Monday, April 29, 2024
Advertisement

Bhumi Pednekar ने जन्मदिन पर किया खास काम, सुनकर आप भी करेंगे तारीफ

18 जुलाई को भूमि पेडनेकर अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर उन्होंने एक खास काम किया है, जिसके बाद फैंस उनकी तारीफ कर रहे हैं।

Written By : IANS Edited By : Poonam Shukla Published on: July 18, 2023 15:04 IST
twitter- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Bhumi Pednekar

अभिनेत्री भूमि पेडनेकर मंगलवार को अपना जन्मदिन मना रही हैं। इस साल भूमि पेडनेकर 34 साल की हो गईं है। भूमि एक अभिनेत्री होने के साथ पर्यावरण प्रेमी भी हैं। इसको लेकर भूमि ने एक संगठन 'द भूमि फाउंडेशन' बनाने का फैसला किया। उन्‍होंने पूरे भारत में इसके काम को आगे बढ़ाने को लेकर बात की। अभिनेत्री भूमि पेडनेकर अगले कुछ महीनों में 'द भूमि फाउंडेशन' को लॉन्च करेंगी। इस संस्‍था का मकसद पूरे भारत में प्रदूषण के प्रभाव को कम करने के लिए संगठनों और जलवायु संरक्षणवादियों को सशक्त बनाना होगा। 

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah में हो रही ‘दयाबेन’ की वापसी! वायरल हो रही ये फोटो

भूमि पेडनेकर ने कहा वास्तविक परिवर्तन तभी हो सकता है जब हम अपने कार्यों के लिए जवाबदेही लेना शुरू करें और बड़े पैमाने पर समाज और मानवता के लिए सही काम करने के लिए आगे बढ़ें। मैं अपनी धरती को बचाने के लिए काम करना चाहती हूं, साथ ही आने वाली  पीढ़ियों के लिए एक बेहतर वातावरण देकर जाना चाहती हूं। अभिनेत्री ने कहा मुझे बहुत खुशी होगी अगर भूमि फाउंडेशन उन लोगों को सशक्त बनाकर पर्यावरण को बचाने में प्रमुख भूमिका निभा सके, जिन्होंने पृथ्वी की रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है।"

OMG-2 का नया गाना Oonchi Oonchi Waadi हुआ रिलीज, हंसराज रघुवंशी की जादुई आवाज छू लेगी आपका दिल

Anupamaa की माया मौत के बाद जन्मदिन मनाते आईं नजर, शेयर की तस्वीरें

भूमि फाउंडेशन को लॉन्च करने की दिशा में काम करना मेरे लिए खुशी की बात है और वह भी मेरे जन्मदिन पर, इससे ज्यादा खास कुछ नहीं हो सकता। मेरे नाम का मतलब पृथ्वी है। मैं अपनी कमाई का एक हिस्सा भूमि फाउंडेशन की ओर जाएगा ताकि इस धन का उपयोग पर्यावरण की सहायता के लिए किया जा सके। भूमि कहती हैं, एक जलवायु योद्धा रूप में मैं जागरूकता बढ़ाने, बातचीत को बढ़ावा देने और एक स्थायी पर्यावरण के निर्माण के लिए सब कुछ करना चाहती हूं। जब भूमि फाउंडेशन लॉन्च होगा तो इससे जलवायु संरक्षणवादियों और पर्यावरणविदों की सेना को मदद मिलेगी। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement