Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दुनिया के बड़े मंच पर 'आदिपुरुष' का होगा प्रीमियर, हर भारतीय के लिए खास होगा ये पल

भारतीय सिनेमा का इतने बड़े मंच पर प्रीमियर होना अपने आप में एक बड़ी बात है। यह पल हर भारतीय के लिए खास होगा।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: April 18, 2023 22:28 IST
 Tribeca Festival- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV फिल्म का प्रीमियर 13 जून को न्यूयॉर्क के ट्रिबेका फेस्टिवल में होगा

'आदिपुरुष' इस साल सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम पर फिल्माया गया है। फिल्म में महाकाव्य रामायण की झलक देखने को मिलेगी। अब इसी मूवी से संबंधित एक बड़ी अपडेट सामने आई है। आदिपुरुष की टीम ने घोषणा की है कि इस फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर होगा। टीम ने इसकी तारीख का भी ऐलान कर दिया है। फिल्म का प्रीमियर 13 जून को न्यूयॉर्क के ट्रिबेका फेस्टिवल में होगा, जो 7-18 जून को हो रहा है। आपको बता दें कि ये फिल्म इसी साल 16 जून को रिलीज होने वाली है। 

हर भारतीय के लिए खास होगा ये पल 

भारतीय सिनेमा का इतने बड़े मंच पर प्रीमियर होना अपने आप में एक बड़ी बात है। यह पल हर भारतीय के लिए खास होगा, जब भारतीय संस्कृति पर आधारित फिल्म का विश्व पटल पर प्रीमियर होगा। आपको बता दें कि सम्मानित जूरी ने आदिपुरुष को इस फिल्म के वर्ल्ड प्रीमियर के लिए चुना है। फिल्म के निर्देशक ओम राउत ने कहा, ''आदिपुरुष कोई फिल्म नहीं है, यह एक इमोशन है, एक सेंटीमेंट है! यह एक ऐसी कहानी की हमारी दृष्टि है जो भारत की भावना के साथ प्रतिध्वनित होती है। जब मुझे पता चला कि आदिपुरुष को दुनिया के प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में से एक के सम्मानित जूरी द्वारा चुना गया है, तो मैं हमेशा एक छात्र के रूप में रहने की ख्वाहिश रखता था! ट्रिबेका फेस्टिवल का यह प्रीमियर वास्तव में मेरे लिए और साथ ही पूरी टीम के लिए वास्तविक है क्योंकि हमें वैश्विक स्तर पर एक ऐसी कहानी दिखाने का मौका मिला है जो हमारी संस्कृति में गहराई तक समाई हुई है! वर्ल्ड प्रीमियर पर दर्शकों की प्रतिक्रिया देखने के लिए हम वास्तव में रोमांचित और उत्साहित हैं।

भूषण कुमार ने क्या कहा?
आदिपुरुष को लेकर टी-सीरीज़ के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक भूषण कुमार कहते हैं, “भारतीय सिनेमा को वैश्विक स्तर पर ले जाना वास्तव में हम सभी के लिए गर्व का क्षण है। ट्रिबेका फेस्टिवल दुनिया के सबसे प्रशंसित प्लेटफार्मों में से एक है और हमारी फिल्म के लिए, जो न केवल प्यार का श्रम है बल्कि भारतीय इतिहास का चित्रण है - यहां प्रदर्शित होना विनम्र, रोमांचक और जबरदस्त है। आदिपुरुष सभी के लिए एक विजुअल ट्रीट होने जा रहा है।  मुझे यकीन है कि वैश्विक दर्शकों पर इसका एक आकर्षित करने वाला प्रभाव होगा।"

फिल्म में प्रभास निभा रहे हैं अहम किरदार

इस फिल्म के एक्टर प्रभास ने कहा, "मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि आदिपुरुष का वर्ल्ड प्रीमियर ट्रिबेका फेस्टिवल, न्यूयॉर्क में होगा। हम एक ऐसे प्रोजेक्ट का हिस्सा बनें जो हमारे राष्ट्र के संस्कृति को दर्शाता है। मेरे लिए आदिपुरुष का वैश्विक मंच पर पहुंचना और मुझे न केवल एक अभिनेता के रूप में बल्कि एक भारतीय के रूप में भी बेहद गौरवान्वित करता है। मैं ट्रिबेका में दर्शकों की प्रतिक्रिया देखने के लिए उत्सुक हूं।"

ट्रिबेका फेस्टिवल क्या है? 
ओकेएक्स द्वारा प्रस्तुत ट्रिबेका फेस्टिवल फिल्म, टीवी, संगीत, ऑडियो स्टोरीटेलिंग, गेम्स और एक्सआर सहित सभी रूपों में कहानी कहने का जश्न मनाने के लिए कलाकारों और विविध दर्शकों को एक साथ लाता है। फिल्म में मजबूत जड़ों के साथ, ट्रिबेका रचनात्मक अभिव्यक्ति और मनोरंजन का पर्याय है। ट्रिबेका चैंपियन उभरती और स्थापित आवाजें, पुरस्कार विजेता प्रतिभा की खोज करती हैं, नवीन अनुभवों को क्यूरेट करती हैं, और विशेष प्रीमियर, प्रदर्शनियों, वार्तालापों और लाइव प्रदर्शनों के माध्यम से नए विचारों का परिचय देती हैं। विश्व व्यापार केंद्र पर हमलों के बाद निचले मैनहट्टन के आर्थिक और सांस्कृतिक पुनरोद्धार को प्रोत्साहित करने के लिए 2001 में रॉबर्ट डी नीरो, जेन रोसेन्थल और क्रेग हाटकॉफ द्वारा महोत्सव की स्थापना की गई थी। वार्षिक ट्रिबेका महोत्सव न्यूयॉर्क शहर में 7-18 जून, 2023 तक अपना 22वां वर्ष मनाएगा। 2019 में, जेम्स मर्डोक के लुपा सिस्टम्स ने उद्यम को विकसित करने के लिए रोसेन्थल, डी नीरो और मर्डोक को एक साथ लाकर ट्रिबेका एंटरप्राइजेज में बहुमत हिस्सेदारी खरीदी।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement