Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कौन हैं TVF वेब सीरीज 'Aspirants' के 'संदीप भैया'? जिसके UPSC क्लियर होने लिए की जा रही हैं दुआएं

TVF की नई मिनी सीरीज़ 'Aspirants', दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में रहने वाले UPSC एस्पिरेंट्स की जद्दोजहद की कहानी को बखूबी बयान कर रही है। कहते हैं दिल्ली का ओल्ड राजेंद्र नगर यूपीएससी की परीक्षा देने वालों के लिए मक्का है।

Himanshu Tiwari Written by: Himanshu Tiwari
Updated on: May 03, 2021 15:24 IST
TVF, Sandeep Bhaiya, Sunny Hinduja- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE/TVF कौन हैं TVF वेब सीरीज 'Aspirants' के 'संदीप भैया'? 

TVF की नई मिनी सीरीज़ 'Aspirants', दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में रहने वाले UPSC एस्पिरेंट्स की जद्दोजहद की कहानी को बखूबी बयान कर रही है। कहते हैं दिल्ली का ओल्ड राजेंद्र नगर यूपीएससी की परीक्षा देने वालों के लिए मक्का है, यहां हजारों की संख्या में एस्पिरेंट्स आते हैं, और देश की सबसे ज्यादा प्रतियोगी परीक्षा में से एक यूपीएससी सिविल सर्विसेज की परीक्षा की तैयारी करते हैं। ये सीरीज फैंस का दिल जीत रही है। सीरीज़ 'एस्पिरेंट्स' के पहले चार एपिसोड रिलीज कर दिए गए हैं, जिसे दर्शकों का भारी उत्साह मिल रहा है। यूं तो इस सीरीज में बहुत सारे किरदार हैं, लेकिन एक ऐसा किरदार जिसने दर्शकों को दीवाना बना रखा है, वह है 'संदीप भैया' का किरदार! इंटरनेट पर 'संदीप भैया' के लिए इमोशन का जैसे दरिया बह रहा है। सीरीज की कहानी एक ऐसे मोड़ पर खत्म हुई है, जहां सभी एस्पिरेंट्स की यूपीएससी सिविस सर्विसेज परीक्षा के प्रिलिम्स का रिजल्ट निकला है। फैंस 'संदीप भैया' का प्रिलिम्स क्लियर हो जाने के लिए लिए इंटरनेट पर दुआएं कर रहे हैं। 

टीवीएफ एस्पिरेंट्स सीरीज के 'संदीप भैया' कौन हैं?

टीवीएफ की  सीरीज में 'एस्पिरेंट्स' में संदीप भैया का किरदार एक मध्यवर्गीय लड़का है जो यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। इस किरदार से लाखों यूपीएससी एस्पिरेंट्स खुद को जोड़ कर देख रहे हैं। संदीप का किरदार सनी हिंदुजा ने निभाया है जो एक इंजीनियर से अभिनेता बने हैं। उनका जन्म 1990 में हुआ हैं और उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग की डिग्री बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस, पिलानी से पूरी की है।

हालांकि, यह पहला प्रोजेक्ट नहीं है जिसमें अभिनेता हिस्सा हैं। 31 साल के अभिनेता ने हॉरर फिल्म शापित: द कर्सड में आदित्य नारायण और श्वेता अग्रवाल के साथ अपनी शुरुआत की। उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों - मर्दानी 2, बृजमोहन अमर रहे, साइकल किक, किल द रेपिस्ट, पिंकी ममसाब जैसे अन्य फिल्मों में छोटी भूमिकाएं निभाईं।

छोटी भूमिकाएं निभाने के बाद, अभिनेता ने 2018 में ऑल्ट बालाजी वेब सीरीज होम के साथ लोगों की तारीफें हासिल की। अभिनेता ने भौकाल, चाचा विधायक है हमरे सीजन 2, रसभरी और मुम भाई जैसी डिजिटल स्पेस की सीरीज में बहुत सारी भूमिकाएं निभाई हैं। सनी ने अमेजन प्राइम वीडियो की लोकप्रिय वेब सीरीज 'द फैमिली मैन' में एक महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आए, जिसमें मनोज बाजपेयी ने अभिनय किया था। वह 'द फैमिली मैन 2' में 'मिलिंद' की भूमिका फिर से नजर आएंगे। 

 सनी के इंस्टाग्राम पर गौर करें तो वह अपने बायो में भी खुद की पहचना टीवीएफ वेब सीरीज एस्पिरेंट्स के संदीप भैया के नाम सेे ही बता रहे हैं। 

सनी हिंदुजा के अलावा, वेब सीरीज़ 'एस्पिरेंट्स' में नवीन कस्तूरिया को अभिलाष, शिवनकित सिंह परिहार को गुरी के रूप में, अभिलाष थपलियाल को एसके की भूमिका में देखा जा रहा है। सीरीज के एपिसोड को हर बुधवार दोपहर 1 बजे टीवीएफ के यूट्यूब पर रिलीज किया जा रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Web Series News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement