Friday, May 17, 2024
Advertisement

'शक्तिमान' ही नहीं बल्कि इस शो में भी सुपरहीरो बने थे मुकेश खन्ना, दुश्मनों से की थी ब्रह्मांड की रक्षा

मुकेश खन्ना को लोग आज भी 'शक्तिमान' के नाम से जानते हैं। इस शो में सुपरहीरो बनकर उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया था। हालांकि आपको बता दें कि इस शो के अलावा एक और शो है जिसमें वो सुपरहीरो बनकर लोगों का दिल जीत चुके हैं। जानिए उस सुपरहिट शो का नाम।

Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: May 05, 2024 6:15 IST
Mukesh Khanna- India TV Hindi
Image Source : X शक्तिमान के बाद मुकेश खन्ना बने थे ये सुपरहीरो

90 के दशक के बच्चों का फेवरेट शो 'शक्तिमान' भले ही अब टीवी पर नहीं आता है लेकिन ये शो और इसके एक्टर्स आज भी सबकी जहन में हैं। हर कोई इस यादगार स्टारकास्ट को जानता है और इनके बारे में और जानना चाहता है। गीता बिस्वास से लेकर शक्तिमान और काली बिल्ली तक के बच्चे बड़े फैन रहे हैं। लेकिन सबसे ज्यादा इस शो का जो फेवरेट किरदार रहा है वो 'शक्तिमान' का ही रहा है। शो में मुकेश खन्ना 'शक्तिमान'  बनकर छा गए थे। बच्चे से लेकर बड़े तक का मुकेश खन्ना ने इस शो के जरिए खूब एंटरटेन किया था। शो में सुपरहीरो का रोल करते-करते असल में भी बच्चे उन्हें सुपरहीरो ही मानने लगे थे। हालांकि आपको बता दें कि सिर्फ शक्तिमान ही नहीं, बल्कि मुकेश खन्ना ने एक और सुपरहीरो बनकर टीवी इंडस्ट्री में जमकर धमाल मचाया था। आइए मुकेश खन्ना के उस शो के बारे में आपको बताते हैं। 

काफी फेमस था मुकेश का ये सुपरहीरो शो

मुकेश खन्ना ने 'शक्तिमान' के बाद 'आर्यमान-ब्रह्मांड का योद्धा' शो में 'आर्यमान' बनकर टीवी इंडस्ट्री में धमाकेदार एंंट्री मारी थी। इस शो का पहला एपिसोड 14 जुलाई साल 2002 में टेलीकास्ट हुआ था। मुकेश के इस शो का निर्देशन किसी और ने नहीं बल्कि शक्तिमान के डायरेक्टर दिनकर जानी ने किया था। ये काल्पनिक सुपर हीरो शो था, जिसने बच्चे से लेकर बड़े तक को प्रभावित किया था। मुकेश के अलावा आर्यमान में कई फेमस कलाकार भी नजर आए थे, जिनमें मंजीत कुल्लर, शांति प्रिया, किरण कुमार और दीपक जेट्ठी के नाम शामिल हैं। इस शो के जरिए 'आर्यमान' बनकर मुकेश खन्ना छा गए थे। ये शो साल 1987 में टेलीकास्ट हुई थी। 

मुकेश खन्ना का ये शो भी लंबे समय तक चला 

बता दें कि 'आर्यमान-ब्रह्मांड का योद्धा' की कहानी ब्रह्मांड के अलग-अलग गृहों के योद्धा और विनाशकारियों पर आधारित थी, जो पृथ्वी का विनाश करना चाहते थे। लेकिन मुकेश खन्ना आर्यमान का अवतार लेकर उनका खात्मा करने के लिए और पृथ्वी को बचाने के लिए आते  हैं। आर्यमान शो की कहानी दर्शकों को इतनी पसंद आई कि लंबे समय तक मुकेश खन्ना का ये शो दूरदर्शन पर चला। करीब 91 एपिसोड तक मुकेश का आर्यमान-ब्रह्मांड का योद्धा शो टेलीकास्ट हुआ। आलम ये रहा कि ये शो उस वक्त के पॉपुलर सुपरहीरो शो में शामिल हुआ। हालांकि शक्तिमान की तरह मुकेश के आर्यमान को उतनी अधिक पॉपुलैरिटी नहीं मिल पाई थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement