1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. बॉलीवुड
  5. एकता कपूर की 'नागिन' पर मच रही रार, लेकिन बॉलीवुड की 'नागिन' तो श्रीदेवी ही हैं और रहेंगी

एकता कपूर की 'नागिन' पर मच रही रार, लेकिन बॉलीवुड की 'नागिन' तो श्रीदेवी ही हैं और रहेंगी

मौजूदा दौर में स्पेशल इफेक्ट्स के साथ-साथ हाई टेक टेक्नोलॉजी वाले कैमरे के लिहाज से, टीवी पर तिलिस्म के शानदार सीन्स को फिल्माना आसान हो गया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: January 20, 2022 14:22 IST
Naagin, Nigaahe- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM एकता की कपूर की 'नागिन' पर मच रही रार, लेकिन बॉलीवुड की 'नागिन' तो श्रीदेवी ही हैं और रहेंगी

Highlights

  • 36 साल पहले फिल्म 'नगीना' में श्रीदेवी ने बेहद खूबसूरती से नागिन का रोल निभाया था।
  • 'नगीना' के सफलता के बाद 'निगाहें' में श्रीदेवी ने इस रोल को फिर से दोहराया।

टीवी के दर्शकों के बीच डेली सोप क्वीन एकता कपूर की 'नागिन' सीरीज का काफी क्रेज है। मौनी रॉय से शुरू हुआ नागिन का ये सफर सुरभि चंदना तक पहुंचा है। अलग-अलग सीजन में सुरभि ज्योति और निया शर्मा जैसी चर्चित हस्तियों ने भी नागिन का अवतार टीवी के पर्दे पर निभाया। अब नागिन 6 के लिए होड़ मची हुई है कि इस अवतार को कौन सी अभिनेत्री निभाने वाली हैं?

मौजूदा दौर में स्पेशल इफेक्ट्स के साथ-साथ हाई टेक टेक्नोलॉजी वाले कैमरे के लिहाज से, टीवी पर तिलिस्म के शानदार सीन्स को फिल्माना आसान हो गया है। साथ ही बैकग्राउंड स्कोर का सनसनीखेज इफेक्ट सीरीयल के प्रति दर्शकों के रोमांच को और बढ़ा देता है। 

Karishma Tanna

Image Source : INSTAGRAM/KARISHMA TANNA
एकता की कपूर की 'नागिन' पर मच रही रार, लेकिन बॉलीवुड की 'नागिन' तो श्रीदेवी ही हैं और रहेंगी

मगर फर्ज करिए 36 साल पहले जिस खूबसूरती से श्रीदेवी ने फिल्म 'नगीना' में 'नागिन' का जो रोल निभाया था, यदि आज की तकनीक उस दौर में होती तो फिल्म के प्रति लोगों के रोमांच का क्या आलम होता! टीआरपी की होड़ से अलग जब हरमेश मल्होत्रा ने श्रीदेवी को अपनी फिल्म के लिए कास्ट किया था, तब उन्होंने शायद ही ऐसा सोचा होगा की अभिनेत्री का ये अवतार सालों-साल याद किया जाएगा। यदि आज हम इस फिल्म को देखें तो अलग-अलग किरदारों के साथ-साथ नागिन के तौर पर श्रीदेवी के हाव-भाव का कोई मेल नहीं है। ये फिल्म आज भी उतनी ही रिफ्रेशिंग लगती है, जितनी अपने दौर में थी। 

ऋषि कपूर, श्रीदेवी और अमरीश पुरी स्टारर 'नगीना' की सफलता के बाद तीन साल के अंतराल में निर्देशक ने फिर से श्रीदेवी के उसी तेवर को फिल्म 'निगाहें' में लाया। 'निगाहें' में भी श्रीदेवी की एक्टिंग को खूब सराहा गया। इस फिल्म में सनी देओल और मशहूर अभिनेता अनुपम खेर भी नजर आए थे।

उस दौर में भी तिलस्म के माया जाल को बुनने और उसे दर्शकों तक पहुंचाने में काफी मेहनत लगी होगी, क्योंकि आज के वक्त की तरह मॉडर्न टेक्नोलॉजी की सुविधा उस वक्त नहीं थी। हर सीन में अभिनेत्री को बेहतर दिखना आज के दौर की टीवी सीरीज की पहली शर्त होती है। जिसे बेहतर बनाने के लिए लिए स्पेशल इफेक्ट्स का भी सहारा लिया जाता है। मगर सीमित संसाधनों में श्रीदेवी ने जिस तरह से अपने रोल को निभाया, उसे आज के वक्त में दोहराना मुश्किल है।  

erussia-ukraine-news