1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. रणबीर कपूर से लेकर शाहरुख खान तक..इन सुपरस्टार्स ने निभाया कैमियो

रणबीर कपूर से लेकर शाहरुख खान तक..इन सुपरस्टार्स ने निभाया कैमियो

कहानी के मिजाज के मुताबिक फिल्म के मेकर्स प्रभावी चरित्र को अपनी फिल्मों की कहानियों में जोड़ते हैं जो फिल्म की कहानियों को अलग मोड़ दे देते हैं, इन किरदारों को कैमियो कहा जाता है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: September 22, 2021 15:49 IST
Ranbir Kapoor- India TV Hindi
Image Source : MOVIE POSTER रणबीर कपूर से लेकर शाहरुख खान तक..इन सुपरस्टार्स ने निभाया कैमियो

बॉलीवुड की फिल्मों में अक्सर बड़े स्टार्स के कैमियो रोल देखे जा सकते हैं। कहानी के मिजाज के मुताबिक फिल्म के मेकर्स प्रभावी चरित्र को अपनी फिल्मों की कहानियों में जोड़ते हैं जो फिल्म की कहानियों को अलग मोड़ दे देते हैं। हालांकि, इस तरह के किरदार फिल्म में ज्यादा वक्त तक नहीं होते हैं लेकिन अपनी मौजूदगी से फिल्म की कहानी में अपना एसेन्स छोड़ जाते हैं।

बॉलीवुड की कई आने वाली फिल्मों में बड़े स्टार्स अलग-अलग अपने कैमियो किरदारों में शिरकत करने वाले हैं। स्टार्स की लिस्ट में शाहरुख खान वो स्टार हैं जो लंबे वक्त से रुपहले पर्दे से दूर हैं और फिल्म जीरो के बाद से बड़े पर्दे पर नजर नहीं आए हैं। शाहरुख खान, आयान मुखर्जी की फिल्म ब्रम्हास्त्र के में एक कैमियो की भूमिका निभाने वाले हैं। इस फिल्म में मुख्य कलाकारों के तौर रणबीर कपूर-आलिया भट्ट नजर आएंगे। 

वहीं अभिनेता रणबीर कपूर की बात करें तो वह फिल्म मिस्टर लेले में एक कैमियो किरदार में नजर आएंगे। एक साल पहले धड़क के निर्देशक शशांक खेतान की तरफ से मिस्टर लेले नाम की नई फिल्म का ऐलान किया गया था, जिसमें फिल्म निर्माता के पसंदीदा वरुण धवन मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। 

इनके अलावा बॉलीवुड में अब तक कई ऐसी फिल्में बन चुकी हैं। जिनमें बड़े स्टार्स ने कैमियो निभाया है। रणबीर कपूर की ही बात करें तो उन्होंने फिल्म पीके में कैमियो रोल को निभाया था। इस फिल्म में आमिर खान मुख्य भूमिका में थे। वहीं सुपरस्टार सलमान खान की बात करें तो उन्होंने फिल्म जीरो के एक गाने में कैमियो का रोल निभाया था।

शाहरुख खान ने भी सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट में एक कैमियो की भूमिका निभाई। उनका यह रोल फिल्म के लिए काफी महत्वपूर्ण था क्योंकि उनकी मौजूदगी के बाद से भी फिल्म की कहानी में बदलाव आता है।

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकि ने भी मुन्ना भाई एमबीबीएस में काम किया था। जहां वह एक चोर के किरदार में नजर आते हैं। फिल्म ओम शांति ओम की बात करें तो इस फिल्म में बहुत सारे कैमियो नजर आए थे। इस फिल्म में बॉलीवुड के कई सितारे अपने खुद के किरदार में नजर आए थे। इन सितारों की एक लंबी लिस्ट है जिसमें  - अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर, उदय चोपड़ा, ह्रितिक रोशन, अभिषेक बच्चन, अक्षय कुमार, बिपाशा बसु, ऐश्वर्या राय, करीना कपूर, अमीषा पटेल, दीया मिर्जा, अरशद वारसी, गुल पनाग, बप्पी लाहिड़ी और चंकी पांडे जैसे कलाकार शामिल हैं।

Click Mania
bigg boss 15