Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. बर्थडे: समय के साथ कितनी बदल गईं 70 के दशक की मशहूर हीरोइन तनुजा, देखिए बदलते लुक की ये तस्वीरें

बर्थडे: समय के साथ कितनी बदल गईं 70 के दशक की मशहूर हीरोइन तनुजा, देखिए बदलते लुक की ये तस्वीरें

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: September 23, 2020 0:13 IST
  • 70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री तनुजा का 23 सितंबर को 77वां जन्मदिन मना रही हैं। तनुजा अब फिल्मों से भले ही दूर हैं लेकिन उनके अदाकारी के लोग आज भी दीवाने हैं। तनुजा फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं लिहाजा उनका फिल्मों की तरफ रुझान बचपन से ही था। तनुजा ने कई सुपरहिट फिल्में दीं जो आज भी कई लोगों की पसंदीदा लिस्ट में शुमार हैं। समय के साथ तनुजा के लुक में अब काफी बदलाव आ गया है। तनुजा के बर्थडे पर हम आपको उनके बदलते लुक की तस्वीरें दिखाते हैं। 
    Image Source : Instagram/TANUJAFC

    70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री तनुजा का 23 सितंबर को 77वां जन्मदिन मना रही हैं। तनुजा अब फिल्मों से भले ही दूर हैं लेकिन उनके अदाकारी के लोग आज भी दीवाने हैं। तनुजा फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं लिहाजा उनका फिल्मों की तरफ रुझान बचपन से ही था। तनुजा ने कई सुपरहिट फिल्में दीं जो आज भी कई लोगों की पसंदीदा लिस्ट में शुमार हैं। समय के साथ तनुजा के लुक में अब काफी बदलाव आ गया है। तनुजा के बर्थडे पर हम आपको उनके बदलते लुक की तस्वीरें दिखाते हैं। 

  • तनुजा का फिल्मों की तरफ रुझान अपने परिवार की वजह से भी हुआ। ऐसा इसलिए क्योंकि ना केवल उनकी मां शोभना समर्थ फिल्मों में थीं बल्कि तनुजा की बड़ी बहन नूतन भी फिल्मों से जुड़ी हुई थीं। तनुजा ने अपने करियर की शुरुआत हमारी 'बेटी फिल्म' से की थी। इस फिल्म में तनुजा ने बतौर चाइल्ड ऑर्टिस्ट काम किया था।
    Image Source : Instagram/CELEBRITYBORN

    तनुजा का फिल्मों की तरफ रुझान अपने परिवार की वजह से भी हुआ। ऐसा इसलिए क्योंकि ना केवल उनकी मां शोभना समर्थ फिल्मों में थीं बल्कि तनुजा की बड़ी बहन नूतन भी फिल्मों से जुड़ी हुई थीं। तनुजा ने अपने करियर की शुरुआत हमारी 'बेटी फिल्म' से की थी। इस फिल्म में तनुजा ने बतौर चाइल्ड ऑर्टिस्ट काम किया था।

  • तनुजा ने साल 1960 में अपनी मां की डायरेक्ट की हुई फिल्म 'छबीली' में बतौर हीरोइन डेब्यू किया था। हालांकि तनुजा के अभिनय को लोगों ने 'बहारें फिर भी आएंगी' फिल्म से नोटिस किया। इसके बाद तनुजा को लगातार फिल्में मिलती गईं। इन फिल्मों में 'हाथी मेरे साथी', 'दूर के राही', 'मेरे जीवन साथी', 'दो चोर', 'कामचोर', 'याराना', 'खुद्दार' और 'मासूम' जैसी कई सुपरहिट फिल्में शामिल हैं। 
    Image Source : Instgaram/TANUJAFC

    तनुजा ने साल 1960 में अपनी मां की डायरेक्ट की हुई फिल्म 'छबीली' में बतौर हीरोइन डेब्यू किया था। हालांकि तनुजा के अभिनय को लोगों ने 'बहारें फिर भी आएंगी' फिल्म से नोटिस किया। इसके बाद तनुजा को लगातार फिल्में मिलती गईं। इन फिल्मों में 'हाथी मेरे साथी', 'दूर के राही', 'मेरे जीवन साथी', 'दो चोर', 'कामचोर', 'याराना', 'खुद्दार' और 'मासूम' जैसी कई सुपरहिट फिल्में शामिल हैं। 

  • तनुजा ने हिंदी फिल्मों के अलावा बंगाली सिनेमा में भी साथ में ही काम करती रहीं। यहां तक कि हिंदी के साथ-साथ तनुजा ने बंगाली फिल्मों में भी खूब नाम कमाया। तनुजा ने फिल्म मेकर शोमू मुखर्जी से 1973 में शादी कर ली थी। तनुजा और शोमू की दो बेटियां हैं काजोल और तनीषा।
    Image Source : Twitter/TEAM TANISHA MUKERJI

    तनुजा ने हिंदी फिल्मों के अलावा बंगाली सिनेमा में भी साथ में ही काम करती रहीं। यहां तक कि हिंदी के साथ-साथ तनुजा ने बंगाली फिल्मों में भी खूब नाम कमाया। तनुजा ने फिल्म मेकर शोमू मुखर्जी से 1973 में शादी कर ली थी। तनुजा और शोमू की दो बेटियां हैं काजोल और तनीषा।

  • तनुजा की बड़ी बेटी काजोल ने मां की तरह ही सिनेमा में खूब नाम कमाया लेकिन तनीषा अपना सिक्का फिल्म इंडस्ट्री में नहीं जमा सकीं। तनुजा अब बड़ी स्क्रीन से दूर हैं हालांकि उनकी दोनों बेटियां लगातार सोशल मीडिया पर अपनी मां के साथ तस्वीरें साझा करती रहती हैं। जिसमें समय के साथ उनके लुक में बदलाव देखा जा सकता है। 
 
    Image Source : Instagram/TANISHAAMUKERJI_FANS

    तनुजा की बड़ी बेटी काजोल ने मां की तरह ही सिनेमा में खूब नाम कमाया लेकिन तनीषा अपना सिक्का फिल्म इंडस्ट्री में नहीं जमा सकीं। तनुजा अब बड़ी स्क्रीन से दूर हैं हालांकि उनकी दोनों बेटियां लगातार सोशल मीडिया पर अपनी मां के साथ तस्वीरें साझा करती रहती हैं। जिसमें समय के साथ उनके लुक में बदलाव देखा जा सकता है।