Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'अनदेखी' एक्टर अंकुर राठी अपने किरदार दमन को लेकर बोले- क्या चुप रहना समस्या का हिस्सा है?

 अंकुर राठी अपने किरदार दमन के बारे में भी बताते हैं  अंकुर ने कहा, "दमन के रोल से मुझे बहुत सारे फायदे देखने को मिले हैं, जो इस अनुचित प्रणाली से मुझे फायदा पहुंचाता है। 

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: August 04, 2020 19:26 IST
'अनदेखी' एक्टर अंकुर राठी अपने किरदार दमन को लेकर बोले- क्या चुप रहना समस्या का हिस्सा है?- India TV Hindi
Image Source : PR 'अनदेखी' एक्टर अंकुर राठी अपने किरदार दमन को लेकर बोले- क्या चुप रहना समस्या का हिस्सा है?

अभिनेता अंकुर राठी  फिल्म 'थप्पड़' के अलावा 'फोर मोर शॉट्स प्लीज' और 'हेलो मिनी' में अपने एक्टिंग से हर किसी को अपना फैन बना चुके हैं। इन दिनों वह  हाल में ही आई वेब सीरीज 'अनदेखी' के सक्सेस का लुफ्त उठा रहे हैं।  इस वेब सीरिज को लोगों की तरह से काफी  पॉजिटिव रिव्यू मिल रहे है। इसके साथ ही दर्शकों को अंकुर की एक्टिंग से काफी प्रबावित किया है। आपको बता दें कि इस वेब सीरिज में अंकुर ने दमन की भूमिका निभाई है। 

'अनदेखी' एक क्राइम थ्रिलर ड्रामा है। इसकी कहानी सच्ची घटनाओं पर आधारित है और इसमें समाज के दो विरोधी वर्गों को दर्शाया गया है- सत्ता के नशे में प्रभावशाली लोग जो सोचते हैं कि वे किसी भी चीज और उत्पीड़ितों के साथ दूर हो सकते हैं, वर्षों की यातना के अधीन हैं, जो अंत में न्याय के लिए लड़ने का फैसला करते हैं। 

'अनदेखी' एक्टर अंकुर राठी अपने किरदार दमन को लेकर बोले- क्या चुप रहना समस्या का हिस्सा है?

Image Source : PR
'अनदेखी' एक्टर अंकुर राठी अपने किरदार दमन को लेकर बोले- क्या चुप रहना समस्या का हिस्सा है?

शो के प्रभाव के बारे में बात करते हुए अंकुर को लगता है कि ऐसे समय में जब समाज में अन्याय व्याप्त है। अदेखी कुछ बहुत ही प्रासंगिक सवाल पूछता है। उन्होंने कहा, "लिंग, धन, जाति और रंग द्वारा सीमांकित भारतीय समाज में हम सभी जानते हैं कि हम अधिक या कम कहां खड़े हैं। गरीब और दलितों के अनगिनत अन्याय का शिकार होने के दौरान कुछ बड़े लोग सुख-सुविधाओं को स्वीकार करते हैं। क्या हम उनके मानवीय अधिकारों के लिए लड़ते हैं या क्या हम बड़े पैमाने पर उनके दुख को अनदेखा करते हैं। शो में, दमन के रोल ने मुझे अपने आप से एक बहुत ही असहज सवाल पूछा कि क्या चुप रहना समस्या का हिस्सा है? यहां आपके पास एक ऐसा चरित्र है जिसके पिता ने जघन्य अपराध किया है। वह हमेशा से जानता था कि उसके परिवार ने आपराधिक माध्यमों से अपना भाग्य हासिल कर लिया है, लेकिन उसने जानबूझकर इसे अनदेखा किया। हालांकि, जब एक महिला को आंखों के सामने गोली मार दी जाती है, तो वह इसे अनदेखी नहीं कर सकता। उसे पिता को बचाना चाहिए या उनकी निंदा करनी चाहिए। आज हम अन्याय को देखते हैं फिर भी हम में से कई लोग आंखे बंद कर लेते हैं। जब हम कुछ अनदेखी करते हैं तो मानवता की क्या कीमत होती है?

इसके साथ ही इस वेबसीरिज में अंकुर अपने किरदार के बारे में भी बताते हैं  अंकुर ने कहा, "दमन के रोल से मुझे बहुत सारे फायदे देखने को मिले हैं, जो इस अनुचित प्रणाली से मुझे फायदा पहुंचाता है। जब भी मैं नस्लवाद, पुलिस की बर्बरता, या धार्मिक भेदभाव को देखता हूं, मेरी निष्क्रियता पूर्वाग्रह और अमानवीयता का समर्थन बन जाती है। 

इस वेब सीरीज को अप्लाउज एंटरटेंनमेंट और एजस्ट्रोम प्रोडक्शन ने प्रोड्यूस किया है। इसे आशीष आर शुक्ला ने निर्देशित किया है। इस वेब सीरिज में हर्ष छाया, दिब्येन्दु भट्टाचार्य, अंकुर राठी, सूर्या शर्मा, अंचल सिंह, अभिषेक चौहान, एनी जोया, अपेक्षा पोरवाल और संदीप सेन अहम रोल में हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Web Series News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement