Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

दूरदर्शन पर लौट रहा है मशहूर सीरियल 'बुनियाद', जानिए कब आएगा

'बुनियाद' सीरियल से आलोक नाथ के साथ लाजो बनी अनीता कंवर और कंवलजीत सिंह भी काफी फेमस हो गए थे। इस सीरियल में दिलीप ताहिल, किरन जुनेजा, सोनी राजदान जैसे कलाकारों ने भी शानदार काम किया था।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: April 03, 2020 17:55 IST
दूरदर्शन पर लौट रहा है...- India TV Hindi
दूरदर्शन पर लौट रहा है मशहूर सीरियल 'बुनियाद'

दूरदर्शन पर 90 के दशक का मशहूर सीरियल 'बुनियाद' लौट रहा है। दूरदर्शन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बात बात की घोषणा की है। दूरदर्शन ने ट्वीट करके लिखा है- अब हमारे पारिवारिक ड्रामा सीरियल बुनियाद में मास्टर हवेली राम को देखें। बुनियाद हर रोज शाम 5 बजे प्रसारित किया जाएगा।

आपको बता दें कि बुनियाद दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले सबसे पहले धारावाहिको में से एक है। यह पहला फैमिली ड्रामा था, जिसमें तीन पीढियां एक साथ दिखाई गई थी। बुनियाद के साथ अशोक कुमार की एंकरिंग वाला सीरियल हम लोग भी उस दौरान काफी फेमस हुआ था। 

बुनियाद में बॉलीवुड के फेमस बाबूजी यानी आलोक नाथ को युवावस्था में देखना काफी दिलचस्प होगा। बुनियाद की कहानी विभाजन के दर्द को भी दिखाती है और ये पीढ़ियां बदलने से परिवार में आए बदलाव की कहानी है। मास्टर हवेली राम के किरदार में आलोक नाथ इस सीरियल से फेमस हो गए थे।

1986 में आए इस सीरियल के निर्देशक थे रमेश सिप्पी। रमेश सिप्पी पहले काफी हिट फिल्में दे चुके थे लेकिन बुनियाद ने उनकी सफलता में चार चांद लगा दिए। खास बात ये है कि इस धारावाहिक को भारत ही नहीं पाकिस्तान में भी पसंद किया गया ता। इस सीरियल में आलोक नाथ के साथ लाजो बनी अनीता कंवर और कंवलजीत सिंह भी काफी फेमस हो गए थे। इस सीरियल में दिलीप ताहिल, किरन जुनेजा, सोनी राजदान जैसे कलाकारों ने भी शानदार काम किया था।  

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement