1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. बालिका वधु की 'आनंदी' ने 'दादी सा' को किया याद, अविका गौर को ये सीख दे गईं सुरेखा सीकरी

बालिका वधु की 'आनंदी' ने 'दादी सा' को किया याद, अविका गौर को ये सीख दे गईं सुरेखा सीकरी

सुरेखा सीकरी का हार्ट अटैक से निधन हो गया। उन्हें याद करते हुए अविका गौर ने 'बालिका वधु' सीरियल के एक सीन की फोटो भी शेयर की है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: July 16, 2021 14:29 IST
balika vadhu actress anandi aka avika gor remember surekha sikri wrote Dadisaa I will always love yo- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: AVIKAGOR अविका गौर ने सुरेखा सीकरी को किया याद

टीवी सीरियल 'बालिका वधु' का पहला एपिसोड 21 जुलाई 2008 को कलर्स टीवी पर टेलिकास्ट हुआ था। इस शो की कहानी ना सिर्फ घर-घर में पहुंचीं, बल्कि किरदारों ने दर्शकों के दिलों अमिट छाप छोड़ी। सुरेखा सीकरी ने दादी सा का रोल निभाया था, जो हमेशा के लिए यादगार हो गया है। आज उनके निधन पर इसी सीरियल में आनंदी का किरदार निभाकर लोकप्रियता हासिल करने वाली एक्ट्रेस अविका गौर उन्हें याद कर भावुक हो गईं। 

अविका ने इंस्टाग्राम पर 'बालिका वधु' सीरियल के एक सीन की तस्वीर साझा की है, जिसमें सुरेखा उनका लाड-दुलार कर रही हैं। अविका कहती हैं, "अपने मेंटर सुरेखा सिकरी जी के निधन के बारे में सुनकर मुझे काफी दुख हुआ। वह भारतीय सिनेमा के महानतम कलाकारों में से एक हैं, वह एक किंवदंती हैं। उन्होंने कलाकारों की कई पीढ़ियों को प्रेरित किया है। उनकी याद हमेशा आएगी। आरआईपी। सुरेखा मैम एक प्रेरणा थी, जिन्होंने काफी बेहतरीन ढंग से मार्गदर्शन किया।"

 

सुरेखा सीकरी जैसी एक्ट्रेस बनना चाहती थीं नीना गुप्ता, 'बधाई हो' का एक बेहद दिलचस्प किस्सा किया साझा

वह आगे कहती हैं, "सुरेखा जी के बारे में क्या कहूं, जिन्होंने हमें रास्ता दिखाया, उस रास्ते पर चलना कैसे है यह सिखाया और यह सब कुछ उन्होंने बेहद शानदार ढंग से किया। वह मेरे जैसे लोगों के लिए एक प्रेरणा रही हैं, जो हर संभव तरीके से उनके जैसा बनने की ख्वाहिश रखते हैं। उनका प्यार और गर्मजोशी बेजोड़ है और उसके जैसा दूसरा कभी कोई नहीं होगा।"

अविका कहती हैं कि वह खुशकिस्मत हैं कि उन्हें सुरेखा सिकरी के साथ काम करने का मौका मिला।

अविका के मुताबिक, "मैं खुद को खुशकिस्मत मानती हूं कि मुझे उनके साथ अपना करियर शुरू करने का मौका मिला। यह किसी आशीर्वाद से कम नहीं है। मुझे पता है कि वह जहां कहीं भी हो, उनकी दुआ हमेशा मुझ पर बनी रहेगी, जो आगे बढ़ने में मेरे लिए मददगार साबित होगा। मैंने उनसे जमीन से जुड़े रहने का गुण सीखा है।"

 

लिका वधु सीरियल बाल विवाह पर आधारित था, जिसकी कहानी आनंदी और जगदीश के इर्द-गिर्द घूमती है।। इस सीरियल को जबरदस्त सफलता मिली थी। इसका आखिरी एपिसोड 31 जुलाई 2016 को दिखाया गया था। 

सुरेखा सीकरी को पिछले साल सितम्बर में ब्रेन स्ट्रोक हुआ था और वह कुछ दिन तक अस्पताल में भर्ती रही थीं। उन्होंने थिएटर, फिल्म से लेकर टेलीविजन तक सभी मंचों पर अपने शानदार अभिनय की छाप छोड़ी। उन्होंने ‘तमस’, ‘मम्मो’, ‘सलीम लंगड़े पे मत रो’, ‘ज़ुबेदा’, ‘बधाई हो’ जैसी फिल्में की और धारावाहिक ‘बालिका वधू’ में भी नजर आईं। उन्हें आखिरी बार 2020 में ‘नेटफ्लिक्स’ की फिल्म ‘घोस्ट स्टोरीज़’ में नजर आई थीं। 

(PTI/IANS इनपुट के साथ)

Click Mania
bigg boss 15