Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर कुमार सानू कोरोना पॉजिटिव, बेटा जान कुमार सानू बिग बॉस के घर में हैं

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर कुमार सानू कोविड पॉजिटिव हो गए हैं। कुमार सानू के बेटे जान कुमार सानू बिग बॉस के घर में हैं।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Updated on: October 16, 2020 8:48 IST
kumar sanu- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE  कुमार सानू कोरोना पॉजिटिव

मुंबई: बॉलीवुड के मशहूर सिंगर कुमार सानू कोविड पॉजिटिव हो गए हैं। कुमार सानू के बेटे जान कुमार सानू बिग बॉस हाउस में हैं। बॉलीवुड सिंगर कुमार सानू का पूरा नाम केदारनाथ भट्टाचार्य हैं, वे कुमार सानू नाम से जाने जाते हैं और इसी नाम से गाने गाते हैं। कुमार सानू ने आशिकी, साजन, विजयपथ, दीवाना और बाजीगर समेत तमाम फिल्मों में हजारों गाने गाए हैं।

कुमार सानू के तीन बच्चे हैं, उनमें से एक बेटा जान कुमार सानू इन दिनों बिग बॉस के घर में कंटेस्टेंट के तौर पर मौजूद है। 

कुमार सानू ने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत 1089 में की थी। साल 2009 में कुमार सानू को भारत सरकार की तरफ से पद्मश्री भी मिल चुका है। कुमार सानू के पिताजी भी एक अच्छे गायक और संगीतकार थे। उन्होंने ही कुमार सानू को गायकी और तबला वादन सिखाया था। गायक किशोर कुमार को अपना आदर्श मानने वाले कुमार सानू ने सिंगिंग में खास मुकाम बनाया है और अपना अलग अंदाज पेश किया है। कुमार सानू को पहला ब्रेक जगजीत सिंह ने दिया था, उन्होंने ही कुमार सानू को कल्याणजी आनंद जी से मिलवाया जिन्होंने 1989 में आई फिल्म 'जादूगर' के लिए कुमार सानू से गीत गवाया था।

आमिर खान ने कहा- राइटर से बोलकर करीना संग अपने सीन बढ़वाऊंगा

कुमार सानू एक दिन में 28 गाने रिकॉर्ड करवाने वाले एकमात्र गायक हैं। उन्होंने बीस हज़ार गाने गाये हैं। कुमार सानू ने हिंदी के अलावा बंगाली गाने भी गाए हैं। कुमार सानू 90 के दशक में शानदार गाने गाए और उस दौर के सबसे मशहूर सिंगर थे। आशिकी फिल्म ने कुमार सानू को स्टार बना दिया। उसके बाद लगातार 5 साल 1991 से 1995 तक हर साल बेस्ट सिंगर का फिल्मफेयर जीता। जो कि एक रिकॉर्ड है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement