1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Video: जब पीएम मोदी ने हवाई जहाज में बैठकर दी थी लता मंगेशकर को बधाई..सुनिए उस बातचीत के अंश

Video: जब पीएम मोदी ने हवाई जहाज में बैठकर दी थी लता मंगेशकर को बधाई..सुनिए उस बातचीत के अंश

जब पीएम मोदी ने विमान में बैठे बैठे ही लता दी को फोन लगा दिया था और उन्हें जन्मदिन की अग्रिम शुभकामनाएं दे दी थी।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: September 28, 2021 15:39 IST
Video: अमेरिका जाने से...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Video: अमेरिका जाने से पहले ही लता दी को जन्मदिन की बधाई दे गए थे पीएम मोदी, सुनिए फोन पर हुई पूरी बातचीत

आज देश स्वर कोकिला लता मंगेशकर का जन्मदिन मना रहा है। सुर साम्राज्ञी को दुनिया भर से जन्मदिन की शुभकामनाएं मिल रही हैं। सब जानते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी भी लता मंगेशकर के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। वो लता दी को इतना मानते हैं कि हर हाल में लता जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं भेजते हैं। ऐसा ही 2019 में हुआ था जब पीएम मोदी विमान में थे और उन्होंने कहा था कि मैं शायद आपके जन्मदिन के बाद ही लौट कर आ पाउंगा इसलिए विमान से ही जन्मदिन की शुभकामनाएं भेज रहा हूं। ऑल इंडिया रेडियो द्वारा जारी किए गए एक ऑडी - वीडियो में आप सुन सकते हैं कि कैसे पीएम मोदी ने किस तरह विमान से ही फोन करके लता मंगेशकर को फोन करके उनके जन्मदिन की बधाई दी थी।

इस ऑडियो की शुरूआत होती है खुद पीएम मोदी की आवाज से - वो कहते हैं - 'लता दीदी प्रणाम, मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं।' लता दी कहती हैं धन्यवाद। फिर पीएम मोदी फोन पर कहते हैं कि मैं दरअसल हवाई जहाज में ट्रेवलिंग कर रहा हूं और पहले ही आपको जन्मदिन की अग्रिम शुभकामनाएं दे रहा हूं। लता दीदी उन्हें धन्यवाद करती हैं और मोदी जी बताते हैं कि जब आपका जन्मदिन होगा तो मैं शायद यहां नहीं रहूंगा या यात्रा में रहूंगा इसलिए आपको पहले ही विश कर रहा है। 

सुनिए पूरी बातचीत -

इसके बाद लता मंगेशकर उनका बहुत धन्यवाद करती हैं और कहती हैं कि आपका आशीर्वाद रहेगा तो सब ठीक रहेगा। तब मोदी कहते हैं कि आप बड़ी हैं और आपका आशीर्वाद चाहिए।

इसके पश्चात की बातचीत में मोदी जी लता दीदी के समाज में स्थापित किए गए आदर्श की बात करते हैं और जवाब में लता मोदी जी की सराहना करते हुए कहती हैं कि आदमी अपने काम से बड़ा बनता है।

इसके बाद रोचक बातचीत चलती है और लता दी जानना चाहती हैं कि देश में क्या माहौल है,क्या चल रहा है। 

इस बीच पीएम मोदी कहते हैं कि उन्हें अच्छा लगता है कि जब लता को गर्व होता है कि उनकी मां गुजराती थी। पीएम मोदी कहते हैं कि वो जब जब लता दी से मिलने गए, उन्होंने उनको (पीएम मोदी को) कुछ ना कुछ गुजराती बनाकर खिलाया। 

लता जी पीएम मोदी की तारीफ में कहती हैं कि आपको पता नहीं है कि आप क्या हो। लता दी ने कहा कि मैं जानती हूं कि आपके आने से भारत का चित्र बदल रहा है और इसे देखकर मुझे बेहद खुशी होती है। 

इसके बाद पीएम मोदी की मां के साथ अपने आत्मीय रिश्तों पर भी उनकी काफी बातचीत हुई। बातचीत सुनकर आपको अंदाजा हो सकता है कि स्वर कोकिला देश के हालात को लेकर कितना सजग हैं औऱ उन्होंने देश के हालात पर पीएम मोदी के साथ खुलकर बातचीत की। 

Click Mania
bigg boss 15