1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. अब फिल्में बनाते समय गंभीरता से सोचना होगा कि आप क्या बना रहे हैं: अजय देवगन

अब फिल्में बनाते समय गंभीरता से सोचना होगा कि आप क्या बना रहे हैं: अजय देवगन

मीडिया से बात करते हुए आज बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन से कहा कि डिजिटल के इस जमाने में अच्छी फिल्में बनाना बहुत ही मुश्किल है। अगर दर्शकों को थियेटर तक लाना है तो इसके लिए जरूरी है कि हम अच्छी फिल्में बनाए।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 29, 2018 19:07 IST
ajay devgan- India TV
ajay devgan

मीडिया से बात करते हुए आज बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन से कहा कि डिजिटल के इस जमाने में अच्छी फिल्में बनाना बहुत ही मुश्किल है। अगर दर्शकों को थियेटर तक लाना है तो इसके लिए जरूरी है कि हम अच्छी फिल्में बनाए। अजय देवगन ने कहा कि ऐसी फिल्में बनाना बहुत जरूरी है जो दर्शकों पर्दे पर देखकर ही अनुभव हो सके। अजय ने कहा कि, भले ही दुनिया कितनी भी डिजिटल क्यों ना हो जाए सिनेमा हॉल कभी भी बंद नहीं हो सकते हैं। लेकिन एब फिल्म बनाने से पहले यह सोचने की जरूरत है कि हम क्या बना रहे हैं। आज दर्शकों के पास मनोरंजन के बहुत से विकल्प हैं यहां पर आप कुछ भी बनाकर नहीं दिखा सकते हैं। (चौंक गए? साउथ की एक फिल्म में कुछ इस अंदाज में नजर आएंगे अमिताभ बच्चन )

अजय ने आगे कहा कि, अब हमें बाहुबली जैसी फिल्मों का निर्माण करना होगा। ऐसी फिल्मों को देखने के लिए दर्शकों को बड़े पर्दे तक जाना ही होगा। इसी वजह से बाहुबली ने इतना अच्छा बिजनेस किया है। अच्छी और बड़ी फिल्म बनाने के लिए पैशन होना बहुत जरूरी है। जब निर्माता-निर्देशक फिल्म निर्माण करते समय यह सोचना बंद करेंगे कि खर्चा कितना होगा, नुकसान कितना होगा, तब जाकर बाहुबली जैसी फिल्म बनेगी। अजय ने कहा कि एक बड़ी फिल्म बनाने के लिए नफा-नुकसान से ऊपर उठकर सोचना होगा, कुछ ऐसे लोगों की जरूरत भी होगी जो आपके विज़न को सपॉर्ट भी करें, ऐसा कहें कि वह लोग आपके साथ खड़े हैं और जो होगा देखा जाएगा।

अजय ने कहा कि, अब गंभीरता से सोचना होगा कि आप क्या बना रहे हैं। समय के साथ बड़े स्क्रीन के लिए फिल्म बनाना मुश्किल जरूर हो रहा है, लेकिन इस बदलाव में अच्छा सिनेमा देखने को मिलेगा। हमें दर्शकों को सिनेमा हॉल तक लाने के लिए बेहतरीन फिल्मों का निर्माण करना होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment