Friday, April 26, 2024
Advertisement

पिछले साल सभी रिकॉर्ड तोड़ने वाली सीरीज रामायण की फिर हुई टीवी पर वापसी

दिवंगत रामानंद सागर के ब्लॉकबस्टर पौराणिक सीरियल रामायण ने एक बार फिर से टेलीविजन पर वापसी की है। इस धारावाहिक ने 1987 में दूरदर्शन पर रिलीज होने के बाद काफी लोकप्रियता हासिल की थी

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: May 06, 2021 20:13 IST
Ramayan- India TV Hindi
Image Source : SAGAR ARTS Ramayan 

दिवंगत रामानंद सागर के ब्लॉकबस्टर पौराणिक सीरियल रामायण ने एक बार फिर से टेलीविजन पर वापसी की है। इस धारावाहिक ने 1987 में दूरदर्शन पर रिलीज होने के बाद काफी लोकप्रियता हासिल की थी और पिछले साल के लॉकडाउन के दौरान राष्ट्रीय प्रसारक ने इस सीरीयल का दोबारा प्रसारण किया था। 2020 में फिर से प्रसारित होने पर सीरीयल ने एक बार फिर दर्शकों की संख्या के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

इस बार रामायण कलर्स चैनल पर प्रसारित किया जा रहा है, जो कि गुरुवार से शुरू हो गया है।

रामायण में विभिन्न भूमिका अदा करने वाले कलाकारों की पहचान दशकों से भारतीय हस्तियों के तौर पर बन चुकी है। राम के रूप में अरुण गोविल, सीता के रूप में दीपिका चिखलिया, लक्ष्मण के रूप में सुनील लहरी, रावण के रूप में अरविंद त्रिवेदी और हनुमान के रूप में दारा सिंह को आज भी उनके अभिनय के लिए याद किया जाता है। 

पिछले साल जब यह शो टीवी पर दिखाया गया था तो लोगों ने इसे खूब चाव से देखा। लोगों की दिलचस्पी देख शो के कलकारा सोशल मीडिया पर एक्टिव हो गए थे।

सीरियल में राम का किरदार अरुण गोविल ने निभाया था। सीता का किरदार दीपिका चिखलिया टोपीवाला ने तो लक्ष्मण का किरदार सुनील लहरी की तरफ से निभाया गया था। फैंस अपने पसंदीदा कलाकारों को फिर से टीवी स्क्रीन पर देख कर काफी खुश हुए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement