1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. Birthday: छोटे शहर के आदित्य श्रीवास्तव कैसे बने टीवी के सबसे चहेते सुपरकॉप अभिजीत?

Birthday: छोटे शहर के आदित्य श्रीवास्तव कैसे बने टीवी के सबसे चहेते सुपरकॉप अभिजीत?

सोनी टीवी के मशहूर सो सीआईडी में इंस्पेक्टर अभिजीत के किरदार को जीवंत कर चुके आदित्य श्रीवास्तव का आज जन्मदिन है। उन्होंने खुद को कैसे इस मुकाम पर पहुंचाया? आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनके करियर इस सफर के बारे में...

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: July 21, 2021 7:18 IST
aditya shrivastava- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ADITYASRIVASTAVA22OFFICIAL आदित्य श्रीवस्तव

सोनी टीवी के मशहूर शो सीआईडी ​​में अभिजीत का किरदार निभाने वाले एक्टर आदित्य श्रीवास्तव को हर किसी ने देखा होगा। एसीपी प्रद्यूम्न के साथ मिल कर केस की गुत्थी सुलझाते-सुलझाते आदित्य का नाम अभिजीत के तौर पर कैसे मशहूर हो गया, इस बात खुद आदित्य भी नहीं कल्पना नहीं की होगी। आज अभिनेता का आज जन्मदिन है, प्रयागराज (तब इलाहाबाद), उत्तर प्रदेश में जन्मे आदित्य श्रीवास्तव आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। न सिर्फ टीवी के लिए बल्कि आदित्य श्रीवास्तव ने हिंदी सिनेमा हिंदी सिनेमा में भी अपनी कला का जौहर दिखाया है, मगर उनकी जिंदगी में सबसे खास रील किरदार की बात करें तो लोग उन्हें उनके रियल लाइफ से ज्यादा अभिजीत के रील लाइफ किरदार को बेहतर तरह से जानते हैं और इसी किरदार के नाम से उन्हें पहचानते भी हैं।

सीआईडी में इंस्पेक्ट अभिजीत के किरदार को टीवी के पर्दे पर जीवंत कर देने वाले आदित्य अपने करियर के शुरुआती दिनों में थिएटर की तरफ भी रुख कर चुके थे। उन्होंने न सिर्फ टीवी बल्कि कई फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का जौहर दिखाया है। उनके फिल्मों की लिस्ट बहुत लंबी है। आदित्य के फिल्मों की लिस्ट की बात करें तो वह सत्या, गुलाल, फाइव, ब्लैक जैसी कल्ट फिल्मों में काम कर चुके हैं।

आदित्य का एक बेहद ही सामान्य परिवार से आते हैं। उनके पिता एक बैंकर थे। तालीम की बात करें तो उन्होंने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पढ़ाई पूरी की और वहीं से थिएटर्स में रूचि लेना शुरू किया।

शेखर कपूर की फिल्म बैंडिट क्वीन से आदित्य को हिंदी सिनेमा में पहला ब्रेक मिला। पुट्टीलाल की भूमिका में आदित्य ने दिग्गज निर्देशक के साथ अपनी शुरुआत की। 

अपने करियर में आदित्य न सिर्फ एक्टिंग बल्कि एक वाइस ओवर आर्टिस्ट के तौर पर भी काम कर चुके हैं। साल 1995 में मुंबई आने के बाद वह टीवी विज्ञापन को अपनी आवाज दे चुके हैं। सीआईडी के अलावा आदित्य अन्य टीवी के सीरियल्स जैसे - ब्योमकेश बख्शी, रिश्ते, नया दौर, ये शादी नहीं, आहट जैसे टीवी शो में हिस्सा होते हुए देखा गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X