Monday, May 13, 2024
Advertisement

Anupamaa को मौत के बाद भी चैन से नहीं जीने दे रही माया, मेकर्स ने आत्मा की एंट्री से लगाया सुपरनेचुरल तड़का

Anupamaa 18 july Spoiler Alert: रुपाली गांगुली के टीवी शो 'अनुपमा' में आज सुपरनेचुरल तड़का लग चुका है। शो में माया की आत्मा की एंट्री हो चुकी है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: July 18, 2023 9:54 IST
Anupamaa 18 july Update- India TV Hindi
Image Source : HOTSTAR Anupamaa 18 july Update

Anupamaa 18 july episode: रुपाली गांगुली और गौरव खन्ना स्टारर टीवी शो 'अनुपमा' में अब तक समाज के कई मुद्दे सामने आए, जैसे महिलाओं के साथ होने वाला अन्याय, महिलाओं का प्रॉपर्टी में हिस्सा, पुर्नविवाह, अनाथ बच्चों को गोद लेना वगैरह-वगैरह... इन सभी कारणों से शो अब तक टीआरपी लिस्ट में टॉप पर बना हुआ है। बीते 3 साल में कोई भी शो इसे मात नहीं दे सका। वहीं अब अपने शो की टीआरपी को और आगे ले जाने के लिए 18 जुलाई के एपिसोड में मेकर्स ने बड़ा दांव खेला है। आज शो में एक सुपरनेचुरल तड़का लगा है, जिसमें माया की आत्मा को अनुपमा से बात करते दिखाया गया है। तो आइए जानते हैं कि आज 'अनुपमा' की कहानी में कितना खतरनाक ट्विस्ट आया है। 

गुरु मां को दिखाया आईना 

आज के एपिसोड की शुरुआत गुरु मां और अनुपमा की बातचीत से ही होती है। जहां अनुपमा अपनी मां होने की जिम्मेदारी के आगे शिष्य होने की जिम्मेदारी को नहीं निभा पाने की सफाई देती है। वह एक बार फिर मां होने पर लंबा-चौड़ा 12 पन्नों का भाषण गुरु मां को देती है। यह सब सुनकर गुरु मां आश्चर्य से उसकी ओर देखती हैं। मालती देवी का चेहरा मां की महानता की बातें सुनकर जैसे झिझक जाता है। ऐसा लगता है जैसे जिन जिम्मेदारियों को अनुपमा सब कुछ त्यागकर निभा रही है, कभी गुरु मां इन सबको दरकिनार करके आगे बढ़ी हैं।  

अनुपमा ने सबको बताया माया की मौत का सच 

मालती देवी को अपने लौटने की वजह बताते हुए अनुपमा कहती है कि उसका मां होना तो एक वजह थी लेकिन इसके अलावा एक और वजह थी जिसके कारण वह वापस आई। दूसरी वजह में वह माया का नाम लेती है। वह कहती है कि वह माया के कारण वापस आई है क्योंकि माया की मौत की वजह वह है। उसकी जान बचाते हुए माया की जान गई, तो क्या वह उसकी बेटी, अपनी बेटी को छोड़कर यूं ही चली जाती। 

माया के भूत की हुई एंट्री 

वह बताती है कि वह फ्लाइट में बैठ चुकी थी। अनुज का कॉल आया भी था लेकिन उसे बुलाने के लिए नहीं। लेकिन जब अनुपमा फ्लाइट में बैठी थी तभी उसके पास माया की आत्मा आई और उससे बात करने लगी। माया की आत्मा ने अनुपमा से विनती की कि उसकी बेटी से दूर न जाए, उसकी बेटी को मां की जरूरत है। माया बार-बार अनुपमा को अपनी बेटी का वास्ता देगी और कहेती है कि वह रुक जाए। ये सब जानकर सारे लोग दंग रह जाएंगे। माया की आत्मा वाला किस्सा सुनकर डिंपी अनुपमा को झूठा बताएगी। 

Dipika Kakar बेबी को लेकर पहुंचीं अस्पताल, पति शोएब की गोद में दिखा रुहान

गुरु मां ने पूछे कड़वे सवाल 

अनुपमा की सारी बातें सुनने के बाद भी मालती देवी का दिल नहीं पिघलेगा। वह अनुपमा से कहेंगी कि उन्होंने सारी बातें पहले बता दी थी तो उन्हें धोखा क्यों दिया। अगर उसे नहीं उड़ना था तो उनके पंख क्यों काट दिए। उनकी इतनी बदनामी क्यों की। गुरु मां के सवालों का अनुपमा के पास कोई जवाब नहीं होगा। मालती देवी अनुपमा को बर्बाद करने की कसम खाएंगी। वहीं दूसरी ओर शाह हाउस में अब सब यह सोचकर डरेंगे कि मालती देवी कहीं अब उनके पूरे परिवार से बदला न लें। 

Anupamaa की माया मौत के बाद जन्मदिन मनाते आईं नजर, शेयर की तस्वीरें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement