है कि 14 जून को सुशांत का शव उनके मुबई स्थित फ्लैट से बरामद किया गया था। इसके बाद मुबई पुलिस जांच प्रारंभ की। 25 जुलाई को सुशांत के पिता ने पटना में एक मामला दर्ज करवाया औ? इसके बाद बिहार पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है।

इनपुट आईएएनएस

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement