Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दूरदर्शन दे रहा है 90 के दशक में लौटने का मौका, जानिए कितने बजे आएंगे आपके पसंदीदा शोज

बुनियाद से लकर श्रीमान श्रीमती तक और रामायण से लेकर शक्तिमान तक 90s से आपके पसंदीदा शो एक बार फिर से आ रहे हैं, कौन सा शो कितने बजेआएगा इसकी पूरी लिस्ट हम आपको दे रहे हैं।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: April 03, 2020 23:20 IST
दूरदर्शन पर लौटे आपके...- India TV Hindi
दूरदर्शन पर लौटे आपके पसंदीदा शो

भारत में किसी ने अपने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि एक अदृश्य वायरस हम सभी को हमारे घरों के अंदर बंद कर देगा। इस घातक वायरस से निपटने के लिए कई सेलेब्रिटीज और आम लोग सहायता के लिए सामने आ रहे हैं, और उतनी ही सहायता कर रहे हैं घर के अंदर बैठे हुए आप लोग। कोरोना के क़हर ने भारत की एंटरटैनमेंट इंडस्ट्री पर काफ़ी असर डाला है। सरकार ने सभी तरह की शूटिंग पर रोक लगा दी है। लेकिन शो मेकर्स ने इससे बचने और अपना घाटा ना होने देने के लिए एक तरीका ढूंढ लिया है।

कई चैनल्स ने पुराने शोज़ रीटेलीकास्ट करना शुरू कर दिया है। ताकि इन शोज़ की वजह से लोग अपने घरों में ही बैठे रहें और बोरियत भी महसूस ना करें। सरकार ने लोगों को घर पर बिठाने और ऐसे समय में उन्हें लगातार एंटरटैन करने के लिए दर्शकों की भारी माँग पर दूरदर्शन ने अपने पुराने और सभी के चहीते शोज़ रामायण और महाभारत का प्रसारण एक बार फिर से शुरू किया। देखते ही देखते 4 दिनों के अंदर शो ने टीआरपी के सारे आंकड़े तोड़ दिए।

इसी को देखते हुए सरकार दूरदर्शन पर कई और पुराने सीरियल्स का प्रसारण भी एक बार फिर से शुरू करने जा रहा है। इसकी पुष्टि ट्विटर पर पीआईबी (प्रेस इन्फ़ॉर्मेशन ब्यूरो) ने की है। पीआइबी ने ट्वीट कर लिखा कि- “ भारत देख रहा दूरदर्शन, कोरोना से लड़ रहा भारत #BARC की हालिया रिपोर्ट के अनुसार #Doordarshan ने पुराने क्लासिक कार्यक्रमों को प्रसारित करके लोगों को घर पर खुद को रखने में मदद करने का अपना उद्देश्य हासिल किया”

इस ट्वीट के साथ ही पीआईबी ने एक फ़ोटो भी पोस्ट किया है जिसमें दूरदर्शन पर आने वाले सभी शोज़ के बारे में जानकारी दी गयी है।

डीडी नैशनल पर आने वाले शोज़-

 प्रोग्राम                         चैनल                          समय

रामायण                   डीडी नैशनल                 9 am, 9 pm

ब्योमकेश बक्शी       डीडी नैशनल                  11 am
सर्कस                       डीडी नैशनल                  3 pm
श्रीमान श्रीमती           डीडी नैशनल                  4 pm
बुनियाद                    डीडी नैशनल                  5 pm
देख भाई देख             डीडी नैशनल                  6 pm
शक्तिमान                 डीडी नैशनल                  8 pm
चाणक्य                    डीडी नैशनल                  10 pm
अलिफ लैला              डीडी भारती                  10:30 am
महाभारत                   डीडी भारती                12:00 noon, 07:00 pm                                                 
उपनिषद गंगा             डीडी भारती                   6 pm
श्रीमान श्रीमती            डीडी भारती                   9 pm

दूरदर्शन के अलावा भी कई और चैनल हैं जो अपने पुराने शोज़ को वापस लाने की तैयारी में हैं। ऐसा लग रहा है मानों इस लॉकडाउन ने हमें 90 के दशक में वापस पहुंचा दिया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement