Fauji Calling Movie Review: फौजी के परिवार की दिल छू लेने वाली कहानी

शरमन जोशी, बिदिता बाग और माही सोनी जैसे सितारों से सजी फिल्म 'फौजी कॉलिंग' के फौजी के परिवार की दिल छू ले जाने वाली दास्तान हैं।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: March 11, 2021 19:02 IST
Fauji Calling Movie Review

Fauji Calling Movie Review

Photo:INSTAGRAM- BIDITA BAG
  • फिल्म रिव्यू: फौजी कॉलिंग
  • स्टार रेटिंग: 3.5 / 5
  • पर्दे पर: 12 मार्च 2021
  • डायरेक्टर: आर्यन सक्सेना
  • शैली: एक्शन-ड्रामा

Fauji Calling Movie Review: जब देश में थी दिवाली, वो खेल रहे थे होली... ये गाना आपने कई बार सुना होगाशरमन जोशी और बिदिता बाग की फिल्म 'फौजी कॉलिंग' की शुरुआत कुछ ऐसे ही सीक्वेंस से होती है। जब से ट्रेलर रिलीज हुआ है लोगों को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है, वजह है फिल्म का कॉन्सेप्ट और कलाकारों का शानदार अभिनय। इस फिल्म को रिलीज से पहले ही दिल्ली में टैक्स फ्री कर दिया गया है। आइए जानते हैं कि ये फिल्म कैसी है? 

'फौजी कॉलिंग' एक फौजी के परिवार की कहानी है, जिसके घर में एक बूढ़ी मां, पत्नी और एक प्यारी सी बेटी है। फौजी साल में एक बार एक महीने के लिए घर आता तो उसी समय परिवार होली, दिवाली का जश्न मनाता। उनके लिए तभी होली या दिवाली है जब उनका फौजी घर आता है। इस फिल्म की खासियत ये है कि जहां आपने अब तक सेना पर बनी फिल्मों में सैनिकों को परिवार को याद करते दिखाया जाता था, इस फिल्म में फौजी के परिवार की कहानी दिखाई गई है कि किस तरह फौजी का परिवार अपना समय बिताता है। कैसे हर अननोन कॉल पर उनकी सांसे थम जाती हैं। या वॉर के समय हफ्ते भर बात ना हो पाने पर कैसे उनका परिवार डर में समय बिताता है, ये सब बातें इस फिल्म में दिखाई गई हैं।

फिल्म में फौजी की बच्ची को एक बार एक सपना आता है कि उसके पिता की गोली लग गई है और वो शहीद हो गए हैं। उस सपने से बच्ची इतना घबरा जाती है कि उसकी तबीयत बहुत खराब हो जाती है। इसके बाद क्या होता है और इस सपने से क्या कुछ होता है फौजी के परिवार में ये सब आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा। 

एक्टिंग की बात करें तो बिदिता बाग ने बहुत ही खूबसूरती से फौजी की पत्नी के किरदार को निभाया है, वहीं जरीना वहाब भी फौजी के मां के रोल में शानदार लगी हैं। वहीं फौजी की बेटी के रोल में माही सोनी ने हैरान कर दिया है। छोटी सी बच्ची ने इतना प्यारा अभिनय किया है कि आप उस पर मोहित हुए बिना नहीं रह पाएंगे। इंटरवल के बाद फिल्म में शरमन जोशी की एंट्री होती है। शरमन ने परिपक्वता के साथ अभिनय किया है और बहुत ही शानदार लगे हैं। उनके अभिनव में ठहराव है और आप उन्हें देखना पसंद करेंगे।

ऐसा नहीं है कि फिल्म में खामियां नहीं हैं, फिल्म के कुछ सीन कमजोर पड़े हैं, और छोटी-मोटी टेक्निकल प्रॉब्लम भी है फिल्म में। कुछ सीन असलियत से परे लगते हैं। मगर फिल्म साफ सुथरी है और पूरे परिवार के साथ आप इसे एन्जॉय करेंगे। इंडिया टीवी इस फिल्म को देता है 5 में से 3.5 स्टार।

X