Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत केस: एक्टर के पिता केके सिंह ने मुंबई पुलिस की जांच पर उठाए सवाल

सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई ने सोमवार को एक्टर की बहन रानी सिंह और पिता केके सिंह का बयान दर्ज किया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: August 12, 2020 0:03 IST
sushant singh rajput- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SUSHANTSINGHRAJPUT सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत मामले में ईडी और सीबीआई जांच में लगी हुई है। सोमवार को ईडी ने रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, सिद्धार्थ पिठानी और श्रुति मोदी से पूछताछ की। यह पूछताछ लगभग 9 घंटे तल चली है। वहीं दूसरी तरफ सीबीआई ने भी जांच के साथ स्टेटमेंट रिकॉर्ड करना शुरू कर दिए हैं। सीबीआई ने सुशांत के पिता केके सिंह और बहन रानी सिंह का स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया है। रोजाना इस केस में नया मोड़ आ रहा है।

अब तक ईडी रिया और उनके परिवार, पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, सीए रितेश शाह और सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ कर चुकी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी सुशांत के दोस्त संदीप सिंह से भी पूछताछ करेगी।

Latest Bollywood News

Sushant Singh Rajput Death Investigation Case live

Auto Refresh
Refresh
  • 12:00 AM (IST) Posted by Shivanisingh

    सुशांत के पिता ने मुंबई पुलिस की जांच पर उठाए सवाल

    सुशांत सिंह राजपूत के पिता के.के. सिंह ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि मुंबई पुलिस ने उनके बेटे की मौत के मामले में असली संदिग्धों या आरोपियों को छोड़कर सभी को तलब किया है और साथ ही उन्होंने यह भी तर्क दिया है कि सुशांत की गर्दन पर देखा गया निशान बेल्ट का हो सकता है। सुशांत के पिता की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता विकास सिंह ने न्यायमूर्ति हृषिकेश रॉय के समक्ष दलील दी है कि परिवार को मुंबई पुलिस की जांच पर कोई भरोसा नहीं है। मुंबई पुलिस को रिया चक्रवर्ती की भूमिका पर पहले ही जांच करनी चाहिए थी, लेकिन वे कुछ और ही कर रहे थे।

    सिंह ने शीर्ष अदालत को बताया कि सुशांत के परिवार ने कभी उसकी बॉडी को फांसी के फंदे से लटकते हुए नहीं देखा है और इससे शक पैदा होता है।

    उन्होंने अपना तर्क देते हुए कहा, "सबसे बड़ी बात यह है कि मेरे मुवक्किल ने अपना बेटा खोया है। मुंबई पुलिस ने सुशांत के पिता की बात को न मानते हुए जांच को पूरी तरह से एक अलग दिशा में लेकर गए।"

    उन्होंने आगे कहा, "उनकी बेटी ने भी शव को तब देखा जब उसे कथित तौर पर नीचे उतारा जा चुका था। परिवार में किसी ने भी बॉडी को फंदे से लटकते हुए नहीं देखा।"

    सिंह ने अपनी दलील देते हुए यह भी कहा कि सुशांत के शोषण, विश्वास का आपराधिक उल्लंघन और धोखाधड़ी के सभी परिणामों का खुलासा पटना में ही हुआ। इसलिए पटना पुलिस के पास सीआरपीसी की धारा 179 के तहत एफआईआर दर्ज करने का अधिकार है।

    इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मामले में पहले ही कई दिनों की देरी हो चुकी है और अगर अभी और देर होगी तो सबूत नष्ट हो जाएंगे।

    उन्होंने तर्क देते हुए आगे कहा कि अगर रिया सीबीआई जांच चाहती थी तो कोर्ट को पहले ही इस पर मंजूरी दे देनी चाहिए थी और यह सुनिश्चित करना चाहिए था कि सीबीआई अधिकारियों पर होम क्वारंटाइन का नियम लागू न हो।

  • 8:23 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    सिद्धार्थ पिठानी करीब साढ़े 11 बजे ईडी ऑफिस आए थे। करीब साढ़े 8 घंटे से ज्यादा वक्त बीत जाने के बाद भी उनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू सिंह करीब 1 बजे ईडी दफ्तर पहुंची थी। मीतू का बयान भी 7 घंटे से ज्यादा समय से रिकॉर्ड किया जा रहा है। 

    (इनपुट जेपी सिंह)

     

     

  • 7:55 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    ईडी सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू सिंह,  सीए श्रुति सिंह और दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से कर रही पूछताछ  

    सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू सिंह से 3 अफसरों की टीम  बयान ले रही हैं।  मीतू सिंह से 8 जून से 12 जून के बीच सुशांत से उनकी क्या बात हुई, सुशांत ने अपने डिप्रेशन और फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन की क्या जानकारी दी। इसके साथ ही रिया के साथ रिश्तों को लेकर क्या बताया। किन बैंक से कितने पैसे कहा गए उसकी क्या जानकारी दी, रिया के घर छोड़कर जाने की क्या जानकारी दी।  इसपर और 15 करोड़ के बैंक से दूसरे एकाउंट में जाने के जानकारी को लेकर ईडी बयान ले रही है

    वही श्रुति मोदी की करीब 4 घंटे चली पूछताछ में उन्होंने ने साफ कहा कि रिया का दखल सुशांत के पर्सनल लाइफ में था और फाइनेंस से लेकर बिजनेस सब रिया मैनेज करती थी। बैंक एकाउंट खुलवाना, नई कंपनी बनना, सीए और ऑडिटर अपॉइंट करने के लिए भी रिया और शौविक ने ही कहा था। इन दोनों को श्रुति ने अपॉइंट किया था। श्रुति सुशांत की दो कंपनी में विटनेस भी बनी है। 

    वही सिद्धार्थ पिठानी से भी करीब  7 घंटे से पूछताछ चल रही है। सिद्धार्थ ने मुम्बई पुलिस से लेकर मीडिया तक को बताया है कि डैरडबॉडी को उसी ने नीचे उतारा। चाबीवाले को कमरे के अंदर नही आने दिया। नीरज और केसव ने भी यही जानकारी दी है कि डैडबॉडी को पीठानी ने उतारा। 

    रिया के 15 करोड़ गबन का बागी सिद्धार्थ ने खुलकर बचाव किया और सुशांत के घरवालो पर जोर जबरदस्ती से 15 करोड़ की बात कबूलवाने का आरोप भी लगाया और लिखित शिकायत मुम्बई पुलिस को दी। ईडी सिद्धार्थ से रिया के पैसों के लेनदेन, रिया के बैंक एकाउंट्स और प्रॉपर्टी की जानकारी, रिया के गिफ्ट की जानकारी निकलवाने में जुटी है। 

    (इनपुट -जेपी सिंह)

  • 4:30 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को सुशांत सिंह राजपूत केस में सुनवाई के दौरान कहा सुप्रीम कोर्ट से कहा कि यह सब राजनीति के बारे में है। चूंकि बिहार में साल के अंत तक चुनाव होने हैं, इसलिए यह सब हो रहा है।

  • 3:04 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    श्रुति मोदी ईडी ऑफिस से बाहर निकली

    श्रुति मोदी को मंगलवार को भी पूछताछ के लिए ईडी के दफ्तर बुलाया गया था। उनकी पूछताछ खत्म हो गई है और वह ईडी ऑफिस से बाहर आ गई हैं।

  • 3:02 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    महाराष्ट्र पुलिस ने इस मामले में बिहार पुलिस के साथ सहयोग नहीं किया है: बिहार सरकार के लिए पेश पूर्व एएसजी मनिंदर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट को बताया।

  • 2:14 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    रिया चक्रवर्ती के वकील श्याम दीवान ने अपनी ताजा याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में तर्क दिया कि मीडिया गलत तरीके से मुकदमे की सुनवाई कर रहा है और उसे दोषी करार दे रहा है। 

  • 2:09 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत के सारे फैसले रिया चक्रवर्ती लेती थी: श्रुति मोदी

    श्रुति मोदी ने ईडी को पूछताछ में बताया कि सुशांत के पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल तक सारे फैसले रिया चक्रवर्ती लेती थीं।

  • 2:07 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत केस पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

    रिया चक्रवर्ती की सुशांत केस को बिहार से मुंबई ट्रांसफर करने की याचिका पर सुनवाई हो रही है। रिया की तरफ से के वकील श्याम दीवान दलील दे रहे हैं। सुशांत के परिवार की तरफ से वकील विकास सिंह कोर्ट में मौजूद हैं।

  • 1:18 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    ED दफ्तर पहुंची सुशांत की बहन मीतू सिंह

    ED ने पूछताछ के लिए सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू सिंह को समन भेजा था। मीतू सिंह ईडी ऑफिस पहुंच गई हैं।

    sushant singh rajput sister

    Image Source : YOGEN SHAH
    सुशांत सिंह राजपूत की बहन

  • 1:01 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    रिया चक्रवर्ती उनके भाई और पिता का ईडी ने फोन किया जब्त

    ED के सूत्रों के मुताबिक रिया चक्रवर्ती उनके भाई शौविक और पिता इंद्रजीत का फोन जब्त किया गया। ईडी रिया के जवाबों से संतुष्ट नहीं है। अब ईडी तीनों की कॉल डिटेल्स खंगालेगी की। वह किन किन से संपर्क में थी।

  • 12:55 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    CBI टीम सुशांत के परिजनों के लगातार संपर्क में

    सीबीआई दिल्ली, गुड़गांव दिल्ली और फरीदाबाद में मौजूद सुशांत के परिजनों से लगातार मामले के बारे में डिटेल ले रही है।  परिजनों ने अब तक जो जानकारी दी है उसमें रिया उसके परिजनों मैनेजर आदि के बारे में विभिन्न आरोप लगाए हैं। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक सुशांत के पिता से पैसों की बाबत भी विस्तृत रूप से पूछा गया। उनके अन्य परिजनों से भी सुशांत द्वारा कराई गई एफडी तथा अन्य बैंक खातों के बारे में पूछा गया। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक परिजनों के बयानों की सत्यता की जांच भी की जाएगी। सीबीआई ने आधिकारिक तौर पर इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार किया और केवल इतना कहा कि जांच जारी है।

    (रिपोर्ट-अभय पराशर)

  • 12:17 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    रिया की याचिका पर end of board यानी सभी मामलों की सुनवाई के बाद सुनवाई होगी।

    (रिपोर्ट- गोनिका अरोड़ा)

  • 11:53 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी ED ऑफिस पहुंचे

    सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी से ईडी ने सोमवार को लगभग 9 घंटे पूछताछ की थी। मंगलवार को भी सिद्धार्थ को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। सिद्धार्थ ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं।

  • 11:09 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता ने जनता से की ये अपील

    सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्वीट करके जनता से केस का पॉजिटिव  रिस्पॉन्स आने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट किया- मैं उच्चतम न्यायालय की सुनवाई के सकारात्मक परिणाम के लिए सभी से प्रार्थना करने का अनुरोध करती हूं।

  • 9:34 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी पहुंची ईडी दफ्तर

    सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी ईडी के दफ्तर पहुंची हैं। सोमवार को भी ईडी ने श्रुति मोदी से लगभग 9 घंटे पूछताछ की थी। श्रुति मोदी से सेकंड राउंड की पूछताछ में ईडी ने कुछ डाक्यूमेंट्स मांगे थे।वो डाक्यूमेंट्स ED दफ्तर में आज जमा कराएंगी।

    (रिपोर्ट- अतुल सिंह, राजेश कुमार)

  • 9:11 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    ईडी सुशांत की बहन मीतू से आज करेगी पूछताछ

    सुशांत की बहन मीतू सिंह को आज ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है। सुशांत के परिवार के मुताबिक़ सुशांत के एकाउंट में 17 करोड़ रुपए थे। आज ईडी सुशांत के परिवार से  पूछताछ करेगी।

    (रिपोर्ट- अतुल सिंह)

  • 7:46 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सीबीआई ने सुशांत के पिता केके सिंह का बयान किया दर्ज

    सीबीआई की एक टीम ने सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह और बहन रानी सिंह का सोमवार को बयान दर्ज किया है।

  • 7:45 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    ईडी ने रिया उनके भाई और पिता से की पूछताछ

    सोमवार को ईडी ने रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक और पिता इंद्रजीत से पूछताछ की। यह पूछताछ लगभग 9 घंटे तक चली थी। ईडी रिया और उनके भाई शौविक से पहले भी पूछताछ कर चुकी है। वही ईडी ने रिया के पिता इंद्रजीत से पहली बार पूछताछ की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement