Friday, April 26, 2024
Advertisement

8 साल में विक्की कौशल ने बॉलीवुड में ऐसे जमाया सिक्का, 'उरी' में तो कर दी थी 'सर्जिकल स्ट्राइक'

8 साल में विक्की कौशल ने साबित कर दिया कि अभिनय के मामले में वो किसी से कम नहीं हैं। जानिए इस अभिनेता से जुड़ी कुछ अहम बातें।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: May 15, 2020 16:33 IST
Vicky Kaushal - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/VICKYKAUSHAL09 Vicky Kaushal - विक्की कौशल

8 साल साल पहले अभिनेता विक्की कौशल ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी। उस वक्त किसी किसी को भी अंदाजा नहीं था कि पर्दे पर आते ही ये लड़का धमाल मचा देगा। विक्की ने अभिनेता के तौर पर अपनी दूसरी फिल्म मसान से ऐसी उड़ान भरी कि एक के बाद एक हिट फिल्म देते गए। विक्की सिनेमाजगत में अभी तक 13 फिल्में कर चुके हैं। खास बात है कि हर एक फिल्म के बाद विक्की का फिल्म इंडस्ट्री में रुतबा ऐसा बढ़ा कि आज हर कोई उनकी दाद देता है। विक्की कौशल का 16 मई को जन्मदिन है। जानिए उनके जन्मदिन पर जिंदगी से जुड़ी कुछ अहम बातें। 

फिल्म इंडस्ट्री विक्की के लिए नई नहीं थी। ऐसा इसलिए क्योंकि विक्की के पिता श्याम कौशल बॉलीवुड में मशहूर स्टंट मैन या यूं कहे हैं कि एक्शन डायरेक्टर हैं। ऐसे में बचपन से ही विक्की ने घर पर सिनेमाजगत का माहौल देखा। बड़े होने पर विक्की ने टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनयियर का कोर्स किया। यहां तक कि विदेश में नौकरी भी की। हालांकि विक्की को ज्यादा दिन तक नौकरी रास नहीं आई और अभिनय में बढ़ती दिलचस्पी के बाद उन्होंने नौकरी छोड़ दी। 

इसके बाद विक्की ने किशोर नमित कपूर के एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया और अभिनय की प्रोफेशनल ट्रेनिंग ली। विक्की ने सिनेमाजगत में कदम बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अनुराग कश्यप की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से रखा था। विक्की ने अनुराग को इस फिल्म के दोनों ही पार्ट में असिस्ट किया था।

इस फिल्म के बाद से ही विक्की ने इंडस्ट्री में पैर जमाने शुरू कर दिए थे। अभिनय में 'मसान' फिल्म विक्की के लिए मील का पत्थर साबित हुई। फिल्म में विक्की का रोल भले ही छोटा था लेकिन कहानी और उनके करियर में जान फूंकने के लिए काफी था। फिल्म से विक्की को पहचान मिली जिसके बाद उनका सफर लगातार बढ़ता गया।  

'मसान' के अलावा 'रमन राघव 2.0', 'राजी', 'संजू', 'मनमर्जियां' और 'उरी द: सर्जिकल स्ट्राइक' विक्की की बेहतरीन फिल्में हैं। इन सब में सबसे ज्यादा चर्चा में विक्की की उरी फिल्म रही। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे भारतीय सेना ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक कर 'उरी' आतंकी हमले का बदला लिया था। फिल्म में विक्की के अभिनय की बहुत सराहना की गई थी। विक्की आखिरी बार बड़े पर्दे पर 'भूत पार्ट वन: द हॉन्टेड शिप' में नजर आए थे। लॉकडाउन से पहले विक्की सरदार उधम सिंह' फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement