Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Year Ender 2020: स्कैम 1992, पाताल लोक और मिर्जापुर 2 समेत ये वेब शोज़ छाए रहे

इस साल लॉकडाउन की वजह से लोगों में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का रुझान बढ़ा, और इन शोज़ ने लोगों के बीच अपनी खास जगह बनाई।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: December 29, 2020 17:44 IST
Year Ender 2020- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- AMAZON, HOTSTAR, SONYLIV Year Ender 2020

2020 में, देश ने ओटीटी की लोकप्रियता का एक गंभीर ओवरडोज़ देखा, COVID19 महामारी के कारण लोगों की पहुंच स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की तरफ बढ़ी, और ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने भी इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया और कई शानदार शोज, फिल्में रिलीज की। साल 2020 हमारे लिए सबसे अच्छा साल नहीं रहा, लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्मस ने निश्चित रूप से लॉकडाउन ब्लूज़ को हराया और कठिन समय में लोगों का मनोरंजन करने में कामयाब रहा। मुख्य खिलाड़ियों में नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम, एएलटीबालाजी, हॉटस्टार, ज़ी 5, सोनी लिव और अन्य डिजिटल क्रांति में, हर किसी के लिए कुछ ना कुछ लिए हुए, किसी भी जगह और किसी भी डिवाइस पर सभी के सबसे आगे थे। आइए देखते हैं साल की बेहतरीन वेब सीरीज की लिस्ट-

स्कैम 1992

साल 2020 की सबसे बड़ी वेब सीरीज की बात होगी तो उसमें स्कैम 1992 सबसे आगे होगा, हर्षद मेहता के रोल में प्रतीक गांधी ने शानदार काम किया और हंसल मेहता ने एक बेहतरीन वेब सीरीज हमें दी। सोनी लिव पर रिलीज ‘स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी’ विवादास्पद 1992 भारतीय शेयर बाजार घोटाले पर आधारित है।

पाताल लोक

अनुष्का शर्मा द्वारा प्रोड्यूस की गई क्राइम थ्रिलर्स सीरीज ‘पाताल लोक’ अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई। यह सीरीज लोगों के लिए एक नया अनुभव था, लोगों का ये शो पसंद आया। जयदीप अहलावत, आसिफ बसरा, स्वास्तिका मुखर्जी, अभिषेक बनर्जी और नीरज काबी जैसे शानदार कलाकारों ने इस शो में जान भर दी।

मिर्जापुर 2

अमेजन प्राइम का शो ‘मिर्जापुर 2’ भी खूब हिट रहा। पहले सीजन की सफलता के बाद लोगों को कालीन भैया, गुड्डू पंडित, गोलू त्रिपाठी और मुन्ना भैया की कहानी का अंजाम देखना था और जानना था कि आखिर मिर्जापुर की गद्दी पर कौन बैठेगा। और यूथ के बीच ये सीरीज खूब हिट रही।

स्पेशल ऑप्स

हॉटस्टार का जासूसी थ्रिलर ‘स्पेशल ऑप्स’ फैंस को खूब पसंद आई। यह सीरीज भारत के सबसे व्यापक मैनहंट पर आधारित थी। केके मेनन, दिव्या दत्ता, सैयामी खेर और करण टैकर जैसे सितारों ने इस शो में काम किया है।

आर्या

हॉटस्टार की अपराध ड्रामा सीरीज 'आर्या' से सुष्मिता सेन ने वापसी की। सीरीज में चंद्रचूर्ण सिंह भी नजर आए। यह शो लोगों को खूब पसंद आया और बेहतरीन अभिनय की वजह से सुष्मिता की खूब तारीफ भी हुई।

बिच्छू का खेल

ALTBalaji पर रिलीज हुआ वेब शो ‘बिच्छू का खेल’ भी यूथ को पसंद आया। इस शो ने सिनेमा के सुनहरे 80 के दौर को गौरवान्वित किया, जो एक मनोरंजक, ‘मसाला ’सीरज की सभी सामग्रियों के साथ भरपूर था, जो लंबे समय से छोटे पर्दे से गायब थी।

अभय 2

Zee5 का ‘अभय 2 ’रोमांचित एक्शन लवर्स के लिए था और दर्शकों को उनकी सीटों से बांधे हुए रखता था। कुणाल खेमू का अभिनय लोगों को खूब पसंद आया।

मेंटलहुड

ALTBalaji पर रिलीज ’मेंटलहुड’, करिश्मा कपूर की पहली सीरीज थी, जिसे अपार सफलता मिली। इस शो ने बच्चों और रोज़मर्रा के कामों को टालने की रणनीति मांओं में बदल दी।

इनके अलावा नेटफ्लिक्स ने ‘मनी हेईस्ट’ और ’सेक्स एजुकेशन ’ जैसे अंतरराष्ट्रीय शो के साथ सुर्खियां बटोरीं। इसी प्लेटफॉर्म पर रिलीज ‘इंडियन मैचमेकिंग, भारत में अरेंज मैरिज पर एक रियलिटी सीरीज और ‘फैब्युलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स’ जो भारतीय स्टार पत्नियों के व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को छूते थे, जैसे शो खबरों में बने रहे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Web Series News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement