Thursday, June 20, 2024
Advertisement

वकालत छोड़ बने एक्टर, आज तक नहीं दी एक भी 100 करोड़ी फिल्म फिर भी कहलाते हैं सुपरस्टार

क्या आप उस एक्टर को जानते हैं, जो अब तक 400 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुका है, लेकिन फिर भी इनके खाते में एक भी 100 करोड़ी फिल्म नहीं है। हैरानी वाली बात तो ये है कि भले ही इस एक्टर की एक भी फिल्म 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा नहीं छू पाई है, इसके बाद भी इन्हें 'सुपरस्टार' का टैग मिला है।

Written By: Priya Shukla
Published on: May 23, 2024 12:59 IST
Mammootty- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अब तक 400 से ज्यादा फिल्में कर चुका है ये सुपरस्टार!

बॉलीवुड से लेकर साउथ सिनेमा तक में ऐसे कई स्टार हैं, जो लगातार 100 करोड़ी फिल्में दे रहे हैं। इन स्टार्स की सफलता भी इनकी फिल्मों की कमाई से आंकी जाती है। सिनेमा जगत में ऐसे कई स्टार हैं, जिन्होंने 100, 200, 300 ही नहीं 500 और 1000 करोड़ी तक की फिल्में दी हैं। अमिताभ बच्चन, सलमान खान, रणबीर कपूर, रजनीकांत प्रभास से अल्लू अर्जुन तक कई स्टार्स इस लिस्ट में शामिल हैं. लेकिन, क्या आप उस एक्टर को जानते हैं, जो अब तक  400 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुका है, लेकिन फिर भी इनके खाते में एक भी 100 करोड़ी फिल्म नहीं है। हैरानी वाली बात तो ये है कि भले ही इस एक्टर की एक भी फिल्म 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा नहीं छू पाई है, इसके बाद भी इन्हें 'सुपरस्टार' का टैग मिला है।

पहली फिल्म के लिए करना पड़ा संघर्ष

हम बात कर रहे हैं साउथ सुपरस्टार ममूटी की, जिन्होंने एक्टर बनने के लिए वकालत छोड़ दी। जी हां, साउथ सिनेमा पर राज करने वाले ममूटी कभी पेशे से वकील थे, लेकिन एक्टिंग की दुनिया में भाग्य आजमाने के लिए उन्होंने वकालत छोड़ फिल्मी दुनिया का रुख कर लिया। हालांकि, पहली फिल्म के लिए ममूटी को काफी संघर्ष करना पड़ा। ममूटी ने अपनी पहली फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ली थी। लेकिन, आज के समय में ममूटी की गिनती सिनेमा जगत के सबसे अमीर सितारों में होती है। 

वकालत छोड़ बने एक्टर

ममूटी की पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो सुपरस्टार का जन्म केरल राज्य के कोट्टायम जिले के वैकोम के चेंपू गांव में हुआ था। ममूटी एक मध्यमवर्गीय मुस्लिम परिवार में पले-बढ़े और अपनी पढ़ाई लिखाई पूरी की। इसके बाद ममूटी ने एलएलबी के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की। उन्होंने मंजेरी में दो साल तक वकालत की प्रैक्टिस भी की। लेकिन, ममूटी हमेशा से ही एक्टर बनने का सपना देखते थे। उनका कहना है कि वह 'गलती से वकील बन गए थे।'

20 साल की उम्र मे किया एक्टिंग डेब्यू

उन्होंने 20 साल की उम्र में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने के.एस. सेतुमाधवन की 'अनुभवंगल पालीचकल' (Anubhavangal Paalichakal) में एक बैकग्राउंड कलाकार के रूप में अपनी ऑनस्क्रीन शुरुआत की और इस फिल्म के लिए फीस के नाम पर उन्हें कुछ नहीं मिला था। हालांकि, उन्हें आने-जाने का किराया जरूर दिया जाता था। ममूटी की पहली फिल्म 'मेला' थी, जिसमें उन्हें बतौर लीड एक्टर काम किया। अभिनेता ने अपने करियर में कई हिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। ममूटी ने अपने अब तक के करियर में 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। लेकिन, आज तक उनकी एक भी फिल्म 100 करोड़ी क्लब में शामिल नहीं हो पाई है। इसके बाद बी वह सुपरस्टार कहलाते हैं और मलयालम इंडस्ट्री के सबसे महंगे स्टार्स में से हैं. 

बेटे की फैन फॉलोइंग भी है तगड़ी

ममूटी की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की बात करें तो इसमें 'भीष्म पर्वम' टॉप पर है, जिसने दुनिया भर में 87 करोड़ का कारोबार किया. फिर 'कन्नूर स्क्वाड'  80.3 करोड़, 'ब्रमायुगम' 56.8 करोड़ शामिल हैं। ममूटी आज भारत के सबसे अमीर स्टार्स में से हैं। उनके बेटे दुलकर सलमान भी मलयालम सिनेमा के सुपरस्टार हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में भी अपनी पहचान बनाई है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement