Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

'द ब्लैक प्रिंस' की स्क्रीनिंग देखने दिल्ली पहुंचे राजा-महाराजा

पंजाब के आखिरी महाराजा दलीप सिंह की जिंदगी के उतार-चढ़ावों पर बनी फिल्म 'द ब्लैक प्रिंस' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। रिलीज से पहले गुरुवार रात राजधानी दिल्ली में फिल्म का प्रीमियर रखा गया।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: July 21, 2017 16:10 IST
the black prince- India TV Hindi
the black prince

नई दिल्ली:  पंजाब के आखिरी महाराजा दलीप सिंह की जिंदगी के उतार-चढ़ावों पर बनी फिल्म 'द ब्लैक प्रिंस' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। रिलीज से पहले गुरुवार रात राजधानी दिल्ली में फिल्म का प्रीमियर रखा गया। इस मौके पर अभिनेत्री शबाना आजमी, अभिनेता व गायक सतिंदर सरताज और निर्देशक कवि राज मौजूद रहे। खास बात यह कि इसमें देशभर के राजा-महाराजाओं ने शिरकत की। यह हॉलीवुड फिल्म शुक्रवार को रिलीज हुई। प्रीमियर के दौरान पंजाब के कपूरथला की महारानी गीता देवी, ग्वालियर के महाराजा व महारानी, जम्मू एवं कश्मीर के मृग्यांका सिंह और अंगत सिंह और महाराज मरतंद सिंह सहित कई शख्सियतें मौजूद रहीं।

इस वजह से मुझे नहीं पसंद आई 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का'

इस फिल्म को तीन भाषाओं-अंग्रेजी, हिंदी और पंजाबी में रिलीज किया गया है। 'द ब्लैक प्रिंस' एक ऐतिहासिक ड्रामा है, जिसमें गायकी से अभिनय की दुनिया में प्रवेश करने वाले सतिंदर सरताज ने दलीप सिंह की भूमिका निभाई है और जानीमानी अभिनेत्री शबाना आजमी दलीप सिंह की मां की किरदार में हैं।

फिल्म के प्रीमियर पर शबाना आजमी ने कहा, "महाराजा रंजीत सिंह के बेटे महाराजा दलीप सिंह पर आधारित यह फिल्म उनके बारे में जानने में मदद करेगी। हमारे समाज में बहुत से लोग उनके संघंर्षो से अपरिचित हैं। यह फिल्म बताती है कि छोटी सी उम्र में कैसे उन्हें उनकी मां और मातृभूमि से अलग कर इंग्लैंड ले जाया जाता है और उनके दिलो-दिमाग में अंग्रेजी संस्कृति भर दी जाती है, और सच्चाई सामने आने के बाद वे अपने धर्म और अपनी संस्कृति में लौटते हैं।"

उन्होंने कहा, "फिल्म से जुड़े सभी सदस्यों ने बहुत अच्छा काम किया है। हम उम्मीद करते हैं कि दर्शक इस ऐतिहासिक ड्रामा को काफी पसंद करेंगे।"

फिल्म के कलाकारों सतिंदर सरताज (दलीप सिंह), शबाना आजमी (महारानी जींद कौर), जेसन फ्लेमिंग और अमांडा रूट (क्वीन विक्टोरिया) ने अपने दमदार अभिनय से किरदारों के साथ पूरा इंसाफ किया है।

भारतीय मूल के ब्रिटिश फिल्म निर्देशक कवि राज ने कलाकारों के सधे हुए अभिनय व खूबसूरत दृश्यों की मदद से ऐतिहासिक घटनाओं को सफलतापूर्वक पर्दे पर उतारा है।

(इनपुट: आईएनएस)

पढ़िए, 'लिपस्टिक अंड माय बुर्का' का रिव्यू 

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement