Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Made In Heaven 2 में राधिका आप्टे वाले एपिसोड पर हुआ विवाद, मेकर्स पर भी भड़की ये दलित लेखिका

Made In Heaven 2: नित्या मेहरा, अलंकृता श्रीवास्तव और नीरज घायवान के साथ जोया अख्तर और रीमा कागती द्वारा निर्देशित 'मेड इन हेवन 2' में को लेकर एक विवाद सामने आया है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: August 15, 2023 17:18 IST
Made In Heaven 2- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Made In Heaven 2

Made In Heaven 2: साल 2019 में अपने पहले सीजन से सबकी तारीफें हासिल करने वाली वेबसीरीज 'मेड इन हेवन' 10 अगस्त को अपने दूसरे सीजन के साथ लौटा है। अमेजॉन प्राइम पर आई इस वेबसीरीज में सात एपिसोड हैं, जिसमें शोभिता धूलिपाला और अर्जुन माथुर लीड किरदारों में हैं और हर एपिसोड में एक नए सामाजिक मुद्दे से जूझते नजर आते हैं। सीरीज का एक एपिसोड अब काफी चर्चा में हैं, इस एपिसोड में बॉलीवुड एक्ट्रेस राधिका आप्टे भी नजर आई हैं। सोशल मीडिया पर एक लेखिका ने मेकर्स पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपनी बात रखी है। इस एपिसोड को नीरज घायवान ने निर्देशित किया है, जिसमें दलित दुल्हन पल्लवी मेनके के रूप में राधिका आप्टे ने अभिनय किया है।

क्या बोलीं लेखिका याशिका दत्त 

सोशल मीडिया पर इस एपिसोड को लेकर लेखिका याशिका दत्त ने इंस्टाग्राम पर एक लंबा नोट शेयर किया है। उन्होंने उनका जिक्र न करने या शो के लिए उन्हें श्रेय न देने के लिए निर्माताओं की आलोचना की है। अंतरजातीय विवाह को दिखाने वाले सीन की एक क्लिप शेयर करते हुए, दत्त ने निर्देशक नीरज घायवान को टैग करते हुए एक लंबा नोट शेयर किया है।

बिना परमीशन दिखाया चेहरा 

उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, "कुछ दिन बहुत जबरदस्त रहे। बिना किसी चेतावनी या अनुमति के स्क्रीन पर मेरी शक्ल देखना रोमांच और उत्साह से लेकर दुख और हानि तक एक रोलर-कोस्टर जैसा था। मैं @neeraj.ghaywan के उत्कृष्ट काम का समर्थन करना जारी रखूंगी, चाहे वह कुछ भी हो अब पहले मेड इन हेवन या गीली पुच्ची के साथ। लेकिन इस पर ध्यान देने की जरूरत है।"

मेकर्स ने कहीं नहीं लिया नाम 

नोट में, दत्त ने लिखा, "वह दृश्य जहां दलित लेखिका, जो कोलंबिया से है, ने 'कमिंग आउट' के बारे में एक किताब लिखी है और अपनी दादी के 'शौचालय को हाथ से साफ करने' के बारे में बात करती है, अपने जीवन साथी के साथ अपने स्वार्थ का दावा करती है। स्क्रीन पर मेरे जीवन का एक ऐसा हिस्सा देखना अवास्तविक था जो मैं नहीं थी लेकिन फिर भी मैं ही थी। लेकिन जल्द ही दिल टूटना शुरू हो गया। वे मेरे शब्द थे, लेकिन मेरा नाम कहीं नहीं था।"

नीरज घायवान की तारीफ 

यशिका ने अपने नोट में लिखा, "2016 में दलित के रूप में सामने आने से पहले, वर्षों तक इसे छुपाने और इसे गर्व के साथ रखने के बाद अपने दलितपन को प्रकट करने की प्रक्रिया की पहचान करने के लिए कोई शब्दावली नहीं थी। आज, 2023 में, दोनों हैं। नीरज घायवान जैसे दलित निर्देशकों ने बॉलीवुड में निर्भीक दलितों को प्रदर्शित करके हमारी सिनेमाई भाषा में क्रांति ला दी है, एक ऐसी परंपरा जिसका दक्षिणी सिनेमा में और भी लंबा इतिहास है।"

संजय दत्त के संग 'डबल आईस्मार्ट' की शूटिंग के दौरान हुआ बड़ा हादसा, सिर पर लगी चोट आए टांके

 जॉन अब्राहम से लेकर आमिर खान तक, फिल्मों में देश के खिलाफ नजर आए ये स्टार्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement