Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत केस में दर्ज की एफआईआर

सुशांत सिंह राजपूत मामले में हर दिन नया मोड़ सामने आ रहा है। अब इस केस को सीबीआई के हाथों में सौंप दिया गया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: August 06, 2020 23:38 IST
sushant singh rajput case- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामला

सुशांत केस में बड़ा खुलासा हुआ है। रिया ने 8 जून को सुशांत का नंबर ब्लॉक कर दिया था। इसके बाद रिया और सुशांत के बीच कोई बातचीत नहीं हुई थी। रिया ने घर छोड़कर जाने के बाद सुशांत का नंबर ब्लॉक कर दिया था। इन कॉल डीटेल के मुताबिक 8 से 14 जून के दौरान सुशांत ने सिर्फ अपनी बहनों से बात की। इस दौरान उनकी रिया से कोई भी बात नहीं हुई। यहां तक कि सुशांत ने रिया को कोई मैसेज भी नहीं किया।

सुशांत सिंह राजपूत के घर के प्रबंधक (हाउस मैनेजर) सैमुअल मिरांडा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंच गए हैं। उनसे सुशांत मामले में पूछताछ होगी। 

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह द्वारा पटना में केस दर्ज कराने के बाद बिहार पुलिस की चार सदस्यीय टीम मुंबई पहुंचकर जांच पड़ताल कर रही थी। अब ये टीम वापस पटना लौट गई है। पटना लौटने के बाद टीम अपनी जांच की रिपोर्ट एसएसपी को सौंपेगी और सभी अधिकारी पटना रेंज के आईजी संजय सिंह से भी मुलाकात करेंगे।

मुंबई पुलिस उनकी एक्स मैनेजर दिशा सालियान सुसाइड केस की भी जांच कर रही है। मुंबई पुलिस सूत्रों की मानें तो दिशा को 40 लाख रुपयों का नुकसान हुआ था, जिसकी वजह से वो परेशान थी।

सुशांत सिंह राजपूत मामले में घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा से ईडी ने पूछताछ की

सुशांत सिंह राजपूत केस: 7 अगस्त को ED करेगी रिया चक्रवर्ती से पूछताछ

 

Latest Bollywood News

sushant singh rajput death investigation case live updates

Auto Refresh
Refresh
  • 8:13 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत सिंह राजपूत केस: सीबीआई ने 6 लोगों के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

    सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई को सौंपी गई है। सीबीआई ने 6 आरोपियों और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

  • 5:59 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत सिंह केस में सीबीआई की ये स्पेशल टीम करेगी जांच

    सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआी की स्पेशल टीम में एसआईटी मनोज शशिधर के साथ श्रीमती गगनदीप गंभीर (आईपीएस) और नूपुर प्रसाद (एसपी) शामिल होंगी। पुर सीबीआई से पहले दिल्ली पुलिस में डीसीपी रह चुकी है।

  • 5:56 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    बिहार पुलिस ने आज फिर बीएमसी को लिखा पत्र

    बिहार पुलिस ने आज फिर BMC को आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को क्वारंटीन से मुक्त किये जाने के संबंध में पत्र भेजा। इससे पहले भी पत्र भेजा गया था जिसे BMC ने खारिज कर दिया था।  आज भेजे गए पत्र में 5 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान कोर्ट की तरफ से किये गए मौखिक observation का जिक्र किया गया है। ये कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने आईपीएस अधिकारी को क्वारंटीन किए जाने को "आपत्तिजनक" और "गलत संदेश जाने वाला" बताया था। 

    इसके अलावा पत्र में ये भी कहा गया है कि अब चूंकि सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है इसलिये विनय तिवारी के मुम्बई में रहने की अब कोई आवश्यकता नहीं है। वे 7 दिन से कम वहां रहे हैं। ऐसे में उन्हें क्वारंटीन से मुक्त किया जाए ताकि वे पटना आकर योगदान कर सकें।

  • 5:53 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    ED ने सैमुअल से रिया चक्रवर्ती की प्रॉपर्टी के बारे में की पूछताछ

    ईडी के जॉइंट डाइरेक्टर सत्यव्रत कुमार के मुताबिक- रिया की कुछ प्रॉपर्टी के बारे में पता चला है। जिसकी जानकारी के लिए हमने उनके करीबी दोस्त और मैनेजर सैमुअल मिरांडा को पूछताछ के लिए बुलाया है। हमने रिया को कल ईडी ऑफिस आने का समन भेजा है। देखते है कल वो आती है या नही।

  • 5:20 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत केस में एफआईआर दर्ज कर रही है, सीबीआई की टीम बिहार पुलिस के सम्पर्क में है। सीबीआई बिहार पुलिस की एफआईआर को रजिस्टर करेगी और केस की जांच को आगे बढ़ाएगी।

    (रिपोर्ट-अभय पराशर)

  • 4:51 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    रिया के दोस्त सैमुअल मिरांडा से बीते 2 घंटे से पूछताछ कर रही है ईडी

    रिया चक्रवर्ती के करीबी दोस्त सैमुअल मिरांडा से ईडी की पूछताछ को दो घंटों से ज़्यादा बीत चुके लेकिन अभी पूछताछ जारी है। बुधवार रात 11 बजे भी सैमुअल ईडी दफ्तर पहुचे थे और उनसे ईडी ने देर रात ढाई बजे तक पूछताछ की। सुशांत सिंह के परिवार ने रिया और उनके परिवार पर जो 15 करोड़ रुपये के गबन का आरोप लगाया है। इसी मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच ईडी कर रही है। ईडी सूत्रों के मुताबिक ईडी को 3 प्रॉपर्टी की जानकारी मिली है। जिनमे से एक रिया के नाम पर है जो मुम्बई के खार ईस्ट में है...जबकि प्रॉपर्टी नवी मुम्बई के उल्वे में स्थित रिया के पिता के नाम पर फ्लैट है। तीसरा रिया के किसी दोस्त के नाम पर प्रॉपर्टी है। ईडी अब यही पता लगाने में जुटी है कि कही रिया ने यह प्रॉपर्टी कौन से पैसे से खरीदी और उसका स्रोत क्या है...और इसी सिलसिले में ईडी सैमुएल को डाक्यूमेंट्स के साथ ईडी ऑफिस बुलाया है।

  • 4:41 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने रिया चक्रवर्ती के बारे में कही ये बात

    वकील विकास सिंह ने कहा-रिया सुशांत के जान के पीछे पड़ चुकी थी। वो उसे स्वतंत्र नही रहने देती थी। जब 8 जून को वो घर छोड़कर गयी तो उसने सुशांत को ब्लॉक कर दिया। कई ऐसी चीज़ें हैं जिससे पता चलता है कि रिया बेतरतीब दबाव सुशान्त पर बनाती थी। परिवार के पास जाने पर सुशांत को लगातार फोन करना। सीडीआर कॉपी अब तक मेरे पास नही है। मीडिया किन सोर्सेज़ से कॉल डिटेल की खबर चला रहा, मुझे इसकी जानकारी नही है। बाकी मीडिया के सामने ऐसी कोई भी जानकारी नही दूंगा। जिससे अहम जांच पर कोई बुरा असर हो। सुशांत की मौत के बाद परिवार वालों ने उनके  शरीर को लटकते हुए नही देखा, ये भी एक बड़ा सवाल खड़ा करती है। पूरी मामले में रिया के साथ सिद्धार्थ पिथानी अहम गवाह है। उन्हे लेकर मुंबई पुलिस का रवैया ढुलमुल है। पूछताछ के लिये पुलिस नोटिस होने के बावजूद  पिठानी का बिना कोई पूर्व सूचना दिये किसी और शहर के लिये चले जाना बहुत अनप्रोफेशनल है। लगातार परिवार के सम्पर्क मे हूं। अब केस सीबीआई को सौंपा गया है। परिवार को न्याय की उम्मीद है।

  • 4:39 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    ITR रिकॉर्ड के मुताबिक़ रिया का नेटवर्थ पिछले कुछ सालों में 10 लाख से 14 लाख तक हुआ

    ITR रिकॉर्ड के मुताबिक़ रिया का नेटवर्थ पिछले कुछ सालों में 10 लाख  से 14 लाख तक हुआ।इतने कम नेटवर्थ के बावजूद रिया ने मुम्बई में दो प्रॉपर्टी खरीदी। एक प्रोपर्टी रिया के नाम पर है जबकि दूसरा रिया के किसी फैमिली मेंबर के नाम पर है।ये अभी तक साफ नही है कि रिया के पास प्रोपर्टी खरीदने के लिए पैसे कहाँ से आये या किसने दिए। ईडी ने रिया के प्रॉपर्टी पेपर्स मांगे है। सुशांत सिंह के दो कंपनियों की जांच ईडी ने की है। एक दिल्ली बेस्ड कंपनी की जांच होनी बाकी है। ईडी सुशांत के सिए के बयान से संतुष्ट नही है। ईडी ने रिया को ईमेल के ज़रिए सम्मन भेजा है।। अब तक कोई रिस्पांस नही मिला है।

  • 4:37 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    मुंबई से पटना लौटी एसआईटी टीम

    पटना लौटी एसआईटी की टीम ने पटना के जोनल आईजी संजय सिंह से मुलाकात की ।आईजी संजय सिंह ने टीम के सदस्यों से अब तक की जांच के संदर्भ में जानकारी ली।

  • 4:35 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    13 जून को सुशांत और बॉलीवुड सेलिब्रिटी फर्म एक्ससीड एंटरटेनमेंट के सीईओ उदय सिंह गौरी की चार बार हुई थी बात

    बॉलीवुड सेलिब्रिटी फर्म एक्ससीड एंटरटेनमेंट के सीईओ उदय सिंह गौरी काफी जाना मान नाम हैं ग्लैमर वर्ल्ड में और सुशांत सिंह राजपूत के करीबी दोस्तों में से एक हैं। सुशांत के लोनावला वाले फ़ार्म हाउस में उदय भी सुशांत के साथ जाया करते थे। सुशांत और उदय मुंबई में भी कई बार पार्टीस करते दिखे हैं । 13 जून को ४ बार सुशांत और उदय के बीच फोन कनेक्शन की डीटेल्स सामने आई हैं।

  • 2:03 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    8-14 जून के बीच रिया और सुशांत के बीच फोन पर नहीं हुई बात

    सुशांत केस में बड़ा खुलासा हुआ है। रिया ने 8 जून को सुशांत का नंबर ब्लॉक कर दिया था। 8 जून के बाद रिया और सुशांत के बीच कोई बातचीत नहीं हुई थी। सुशांत ने 8 जून को दो बार अपनी बहनों को फोन किया था। इसके बाद उन्होंने किसी को फोन नहीं किया था, सिर्फ दूसरों की कॉल आई। 

  • 1:57 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    CBI की तरफ से आज शाम को दर्ज हो सकती है FIR

    सीबीआई की तरफ से आज शाम तक सुशांत केस में एफआईआर रजिस्टर्ड की जा सकती है। सूत्रों की माने तो केस का आईओ कौन होगा, इसको लेकर सीबीआई के वरिष्ठ अफसर तय कर रहे हैं। शाम तक इस मामले में बिहार में दर्ज हुई एफआईआर को सीबीआई रजिस्टर करके अपडेट देगी।

    एफआईआर के बाद ही फिर इस केस में जांच का सिलसिला शुरू होगा। सीबीआई को केंद्र की तरफ से हरी झंडी कल ही मिल चुकी है। इस केस की जांच करने को लेकर, जल्द ही पेपर वर्क पूरा करके एफआईआर दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू होगी।

  • 1:52 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    ED के दफ्तर पहुंचे सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा

    सुशांत सिंह राजपूत के घर के प्रबंधक (हाउस मैनेजर) सैमुअल मिरांडा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंच गए हैं। उनसे सुशांत मामले में पूछताछ होगी। 

  • 12:18 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    बिहार पुलिस टीम के चार सदस्य लौटे पटना

    पटना पुलिस की चार सदस्य की टीम आज पटना लौट गई। पटना लौटने के बाद एसएसपी को जांच रिपोर्ट सौंपेगी। टीम में शामिल सभी अधिकारी पटना रेंज के आईजी संजय सिंह से भी मुलाकात करेंगे।।

    (रिपोर्ट: नीतीश)

  • 12:16 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने दिया दखल

    सुशांत केस में आखिरकार मुंबई के वकील आशीष की शिकायत पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने दखल दिया और सु मोटो केस लिया। 

  • 12:15 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    IPS विनय तिवारी ने कहा- कोर्ट मूव कर सकते हैं

    आईपीएस विनय तिवारी ने फोन पर जानकारी दी। उन्होंने कहा, "मेरा क्वारंटीन खत्म नहीं किया गया है। बीएमसी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। ये अवैध निरोध है। सरकार और वरिष्ठ अधिकारियों से बात हो रही है। इसके खिलाफ कोर्ट भी मूव कर सकते हैं। वैसे भी कल सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताई थी, लेकिन इसके बावजूद किसी ने मुझसे संपर्क नहीं किया।"

    (रिपोर्ट: नीतिश)

  • 12:07 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    40 लाख का नुकसान होने से परेशान थी दिशा: मुंबई पुलिस सूत्र

    मुंबई पुलिस सुत्रों के मुताबिक, दिशा सालियान के दो प्रोफेशनल प्रोजेक्ट्स वर्क आउट नहीं हो पाए थे, जिसकी वजह से उसे करीब 40 लाख रुपए का नुकसान हुआ था। इन दोनो प्रोजेक्ट्स के फेल हो जाने की वजह से जो बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ था और पहले की तरह काम ना मिलने की वजह से वह बहुत परेशान थी और डिप्रेशन में भी थी। घटना के दिन मालवणी के घर में मौजूद दिशा के करीबी दोस्तों ने भी इस बात की पुष्टि की हैं की दिशा काफी परेशान रहती थी, लेकिन हमने अब लोगों से भी मदद मांगी हैं कि अगर किसी के पास कोई अन्य जानकारी हो तो साझा करें। साथ ही दिशा के परिवार की शिकायत के बाद दिशा को लेकर सोशल मीडिया पर झूठ फैलाने वालों को हमने ट्रैक करना शुरु कर दिया है। 

    (रिपोर्ट: दिनेश) 

  • 11:39 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    IPS विनय तिवारी मामले पर बिहार डीजीपी का बयान

    बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा, "विनय तिवारी को अभी क्वारंटीन से छूट नहीं मिली है। ये हाउस अरेस्ट जैसा है। कल हम एडवोकेट जनरल से परामर्श के बाद तय करेंगे कि क्या कार्रवाई की जाए। अदालत जाना भी एक विकल्प है।" 

  • 10:04 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    बिहार डीजीपी का बयान- IPS विनय तिवारी को अभी भी मुक्त नहीं किया गया

    बिहार डीजीपी ने आईपीएस विनय तिवारी को क्वारंटीन किए जाने के मामले पर कहा, "बिहार पुलिस ऑफिसर को क्वारंटीन करने का मुंबई पुलिस का रवैया प्रोफेशनल नहीं है। यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट ने भी मामले में अपना अवलोकन किया है। इसके बावजूद उनकी (मुंबई पुलिस) की कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं आई है। विनय तिवारी को अभी मुक्त नहीं किया गया है।"

  • 9:35 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    IPS विनय तिवारी को क्वारंटीन किए जाने पर बीएमसी कमिश्नर की सफाई

    आईपीएस विनय तिवारी को मुंबई में क्वारंटीन किए जाने के मामले पर बीएमसी कमिश्नर ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि बिहार आईपीएस को कानून के तहत क्वारंटीन किया गया है। उन्होंने कहा, "मैंने सम्मानपूर्वक सबमिट किया था कि हम भारत सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए घरेलू उड़ानों के यात्रियों को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन करते हैं। हम ऐसा पिछले 4 महीनों से नियमित रूप से कर रहे हैं।" 

    BMC Addl म्यूनिसिपल कमिश्नर ने मुंबई में बिहार IPS ऑफिसर के क्वारंटीन किए जाने पर 4 अगस्त को IGP पटना (सेंट्रल) को पत्र लिखा। इसमें लिखा है कि 'वह महाराष्ट्र सरकार के संबंधित अधिकारियों के साथ डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे कि ज़ूम / गूगल मीट / जियो मीट या ऐसे अन्य प्लेटफॉर्म पर कार्यवाही का संचालन सकते हैं।'

  • 9:30 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    अपने अपार्टमेंट वापस लौट आई हैं रिया चक्रवर्ती!

    सुशांत सिंह राजपूत के मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए ईडी ने रिया चक्रवर्ती को 7 अगस्त को तलब किया है। खबरों की मानें तो रिया अपने मुंबई वाले अपार्टमेंट में वापस लौट आई हैं। बता दें कि वो कुछ दिनों से फरार बताई जा रही थीं। 

    ईडी के मनी लॉन्ड्रिंग का मामला 15 करोड़ रुपये के लेनदेन से संबंधित है और कथित तौर पर यह सुशांत सिंह की 'आत्महत्या' से संबंधित है।

  • 6:59 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की बहन ने शेयर किया सुशांत का चैट

    सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने वॉट्सएप चैट का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। इसमें चारों बहनें कह रही हैं कि वो उन्हें याद कर रही है। इस पर सुशांत रिप्लाई करते हैं, "लव यू गुड़िया दी। कितनी खूबसूरत और प्यारी फैमिली है।" श्वेता ने कैप्शन में लिखा कि 'तुम हमें बहुत प्यार करते थे' 

  • 6:37 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार को कहा धन्यवाद

    पटना के रहने वाले और बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत कथित आत्महत्या मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की सिफारिश केंद्र सरकार द्वारा स्वीकार कर लिए जाने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement