1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. असल जिंदगी में बेहद अलग हैं 'अनुपमा' की रूपाली गांगुली, 14 साल पहले Bigg Boss में आ चुकीं नजर

असल जिंदगी में बेहद अलग हैं 'अनुपमा' की रूपाली गांगुली, 14 साल पहले Bigg Boss में आ चुकीं नजर

तस्वीरों के जरिए असल जिंदगी की अनुपमा यानी कि रूपाली से रूबरू करवाते हैं जो अनुपमा से बिल्कुल अलग है।

Shipra Saxena Shipra Saxena
Published on: January 19, 2021 23:25 IST
Rupali Ganguly- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/RUPALI GANGULY Rupali Ganguly

टेलीविजन इंडस्ट्री में इस वक्त एक सीरियल ने टीआरपी के मामले में धमाल मचाया हुआ है। ये सीरियल कोई और नहीं बल्कि लगातार नंबर 1 पर काबिज 'अनुपमा' है। इस सीरियल की कहानी के अलावा जो किरदार लोगों के दिलों को जीत चुका है वो है सीरियल में अनुपमा का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस रूपाली गांगुली। रूपाली 'अनुपमा' के रोल में इस कदर ढल गई हैं कि अब हर एक महिला उनमें अपनी झलक देखने लगी है। सिंपल कॉटन की साड़ी, बड़ी सी बिंदी और लंबी सी चोटी किए हुए रूपाली इस शो में नजर आ रही हैं। लेकिन आज हम आपको तस्वीरों के जरिए असल जिंदगी की अनुपमा यानी कि रूपाली से रूबरू करवाते हैं जो अनुपमा से बिल्कुल अलग है। 

Rupali Ganguly

Image Source : INSTAGRAM/RUPALI GANGULY
Rupali Ganguly

रूपाली गांगुली मुख्य रूप से कोलकाता की रहने वाली हैं। इनके पिता अनिल गांगुली जाने माने डायरेक्टर हैं। यानी कि अभिनय की कला से रूपाली का ताल्लुक बचपन से ही रहा है। बहुत ही कम लोग इस बारे में जानते होंगे कि रूपाली ने अपने करियर की शुरुआत फिल्मों से की थी। उस वक्त रूपाली महज 7 साल की थीं और फिल्म का नाम 'साहेब' था जो कि 1985 में रिलीज हुई थी। इसके बाद रूपाली ने पिता की फिल्म 'बलिदान' में काम किया। 

नायरा की डेथ के बाद TRP की लिस्ट में लौटा 'ये रिश्ता क्या कहलाता है', मगर नंबर 1 पर रहा ये शो

Rupali Ganguly

Image Source : INSTAGRAM/RUPALI GANGULY
Rupali Ganguly

फिल्मों में काम करने के बाद रूपाली ने थोड़ा ब्रेक लिया और बतौर लीड एक्ट्रेस टेलीविजन इंडस्ट्री में 'सुकन्या' सीरियल से डेब्यू किया। ये सीरियल साल 2000 में ऑन एयर हुआ था। इस सीरियल से रूपाली को पहचान मिली। इसके बाद रूपाली ने 'दिल है कि मानता नहीं', 'जिंदगी तेरी मेरी कहानी' और 'संजीवनी' किया। इन सभी सीरियल में रूपाली गंभीर रोल निभाती दिखीं। 

रूपाली के करियर का टर्निंग प्वाइंट कॉमेडी सीरियल 'साराभाई वर्सेज साराभाई' रहा। इस सीरियल में रूपाली ने मोनीषा साराभाई का रोल निभाया था। मोनीषा के रोल में लोग एक अलग ही रूपाली से मिले। बातचीत करने के तरीके से लेकर पहनावे तक में सब कुछ बदल गया था। एक बार तो लोगों को ये लगा कि शायद ये कोई नई रूपाली है। जिसकी सबसे बड़ी वजह रूपाली का बोलचाल का अंदाज और कॉमिक स्टाइल था। 

इस सीरियल ने रूपाली की किस्तम बदल दी और वो शोहरत की बुलंदियों पर पहुंच गईं। इसके बाद रूपाली कई सीरियल्स और रियलिटी शोज में नजर आईं। बहुत ही कम लोग इस बात को जानते होंगे कि रूपाली 'बिग बॉस सीजन 1' में भी बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा ले चुकी हैं। इसके अलावा 'खतरों के खिलाड़ी सीजन 2' में भी दिखाई दी थीं। 

Rupali Ganguly

Image Source : INSTAGRAM/RUPALI GANGULY
Rupali Ganguly

रूपाली लंबे वक्त बात एक बार फिर से सुर्खियों में हैं जिसकी वजह उनका सीरियल 'अनुपमा' है। इस सीरियल में रूपाली के ऑनस्क्रीन पति का नाम वनराज शाह है जो उनसे बिल्कुल भी प्यार नहीं करता। हालांकि असल जिंदगी में रूपाली के पति बिल्कुल अलग हैं और दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं। रूपाली ने साल 2013 में शादी थी। इनके पति का नाम अश्विन के वर्मा हैं।  

Rupali Ganguly

Image Source : INSTAGRAM/RUPALI GANGULY
Rupali Ganguly

'अनुपमा' में रूपाली भले ही सिंपल लुक में नजर आ रही हैं लेकिन असल जिंदगी में वो काफी स्टाइलिश हैं जिसे आप तस्वीरों में देख सकते हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
womens-day-2021