Sunday, April 28, 2024
Advertisement

देओल परिवार में बैक टू बैक आईं 3 खुशियां, 'एक दुआ' को नेशनल अवॉर्ड मिलने पर ईशा देओल ने कही दिल छू लेने वाली बात

Esha Deol on National Film Award: ईशा देओल की फिल्म 'एक दुआ' को नेशनल अवॉर्ड मिलने के बाद वह बेहद खुश हैं। उन्होंने भाई सनी देओल की 'गदर 2' को लेकर बड़ी बात कही है।

Written By : Joyeeta Mitra Suvarna Edited By : Ritu Tripathi Published on: August 27, 2023 12:39 IST
Ek duaa- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Ek duaa

Esha Deol on National Film Award: बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा देओल के पैर इन दिनों जमीन पर नहीं पड़ रहे हैं। क्योंकि देओल परिवार में इन दिनों बैक टू बैक खुशियां दस्तक दे रही हैं। पहले सालों बाद धर्मेंद्र 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में अपनी एक्टिंग को लेकर चर्चा में रहे। इसे बाद सनी देओल की 'गदर 2' ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया और अब ईशा देओल की फिल्म को  Non Feature Special Mention Catagory की कैटेगरी में नेशनल अवॉर्ड मिला। इस मौके पर ईशा ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की है।

सवाल: आपकी शॉर्ट फिल्म 'एक दुआ' को Non Feature Special Mention Catagory में सम्मान मिला है। तो पहला रिएक्शन क्या था?

ईशा: पहले तो थोड़ा वक्त लगा यह यकीन करने के लिए की 'एक दुआ' नेशनल अवॉर्ड जीती है। यह सम्मान मिलना बहुत बड़ी बात होती है। फिर कहीं ना कहीं  मुझे लगा कि जब मैंने इस फिल्म को बनाया तो कुछ तो बेहतरीन किया है कि इतना बड़ा सम्मान हमें दिया जा रहा है। 

सवाल: जब आपकी यह बात आपकी पेरेंट्स को पता चली हेमा जी हो या धर्म जी उनकी तरफ से पहले शब्द क्या थे?

ईशा:  कोई भी पेरेंट्स अगर बच्चा कुछ अच्छा करे तो उनको हमेशा खुशी तो होती ही है। उनका आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ है। 

सवाल: परिवार में इस वक्त खुशी का माहौल है एक तरफ आप नेशनल अवार्ड से सम्मानित होने जा रही हैं दूसरी तरफ सनी देओल की फिल्म 'गदर 2'  रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है, इस बार राखी का त्योहार जश्न मैं क्या होगा खास? धरम जी की फिल्म के लिए क्या कहना चाहेंगी?

ईशा: फिल्म बहुत अच्छी थी। पापा ने मस्त काम किया है। बहुत इमोशनल लगा परफॉर्मेंस देखकर बहुत एंजॉय किया था पापा को देखकर। 'गदर 2' की बात करें तो इसने तो हर जगह गदर मचा दिया है। सिंगल स्क्रीन से लेके जो मल्टीप्लेक्सेस हर जगह छाई हुई है। 

सवाल: रामकमल मुखर्जी के साथ अपने 'केकवॉक' में काम किया था और फिर 'एक दुआ'। जब ये फिल्म आप बना रहीं थीं, तब क्या सोच थी?

ईशा: पहली बात तो यह कहना चाहूंगी जब मैंने स्क्रिप्ट सुनी 'एक दुआ' की तो मुझे खाली एक्टिंग के लिए अप्रोच किया गया था। मैंने कहा कि मुझे इस फिल्म को बनाना है, मुझे इस फिल्म को प्रोड्यूस भी करना और मैं इस बात को लेकर बहुत सालों से मुझे लगता है कि जितनी आवाज उठे उतना कम है। तो मैं अगर एक एक्ट्रेस और एक प्रोड्यूसर बनकर फिल्म का हिस्सा बनीं तो ऑडियंस तक बात ज्यादा अच्छे से पहुंचा पाउंगी। फिल्म बनाकर मैं कहीं ना कहीं लोगों को जागरुक कर सकूं, तो क्यों नहीं। मैं ही इसमें एक्ट करूंगी, मैं ही बनाऊंगी और आई थिंक यह सब्जेक्ट मेरे दिल के बहुत करीब है और मुझे लगता है कि हजारों लाखों देशवासियों के करीब है। 

सवाल: आप इस फिल्म में प्रोड्यूसर भी हैं और एक्टर भी, दोनों रोल अदा करना कैसा रहा?

ईशा: इस कहते हैं नारी शक्ति। वूमेंस मल्टीटास्कर होती हैं एक साथ 4-5 काम कर लेती हैं।

सवाल: आप एक सुपरस्टार्स के घर से ताल्लुक रखती हैं तो कभी वो प्रेशर आया की आपको भी वहीं तक पहुंचना है जहां आज आपके माता-पिता का लेवल है?

ईशा: हां प्रेशर तो अभी भी रहता है प्रेशर कुकर साइड में चालू ही रहता है। अभी अगर हम उसको इंपॉर्टेंट दें तो... मुझे लगता है हमें जो करना है उस पर ध्यान देना बेटर है।

सवाल: आपके घर में सबसे ज्यादा सख्त कौन है?

ईशा: धरम जी। मम्मी तो जरूर और मेरी नानी। हालांकि बाद में मम्मी के साथ हमारा रिश्ता बहुत फ्रेंडली हो गया था, बेस्ट फ्रेंड जैसा लेकिन डर होता था, क्योंकि वह बोलती थीं कि अब यह किया तो पापा को बोलेंगे। तो पापा के नाम से सब डरते थे।

सवाल: ईशा एक बार फिर से बड़े पर्दे पर भी आपकी वापसी हो रही है, सभी जाने-माने एक्ट्रेस वापस आ रही हैं अपने काम को लेकर आपके आने वाले प्रोजेक्ट्स बताइए।

ईशा: आने वाले फिल्मों के बारे में बात करें तो अभी एक फिल्म है जिसका नाम है 'मैं'। मेरे साथ इसमें अमित साध हैं। अभी शूटिंग खत्म की है, डबिंग पोस्ट प्रोडक्शन सब अभी चालू होगा। अच्छे स्क्रिप्ट जो मैं चाहती थी हमेशा, मेरे पास वह आने लगे हैं। 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement