Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. बर्थडे स्पेशल: सरबजीत के लुक में ढलने के लिए रणदीप ने दांव पर लगा दिया था सब कुछ,पहचानना भी हो गया था मुश्किल

बर्थडे स्पेशल: सरबजीत के लुक में ढलने के लिए रणदीप ने दांव पर लगा दिया था सब कुछ,पहचानना भी हो गया था मुश्किल

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: August 20, 2020 7:10 IST
  • बड़े पर्दे पर कुछ अभिनेताओं ने ऐसे किरदार निभाए जिन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी। ऐसा ही एक किरदार रणदीप हुड्डा द्वारा निभाया गया फिल्म 'सरबजीत' का था। सरबजीत के रोल में ढलने के लिए रणदीप ने न केवल अपने अभियन को और पैनी किया बल्कि उनके लुक ने लोगों को सकते में डाल दिया था। वैसे तो रणदीप ने अपने 19 साल के बॉलीवुड करियर में कई हिट फिल्में दी लेकिन इस फिल्म में निभाया गया रोल लोगों की आंखों में हमेशा के लिए बस गया। रणदीप हुड्डा का 20 अगस्त को जन्मदिन है। रणदीप के बर्थडे पर जानिए उनके इस बहुचर्चित रोल के बारे में जिसने उनके फैंस को हैरान कर दिया था।
    Image Source : Instagram/ RANDEEP HOODA

    बड़े पर्दे पर कुछ अभिनेताओं ने ऐसे किरदार निभाए जिन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी। ऐसा ही एक किरदार रणदीप हुड्डा द्वारा निभाया गया फिल्म 'सरबजीत' का था। सरबजीत के रोल में ढलने के लिए रणदीप ने न केवल अपने अभियन को और पैनी किया बल्कि उनके लुक ने लोगों को सकते में डाल दिया था। वैसे तो रणदीप ने अपने 19 साल के बॉलीवुड करियर में कई हिट फिल्में दी लेकिन इस फिल्म में निभाया गया रोल लोगों की आंखों में हमेशा के लिए बस गया। रणदीप हुड्डा का 20 अगस्त को जन्मदिन है। रणदीप के बर्थडे पर जानिए उनके इस बहुचर्चित रोल के बारे में जिसने उनके फैंस को हैरान कर दिया था।

  • 'सरबजीत' फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में रणदीप हुड्डा के अलावा ऐश्वर्या राय बच्चन और ऋचा चड्ढा लीड रोल में थीं। इस फिल्म का निर्देशन ओमंग कुमार ने किया था जो कि एक असल घटना पर आधारित थी। सरबजीत एक भारतीय था जो 22 साल तक पाकिस्तान की जेल में बंद रहा। फिलहाल पाकिस्तान की जेल में घटी एक घटना की वजह से उसकी कुछ साल पहले मौत हो गई।
 
    Image Source : Twitter/RANDEEP HOODA FAN CLUB

    'सरबजीत' फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में रणदीप हुड्डा के अलावा ऐश्वर्या राय बच्चन और ऋचा चड्ढा लीड रोल में थीं। इस फिल्म का निर्देशन ओमंग कुमार ने किया था जो कि एक असल घटना पर आधारित थी। सरबजीत एक भारतीय था जो 22 साल तक पाकिस्तान की जेल में बंद रहा। फिलहाल पाकिस्तान की जेल में घटी एक घटना की वजह से उसकी कुछ साल पहले मौत हो गई।

     

  • इस फिल्म में रणदीप ने सरबजीत जबकि ऐश्वर्या राय बच्चन ने सरबजीत की बहन दलबीर कौर का रोल निभाया था और ऋचा ने सरबजीत की पत्नी का। फिल्म के लिए सरबजीत के लुक में ढलने के लिए रणदीप ने खूब पसीना बहाया था। इस किरदार के लिए रणदीप कड़ी ट्रेनिंग से गुजरे और जब लोगों के सामने आए तो उन्हें एक झलक में पहचानना लोगों के लिए मुश्किल हो गया। 
    Image Source : Twitter/RANDEEP HOODA FAN CLUB

    इस फिल्म में रणदीप ने सरबजीत जबकि ऐश्वर्या राय बच्चन ने सरबजीत की बहन दलबीर कौर का रोल निभाया था और ऋचा ने सरबजीत की पत्नी का। फिल्म के लिए सरबजीत के लुक में ढलने के लिए रणदीप ने खूब पसीना बहाया था। इस किरदार के लिए रणदीप कड़ी ट्रेनिंग से गुजरे और जब लोगों के सामने आए तो उन्हें एक झलक में पहचानना लोगों के लिए मुश्किल हो गया। 

  • रिपोर्ट्स की मानें तो रणदीप ने महज 28 दिनों में अपना 18 किलो वजन घटाया था। जिसमें रणदीप की बहन डॉक्टर अंजलि हुड्डा ने उनकी मदद की थी जो पेशे से मेटाबॉलिक मेडिसन एंड क्लीनिकल न्यूट्रिशन स्पेशलिस्ट हैं। रणदीप ने एक्सरसाइज के अलावा अपनी डाइट पर भी खास ध्यान दिया। रिपोर्ट्स के अनुसार रणदीप ने ट्रेनिंग के दौरान कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट वाली चीजें नहीं खाते थे। उनके खाने में सिर्फ प्रोटीन युक्त चीजें ही होती थीं। 
    Image Source : Instagram/RANDEEP HOODA

    रिपोर्ट्स की मानें तो रणदीप ने महज 28 दिनों में अपना 18 किलो वजन घटाया था। जिसमें रणदीप की बहन डॉक्टर अंजलि हुड्डा ने उनकी मदद की थी जो पेशे से मेटाबॉलिक मेडिसन एंड क्लीनिकल न्यूट्रिशन स्पेशलिस्ट हैं। रणदीप ने एक्सरसाइज के अलावा अपनी डाइट पर भी खास ध्यान दिया। रिपोर्ट्स के अनुसार रणदीप ने ट्रेनिंग के दौरान कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट वाली चीजें नहीं खाते थे। उनके खाने में सिर्फ प्रोटीन युक्त चीजें ही होती थीं। 

  • अपने फिजीक को और मजबूत और वजन कम करने के लिए रणदीप ने घुड़सवारी का भी सहारा लिया। हालांकि बहुत कम लोग जानते होंगे कि रणदीप को घुड़सवारी का बहुत शौक हैं। घोड़े से रणदीप का कितना लगाव है इसका अंदाजा आप इस बात से ही लगा सकते हैं कि उनके पास 6 घोड़ें हैं। 
 
    Image Source : Instagram/RANDEEP HOODA

    अपने फिजीक को और मजबूत और वजन कम करने के लिए रणदीप ने घुड़सवारी का भी सहारा लिया। हालांकि बहुत कम लोग जानते होंगे कि रणदीप को घुड़सवारी का बहुत शौक हैं। घोड़े से रणदीप का कितना लगाव है इसका अंदाजा आप इस बात से ही लगा सकते हैं कि उनके पास 6 घोड़ें हैं। 

     

  • करियर की बात करें तो रणदीप पर्सनली 'वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई' फिल्म को अपने करियर का टर्निंग प्वाइंट मानते हैं। रणदीप ने अपने करियर की शुरुआत साल 2001 में 'मानसून वेडिंग' फिल्म से की थी। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। रणदीप की मुख्य फिल्मों में 'साहिब बीवी और गैंगस्टर', 'जन्नत 2', 'रंगरसिया', 'हाईवे' और 'सुल्तान' शामिल हैं।
    Image Source : Instagram/RANDEEP HOODA

    करियर की बात करें तो रणदीप पर्सनली 'वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई' फिल्म को अपने करियर का टर्निंग प्वाइंट मानते हैं। रणदीप ने अपने करियर की शुरुआत साल 2001 में 'मानसून वेडिंग' फिल्म से की थी। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। रणदीप की मुख्य फिल्मों में 'साहिब बीवी और गैंगस्टर', 'जन्नत 2', 'रंगरसिया', 'हाईवे' और 'सुल्तान' शामिल हैं।