Friday, March 29, 2024
Advertisement

लता मंगेशकर की याद में बहन आशा भोसले ने शेयर की बचपन की तस्वीर

रविवार रात अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर 88 साल की आशा भोसले ने अपने बचपन के दिनों की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें वह अपनी बड़ी बहन लता मंगेशकर के साथ नजर आ रही हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: February 07, 2022 8:03 IST
Lata Mangeshkar and Asha Bhosle- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ASHA BHOSLE Lata Mangeshkar and Asha Bhosle

Highlights

  • 92 साल की उम्र में लता मंगेशकर का निधन हो गया।
  • लता मंगेशकर के भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने उन्हें मुखाग्नि दी।

महान गायिका भारत रत्न लता मंगेशकर का रविवार शाम मुंबई के शिवाजी पार्क में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। लता मंगेशकर के अंतिम सफर के दौरान फूलों से सजी एक ट्रक को उनके घर से शिवाजी पार्क ले जाया गया था। इस ट्रक में सेना बल के साथ लता मंगेशकर के परिवार वालों में उनकी बहनें भी सवार थीं।

पार्थिव शरीर को अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद आशा भोसले ने अपनी बड़ी बहन की याद में बचपन की एक तस्वीर साझा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

रविवार रात अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर 88 साल की आशा भोसले ने अपने बचपन के दिनों की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें वह अपनी बड़ी बहन लता मंगेशकर के साथ नजर आ रही हैं। कैप्शन में उन्होंने लिखा, "बचपन के दिन भी क्या दिन थे। दीदी और मैं।" 

फिल्म बिरादरी के कई सदस्यों और फैंस ने इस तस्वीर पर कमेंट किया। एआर रहमान ने लिखा, "आराध्य"। ऋतिक रोशन ने दिल का इमोटिकॉन शेयर किया। एक फैन ने कहा, "हम सब आपके साथ हैं मैम, लता जी हम सब के दिलों में हैं हमेशा रहेंगी।"

बता दें भारत रत्न से सम्मानित लता मंगेशकर का 92 साल की आयु में निधन हो गया। लता मंगेशकर का रविवार को मुंबई के शिवाजी पार्क में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। कोरोना वायरस और निमोनिया से पीड़ित होने के बाद उन्हें 8 जनवरी को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अंतिम संस्कार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे थे। अंतिम संस्कार के दौरान उन्हें तोपों की सलामी दी गई। लता मंगेशकर की याद में दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा।

अंतिम संस्कार में अभिनेता शाहरुख खान, अभिनेता रणबीर कपूर, अभिनेता आमिर खान, अभिनेत्री श्रद्धा कपूर, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, गायिका अनुराधा पौडवाल, संगीतकार शंकर महादेवन, अभिनेत्री विद्या बालन और उनके पति और निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर सहित कई हस्तियां मौजूद थीं। उन्होंने दिवंगत गायिका को पुष्पांजलि अर्पित की। उद्धव ठाकरे, राज ठाकरे, आदित्य ठाकरे, पीयूष गोयल और शरद पवार सहित प्रमुख सियासी चेहरे भी इस दौरान मौजूद थे। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement