1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Flash Back 2017: इस साल इन फिल्मों की कमाई ने किया हैरान, बॉक्सऑफिस कलेक्शन जान रह जाएंगे दंग

Flash Back 2017: इस साल इन फिल्मों की कमाई ने किया हैरान, बॉक्सऑफिस कलेक्शन जान रह जाएंगे दंग

2017 लगभग खत्म होने को है। इस साल फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसी चीजें हुई हैं जिन्होंने दर्शकों को खूब हैरान किया है। लेकिन कई अच्छी बुरी घटनाएं होने के बावजूद दर्शकों का प्यार अपनी फिल्मों के लिए कम नहीं हुआ है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: December 28, 2017 6:58 IST
Box Office Collection- India TV Hindi
Box Office Collection

नई दिल्ली: वर्ष 2017 लगभग खत्म होने को है। इस साल फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसी चीजें हुई हैं जिन्होंने दर्शकों को खूब हैरान किया है। लेकिन कई अच्छी बुरी घटनाएं होने के बावजूद दर्शकों का प्यार अपनी फिल्मों के लिए कम नहीं हुआ है। बॉक्सऑफिस पर जैसे इस साल बेहतरीन फिल्मों की बाढ़ आ गई थी। इसी के साथ 'बाहुबली 2' की रिलीज होना फैंस को सिनेमाघरों तक खीचने के लिए काफी है। वैसे बता दें कि 2017 में करीब  246 फिल्में बॉक्सऑफिस पर रिलीज की गई हैं। अब इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि न तो दर्शकों के बीच फिल्मों की ओर रुझान कम हुआ हैं और न ही इसे पेश करने वालों में किसी भी तरह की कमी आई है।

इस साल भारत में रिलीज हुई 246 फिल्मों ने 3400 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का कलेक्शन किया है, जो अपने आप में एक उपलब्धि है। इनमें 30 हॉलीवुड फिल्में भी रही हैं, जो घरेलू बॉक्सऑफिस पर धमाल मचाती हुई दिखीं। बता दें कि हाल ही में सुपरस्टार सलमान खान और कैटरीना कैफ के अभिनय से सजी फिल्म 'टाइगर जिंदा है' भी रिलीज हुई, जिसका कलेक्शन इन आंकड़ों में शामिल नहीं किया गया है। दरअसल अभी इस फिल्म के कलेक्शन आने शुरु हुए हैं, जो काफी शानदार दिख रहे हैं।

हॉलीवुड, बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फिल्मों को मिलाकर देखा जाए तो इस साल नवंबर में 31 फिल्में रिलीज हुई हैं। भारतीय सिनेमा पर इस साल इतिहास रचने वाली दक्षिण भारतीय फिल्म 'बाहुबली 2' की हिन्दी डब रही। 2017 को अलविदा कहने से पहले नजर डालते हैं इस साल की बड़ी फिल्मों पर।

1. बाहुबली: 2 द कन्क्लूजन:- एस. एस. राजामौली के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने दुनियाभर के लोगों को दीवाना बनाया है। फैंस इसकी रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। 250 करोड़ रुपए के मेगा बजट में बनी इस फिल्म ने दुनियाभर से हर भाषा में 1,706.5 करोड़ रुपए की कमाई की। जबकि इस फिल्म ने केवल हिन्दी में ही 511.30 करोड़ रुपए की कमाई की थी। फिल्म में प्रभास, अनुष्का शेट्टी, राणा दग्गुबती, तमन्ना भाटिया और राम्या कृष्णन जैसे सितारे मुख्य भूमिकाओं में दिखे।

अगली स्लाइड में देखिए बाकी फिल्मों की कमाई:-

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X