Friday, March 29, 2024
Advertisement

यामी गौतम ने कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों को किया सचेत, वायरल हुआ वीडियो

इस महामारी से बचने के लिए उचित सावधानियों के बारे में यामी ने बड़े ही साफ लफ्जों में की।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: April 05, 2020 14:43 IST
yami gautam- India TV Hindi
फोटो क्रेडिट: यामी गौतम इंस्टाग्राम

मुंबई: कोरोना वायरस से पूरी दुनिया सहमी हुई है। भारत में भी यह तेजी से पैर पसार रहा है। इसे फैलने से रोकने के लिए देशभर में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। साथ ही लोगों से घरों में सुरक्षित रहने की अपील की जा रही है। कहा जा रहा है कि सिर्फ जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलें। समाज को जागरुक करने के लिए बॉलीवुड की हस्तियां भी बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं। अब इस लिस्ट में यामी गौतम का नाम भी जुड़ गया है।

इस महामारी से बचने के लिए उचित सावधानियों के बारे में यामी ने बड़े ही साफ लफ्जों में की। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया है और इस वीडियो में वह लोगों को सचेत करती नजर आ रही हैं।

यामी वीडियो में कहती हैं, "सभी मेरे भाई-बहनों से विनयपूर्वक निवेदन है कृपया करके अपने घरों में रहें, स्वच्छ रहें, सामाजिक दूरी रखें और भय मुक्त माहौल बनाकर रखें। यदि आपके घर में कोई पार्सल, कोई वस्तु, कोई चीज आती हैं, फौरन अपने हाथ धोएं और उसे भी पहले धोएं।'

एक्ट्रेस ने आगे कहा, 'यदि किसी कारणवश आपको घर से बाहर निकलना ही पड़ता है, तो अपना नाक और मुंह ढकें और हाथ में एल्कोहॉल बेस्ड हैंड सैनिटाइजर करें और बार-बार उससे अपने हाथ साफ करें। यदि आपको खुद में या आसपास किसी और में कोरोनावायरस के लक्षण दिखाई देते हैं या महसूस होते हैं, कृपया करके टेस्ट कराने को कहें और दूसरों को भी यही सलाह दें। आइए हम सब मिलकर कोरोनावायरस की इस चुनौती का डटकर सामना करें। धन्यवाद।" 

बता दें कि देश में इस घातक महामारी से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ये आंकड़ा 3 हजार के पार पहुंच गया है। देशवासियों से एकजुटता दिखाने के लिए पीएम मोदी ने लोगों से 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए दीया, मोमबत्ती या मोबाइल की टॉर्च जलाने की अपील की है।

(IANS इनपुट के साथ)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement