Saturday, May 18, 2024
Advertisement

बॉलीवुड के इन गानों में बसे हैं श्री राम, राम नवमी के मौके पर जरूर सुने

चैत्र नवरात्रि की नवमी तिथि पर भगवान राम का जन्म हुआ था इसलिए इसे राम नवमी के नाम से जाना जाता है। ऐसे में इस खास मौके पर हम हम आपके लिए कुछ ऐसे गीतों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो राम नवमी के लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं।

Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: April 16, 2024 8:42 IST
Rama Navami 2024- India TV Hindi
Image Source : X रामनवमी पर सुने ये गाने

देशभर में कल यानी 16 अप्रैल को राम नवमी का त्योहार मनाया जाएगा। चैत्र नवरात्रि की नवमी तिथि के दिन ही भगवान राम का जन्म हुआ था, इसलिए इसे राम नवमी के नाम से जाना जाता है। रामभक्त देशभर में इस त्योहार को पूरे श्रद्धा भाव से मनाते हैं। ऐसे में इस खास अवसर पर हम आपके लिए कुछ बाॅलीवुड के गाने लेकर आए हैं, जिसे सुनकर आप भगवान राम की भक्ति में रंग जाएंगे। 

'राम सिया राम'

फिल्म 'आदिपुरुष' भले ही कंट्रोवर्शियल रही हो लेकिन इस फिल्म का गाना 'राम सिया राम' काफी लोकप्रिय बन गया। इस गीत के बोल मनोज मुंतशिर ने लिखे हैं और सचेत-परंपरा ने इसे आवाज दी है, जिसने लोगों के दिलों को छू लिया । 

'राम जी की चाल देखो'  

रणवीर सिंह की फिल्म 'गोलियों की रासलीला-राम लीला' का गाना 'राम जी की चाल देखो' युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। आदित्य नारायण द्वारा गाया गया ये गाना दर्शकों को जोश से भर देता है।

'राम जी की निकली सवारी' 

साल 1979 में ऋषि कपूर की फिल्म 'सरगम' का गाना 'राम जी की निकली सवारी'  भी राम जी के उपर ही बना है। इस गाने को भी आप रामनवमी के मौके पर सुन सकते हैं। 

'रोम रोम में बसने वाले'  

फिल्म 'नील कमल' में का गाना 'मेरे रोम रोम में बसने वाले राम' आज भी लोगों को भगवान राम की भक्ति से सराबोर कर देता है। आशा भोसले की मधुर आवाज में गाया गया ये भक्ति गीत सुनकर लोग मंत्रमुग्ध हो जाते हैं।

'मेरे राम मेरे राम' 

साल 1970 में आई फिल्म गोपी का गाना 'सुख के सब साथी' दिल को छू लेता है। दिग्गज गायक मोहम्मद रफी द्वारा गया गया ये भजन आज भी दर्शकों को काफी पसंद आता है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement