Friday, April 26, 2024
Advertisement

दशहरे पर भिड़ने को तैयार हैं दो शानदार फिल्में- 'सरदार उधम' और 'रश्मि रॉकेट'

दशहरे का त्योहार आ रहा है और लोगों को लंबा वीकेंड मिलने जा रहा है। ऐसे में ओटीटी पर दो जबरदस्त फिल्मों के बीच क्लेश देखने को मिलेगा।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: October 12, 2021 14:55 IST
'सरदार उधम' और 'रश्मि रॉकेट' - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM 'सरदार उधम' और 'रश्मि रॉकेट' 

एक तरफ जहां विक्की कौशल के अभिनय से से सजी देशभक्ति फिल्म सरदार उधम फेस्टिवल सीजन में चार चांद लगाने को तैयार है वहीं तापसी पन्नू की रश्मि रॉकेट भी रेडी है। सरदार उधम जहां अमेजन प्राइम पर दिखाई जाएगी वहीं रश्मि रॉकेट जी प्रीमियम पर दिखेगी। देखा जाए तो दोनों ही फिल्में काफी जोरदार रहने वाली हैं। सरदार उधम को 16 अक्टूबर से देखा जा सकेगा जबकि रश्मि रॉकेट 15 अक्तूबर को स्ट्रीम हो रही है। शूजीत सरकार ने विक्की कौशल को लेकर जबरदस्त ढंग से इस फिल्म को बनाया है। वहीं रश्मि रॉकेट के जरिए तापसी एक बार फिर कमाल दिखाने की तैयारी में है।

सरदार उधम

यह फिल्म सरदार उधम सिंह की कहानी है, जिनकी भूमिका विक्की कौशल ने निभाई है। फिल्म में शॉन स्कॉट, स्टीफन होगन, बनिता संधू और क्रिस्टी एवर्टन भी अहम भूमिकाओं में हैं, जबकि अमोल पाराशर स्पेशल अपीयरेंस में दिखेंगे। सरदार उधम के रूप में विक्की कौशल अभूतपूर्व अवतार में नज़र आ रहे हैं। फिल्म की कहानी हमारे इतिहास के गहरे दबे हुए पन्नों से एक गुमनाम नायक की कभी न मरने वाली बहादुरी, धैर्य और निडरता को बयां करती है। फिल्म सरदार उधम सिंह के अपने देशवासियों की मौत का बदला लेने के अडिग मिशन पर केंद्रित है, जिनकी जलियांवाला बाग हत्याकांड-1919 में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।

सरदार उधम की भूमिका निभा रहे लीड एक्टर विक्की कौशल ने कहा, "सरदार उधम सिंह की कहानी एक ऐसी कहानी है है जिसने मुझे बहुत रोमांचित और प्रेरित किया। यह स्ट्रेंथ, दर्द, जुनून, असाधारण साहस, बलिदान और ऐसे कई मूल्यों को रिप्रेजेंट करता है जिनके साथ मैंने फिल्म में अपने किरदार के माध्यम से न्याय करने की कोशिश की है। इस भूमिका के लिए, उधम सिंह के किरदार में आने के लिए और एक ऐसे व्यक्ति की कहानी को जीवंत करने के लिए बहुत अधिक शारीरिक, और उससे भी अधिक मानसिक तैयारी की जरूरत थी, जिसका साहस और धैर्य बेजोड़ है। इस फिल्म के माध्यम से मैं भारत के स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास से एक रोचक पृष्ठ को दुनिया के साथ साझा करने को लेकर उत्सुक हूं। यह एक ऐसी कहानी है जिसे न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया भर में शेयर करने की जरूरत है। मुझे खुशी है कि अमेजन प्राइम वीडियो के साथ, सरदार उधम भौगोलिक दायरों को पार करते हुए हमारे इतिहास के एक महत्वपूर्ण पन्ने को दुनिया भर में ले जाएगा।"

रश्मि रॉकेट

आकर्ष खुराना द्वारा निर्देशित स्पोर्ट्स ड्रामा, एक छोटे शहर की लड़की की कहानी है, जो राष्ट्रीय स्तर की एथलीट बनने के लिए सभी सामाजिक बाधाओं को पार करती है, लेकिन जब उसे लिंग परीक्षण से गुजरने के लिए कहा जाता है, तो उसे रोक दिया जाता है।

तापसी पन्नू को नहीं पता था कि लिंग परीक्षण क्या होता है और जब उन्हें इसके बारे में पता चला तो वह चौंक गई। अभिनेत्री का कहना है कि वह उस समस्या को पेश करने का माध्यम बनना चाहती थीं, जो आज भी प्रासंगिक है। तापसी ने कहा कि अगर वह जानती हैं कि लिंग परीक्षण या लिंग वेरिफिकेशन क्या है, तो तापसी ने कहा, "मुझे इसके बारे में नहीं पता था और यही एक कारण है कि मैं इसे करना चाहती थी क्योंकि मैं खुद खेलों को पसंद करती हूं। इसलिए मैं बहुत हैरान थी।"

रोनी स्क्रूवाला, नेहा आनंद और प्रांजल खंडड़िया द्वारा निर्मित, नंदा पेरियासामी, अनिरुद्ध गुहा और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखित और आकर्ष खुराना द्वारा निर्देशित, 'रश्मि रॉकेट' में सुप्रिया पाठक, अभिषेक बनर्जी, मनोज जोशी और सुप्रिया पिलगांवकर भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म का प्रीमियर ज़ी5 पर 15 अक्टूबर को होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Web Series News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement